Weekly Astrology (05 जुलाई से 11 जुलाई 2021): मकर से मीन राशि तक वालों के लिए क्यों खास रहेगा यह सप्ताह?

जानें इस सप्ताह ग्रहों का इशारा...

By: दीपेश तिवारी

Published: 06 Jul 2021, 11:08 AM IST

Weekly Rashifal 05 to 11 july 2021: जीवन का हर दिन आपकी जिंदगी में कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर आशा रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना इस सप्ताह (05 july to 11 july 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मकर से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइये जानते हैं...


1. मकर राशि
इस सप्ताह असमंजस के कारण बड़े निर्णय को फिलहाल कुछ समय के लिए आगे बढ़ा दें। इस समय आपको कुछ लोग बहकाने की कोशिश कर सकते हैं, उचित होगा अपने विवेक का उपयोग करें।

इस सप्ताह तमाम तरह की असहज स्थितियों के बीच आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। दुर्घटना की संभावना के बीच प्रेम संबंध से जुड़े मामलों को लेकर जल्दबाजी न करें।

Must Read- Weekly Rashifal (05 जुलाई से 11 जुलाई 2021): तुला से धनु राशि तक वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

Weekly Horoscope 05 to 11 july 2021

इस दौरान जहां आपको वाहन संभाल कर चलाना होगा, वहीं अपने स्वास्थ्य और सामान की भी सुरक्षा का ध्यान रखना होगा।

उपाय: शनिवार को पीपल के नीचे आटे का चौमुखा दिया जलाएं।


2. कुंभ राशि
इस सप्ताह किसी निकट संबंधी से वाद विवाद की संभावना के बीच कार्यों में आई अड़चनों के बीच आशा के अनुसार सफलता नहीं मिलने से मन परेशान व दिमाग में तनाव रहेगा। इस दौरान प्रेम संबंधों में खास दूरी बनाए रखने के साथ ही आपको खानपान में भी सावधानी बरतनी होगी।

इस सप्ताह नशे की हालत आपकी दुविधा को और अधिक जटिल बना सकती है। वहीं इस दौरान किसी महिला की मदद से आपकी कई समस्याओं का निपटारा हो सकेगा। ध्यान रहे ये सप्ताह आपा खोने का नहीं है, अत:वाणी पर नियंत्रण ही आपके वर्षों पुराने संबंधों को कायम रखने में मदद कर सकता है।

उपाय: हर रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Must Read- जुलाई 2021 में कौन-कौन से ग्रह करेंगे परिवर्तन? जानें इनका असर

rashi parivartan in july 2021

3. मीन राशि
इस सप्ताह मेहनत से कार्य करना होगा। थोड़ा सा भी आलस्य आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है, अत: जहां तक हो सके कोई भी काम अगले दिन के लिए न टालें। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता के बीच इस समय आपको परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का अवसर मिलेगा। जबकि युवाओं का अधिकतर समय मस्ती में बीतेगा।

इस दौरान आप किसी मांगलिक कार्य में सहभागिता कर सकते है। वहीं इन 7 दिनों में आपको समय और संबंध दोनों पर विशेष ध्यान देना होगा। एक ओर जहां आलस्य आपकी समस्या में इजाफा करता दिख रहा है, वहीं सप्ताह के अंतिम हिस्से में कोई महिला आप पर बेवजह का कलंक लग सकती है।

उपाय: विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned