scriptRashifal-22 November 2021: मिथुन वालों को आज रुका धन मिल सकता है | gemini horoscope today 22 november 2021 | Patrika News

Rashifal-22 November 2021: मिथुन वालों को आज रुका धन मिल सकता है

Published: Nov 21, 2021 05:29:55 pm

आज मिथुन राशि के ग्रह क्या कहते हैं?

gemini.jpg
राशिचक्र की तीसरी राशि मिथुन है और इस राशि के कारक ग्रह बुध हैं। मिथुन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 22वें दिन मिथुन का राशिफल क्या कहता है?
आज मिथुन का राशिफल:
आजीविका के लिए यात्रा करनी पडेगी, ना चाहते हुए भी लोगों के लिए काम करना होगा। रुका धन मिलने से आर्थिक परेशानी से राहत मिलेगी, नौकरी में तबादले के योग है।
हाल ही में अर्जित संपत्ति अच्छा रिटर्न दे सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी तैयारी की परीक्षा होने की संभावना है। कार्यस्थल पर किसी गलती को छुपाने में आप सफल होंगे, लेकिन ध्यान रहे कि यह बात दूसरों को न बताएं! नए उद्यम के लिए पूंजी जुटाना आपके लिए कोई समस्या नहीं होगी। सेहत का खास ख्याल रखें।
शुभ रंग : हल्का नीला

भाग्यशाली वर्णमाला: H

शुभ अंक: 12

अनुकूल सलाह : सोच समझकर निर्णय लें।

ज्योतिष में मिथुन राशि के जातकों के स्वभाव को काफी अलग माना जाता है। माना जाता है कि ये गर्मी में लगातार ऊपर नीचे होता रहता है। वहीं इस राशि के जातक दूसरों की मन की बातें पढ़ने की क्षमता भी इनमें होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो