script

Capricorn horoscope- 24 November 2021: मकर राशि वालों का पार उत्तम रहेगा

Published: Nov 23, 2021 03:56:10 pm

मकर राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

capricorn.jpg

राशिचक्र की दसवीं राशि मकर है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 24वें दिन मकर का राशिफल क्या कहता है?

आज मकर का राशिफल:
परिजन आपकी भावनाओं को नहीं समझ पा रहे हैं। इसी कारण दुखी और तनाव में रहेंगे। उचित होगा कि शांत रहे अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। अपने सही समय का इंतज़ार करें, जीत आप की होगी। व्यापार उत्तम रहेगा।

खरीदारी के मोर्चे पर, पैसे बचाने के लिए अपने घोड़ों को पकड़ना सबसे अच्छा है। नौकरी बदलने की सोच रहे लोगों को कुछ अच्छे विकल्प मिलेंगे। स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या अपने आप सुलझ जाएगी। आज आप अच्छे समय की उम्मीद कर सकते हैं, खासकर घर पर। एक लंबी यात्रा आपको आराम करने में मदद करेगी और दिलचस्प भी साबित होगी। संपत्ति का कोई मामला सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आ रही परेशानियां दूर होने के आसार हैं।

शुभ रंग : क्रीम

भाग्यशाली वर्णमाला: T

शुभ अंक: 6

अनुकूल सलाह: क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें।

ज्योतिष के अनुसार इस राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो