scriptRashifal 04 December 2021- मिथुन वालों को आज निवेश से लाभ होगा | gemini horoscope today 4 December 2021 | Patrika News

Rashifal 04 December 2021- मिथुन वालों को आज निवेश से लाभ होगा

Published: Dec 03, 2021 04:45:08 pm

मिथुन राशि के आज क्या कहते हैं ग्रह?

gemini.jpg

,,

राशिचक्र की तीसरी राशि मिथुन के जातकों का स्वभाव ज्योतिष के अनुसार काफी अलग माना जाता है।माना जाता है कि ये गर्मी में लगातार ऊपर नीचे होता रहता है। वहीं इस राशि के जातक दूसरों की मन की बातें पढ़ने की क्षमता भी इनमें होती है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर के चौथे दिन मिथुन का राशिफल क्या कहता है?
आज मिथुन का राशिफल:
निवेश से लाभ होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। दु:खद समाचार मिल सकता है। कार्य की अधिकता से निजी कार्य प्रभावित होंगे।

आर्थिक रूप से आपको कुछ और समय सेविंग मोड में रहना होगा। घर या अपार्टमेंट का मालिक बनने की संभावनाएं उज्ज्वल दिखती हैं। किसी सामाजिक समारोह या किसी कार्यक्रम में भाग लेना संभव है और यह सबसे रोमांचक साबित होगा।
अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने और पेशेवर मोर्चे पर अपने भविष्य के पाठ्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। यदि यह आपका अपना काम है, तो आप अन्य क्षेत्रों में प्रवेश की योजना बना सकते हैं, केवल प्रतियोगिता को हराने के लिए। शैक्षणिक मोर्चे पर दूसरों के साथ तालमेल बिठाना महत्वपूर्ण होगा।
शुभ रंग : रॉयल ब्लू

भाग्यशाली वर्णमाला: H

शुभ अंक: 18

अनुकूल सलाह : वाणी पर नियंत्रण रखें।

मिथुन राशि के कारक ग्रह बुध हैं। मिथुन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो