scriptgemini Rashifal- 23 November 2021: मिथुन वालों को रुका धन मिल सकता है | gemini horoscope today 23 november 2021 | Patrika News

gemini Rashifal- 23 November 2021: मिथुन वालों को रुका धन मिल सकता है

Published: Nov 22, 2021 04:49:52 pm

मिथुन राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

gemini.jpg
मिथुन राशिचक्र की तीसरी राशि है और इस राशि के कारक ग्रह बुध हैं। मिथुन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 23वें दिन मिथुन का राशिफल क्या कहता है?
आज मिथुन का राशिफल:
आपकी अधिक उदारता के कारण लोग आप का फ़ायदा उठा सकते हैं, सतर्क रहें। युवा वर्ग अपने कॅरियर के प्रति सजग रहें। दूसरों की देखादेखी न करें, अन्यथा नुक़सान होगा। समाज में आपका नाम होगा।
आप संपत्ति के लिए कई जगह का दौरा कर पता लगाना शुरू कर सकते हैं क्योंकि आपके पास अभी वित्तीय शक्ति है। आपको पेशेवर या शैक्षणिक मोर्चे पर कोई परेशानी होती नहीं दिख रही है। इस समय निवेश के अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। मध्यस्थ के रूप में कार्य करने की आपकी क्षमता आपको संगठन के लिए अपरिहार्य बना सकती है। माता-पिता या परिवार के किसी बुजुर्ग के साथ तनातनी संभव है।
शुभ रंग : नारंगी

भाग्यशाली वर्णमाला: J

शुभ अंक: 9

अनुकूल सलाह : दूसरों की देखादेखी न करें।

ज्योतिष में इस राशि के जातकों के स्वभाव को काफी अलग माना जाता है। माना जाता है कि ये गर्मी में लगातार ऊपर नीचे होता रहता है। वहीं इस राशि के जातक दूसरों की मन की बातें पढ़ने की क्षमता भी इनमें होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो