scriptRashifal 04 December 2021- मकर राशि के लिए आज का दिन कार्यसिद्धि वाला | capricorn horoscope today 4 December 2021 | Patrika News

Rashifal 04 December 2021- मकर राशि के लिए आज का दिन कार्यसिद्धि वाला

Published: Dec 03, 2021 05:25:53 pm

मकर राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

capricorn.jpg
राशिचक्र की दसवीं राशि मकर के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 के चौथे दिन मकर का राशिफल क्या कहता है?

आज मकर का राशिफल:
कारोबार में मंदी की वजह से परेशान रहेंगे। शत्रु सक्रिय रहेंगे। थकान रहेगी। धार्मिक आस्था में वृद्धि होगी। चिंता और तनाव रहेंगे। कार्यसिद्धि होगी।

घर में पैसों की समस्या हो सकती है और जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। उचित रहेगा कि अपने कीमती सामान को सुरक्षित रखें। जो लोग अपनी संपत्ति के निपटान की कगार पर हैं, उनके लिए अच्छा रिटर्न पाइपलाइन में है।
काम पर किसी वरिष्ठ द्वारा गलत व्यवहार किए जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। सामाजिक मोर्चे पर बहुत मज़ा आने की उम्मीद है, क्योंकि आपको अपनों से मिलने का मौका मिलेगा। यात्रा करने वाले कीड़े कुछ को काट सकते हैं और उन्हें कुछ मौज-मस्ती के दिनों के लिए शहर से बाहर ले जा सकते हैं।
शुभ रंग : भूरा

भाग्यशाली वर्णमाला: H

शुभ अंक: 9

अनुकूल सलाह: सतर्क रहें।

मकर राशि के कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो