script

Weekly Rashifal (14 जून से 20 जून 2021): मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह ?

locationभोपालPublished: Jun 13, 2021 12:31:26 pm

जानें इस सप्ताह ग्रहों का इशारा…

Mithun Saptahik Rashifal- 14 June to 20 June 2021

Gemini Weekly Horoscope- 14 June to 20 June 2021

हर दिन आपके जीवन में कुछ न कुछ बदलाव जरूर लाता है, ऐसे में तकरीबन हर किसी को सुबह से ही चिंता हो जाती है कि जानें आज का दिन कैसा जाएगा? ऐसे ही हर नए सप्ताह को देखकर व्यक्ति ये सप्ताह मेरे लिए कैसा रहेगा के सवाल चिंतित हो जाता है। लेकिन इसके बावजूद भविष्य के प्रति आशांवित होते हुए पूरे सप्ताह हर दिन जैसे तैसे निकाल ही देता है।

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र कई तरीकों से खास हो जाता है, कई लोगों का भी मानना है कि ज्योतिष शास्त्र हमें काफी हद तक ये बता देता है कि इस सप्ताह हमें किससे लाभ होगा व किससे हमें सतर्क रहना है। ऐसे में यदि इन बातों को याद रखा जाए तो हम किस कारण से दिक्कत में आ सकते हैं, उससे बचकर काफी हद तक रह सकते हैं।

साथ ही लाभ की भी संभावना बनी रहती है। लेकिन दैनिक दिन के राशिफल में जहां इन बातों पर कार्य करने के लिए समय कम होता है वहीं साप्ताहिक राशिफल के तहत इस पर अमल करने के लिए काफी समय समय होता है।

तो चलिए जानते हैं कि ग्रहों की गणना इस सप्ताह (14 June to 20 June 2021) मिथुन राशि वालों के लिए क्या इशारा कर रही है और उसके अनुसार यह समय इनके लिए कैसा रहेगा, आइये जानते हैं…

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Mithun Saptahik Rashifal)
यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने की संभावना के बीच काफी मेहनत वाला रह सकता है। इस समय धैर्य के साथ केवल अपने कर्म पर ही भरोसा रखें। इस समय सब को साथ लेकर कार्य करना होगा।

इस समय आपको कई तरह के फैसले भी लेने पड़ सकते हैं। सप्ताह के पूर्वार्ध से उत्तरार्ध बेहतर साबित होगा। साथ ही आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। साथ ही पूरे सप्ताह वाहन संभल कर चलाएं।

सप्ताह की शुरुआत में आपको अत्यधिक मेहनत करनी होगी। इस समय भाग्य के भरोसे बैठना आपकी बड़ी भूल साबित हो सकती है। सप्ताह के प्रारंभ में व्यापार-व्यवसाय का अधिक फैलाव करने से बचें। इस समय धैर्य और विवेक के साथ कार्य करें, लेकिन यदि आप खुद को असमंजस की स्थिति में पा रहे हैं, तो ऐसे फैसलों को कुछ समय के लिए टालना उचित रहेगा।

सप्ताह के मध्य में एक-दूसरे की बातें सुनें और समस्याओं को हल संयम से करें। इस दौरान दूसरों को भी महत्व देते हुए सभी को साथ लेकर कार्य करें। इस समय संबधियों की मदद करने के अलावा वाहन से संबंधित कोई परेशानी सामने आ सकती है।

वहीं यह दौर आय के साधनों में वृद्धि और यात्रा के लिए सुखदायक सिद्ध होगा। मुमकिन है कि इस दौरान अनावश्यक चीजों पर अत्यधिक धन खर्च होने के कारण मन खिन्न रहे। इसके अलावा इस समय प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें।

जबकि सप्ताह के अंत तक इस सप्ताह में की मेहनत आपके काम जरूर आएगी। इस दौरान लव लाइफ में रौनक रहेगी और मन प्रफुल्लित रहने की संभावना है। इष्ट मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होने के बीच इस समय आपके कदम कुछ-कुछ निगेटिव दिशा में भी बढ़ेंगे, ऐसे में आपको खुद को इस ओर जाने से रोकना होगा। इस समय काम के नए अवसरों को हाथ से निकलने न दें। इस दौरान भी संतान से जुड़ी कोई चिंता सताएगी।

उपाय: भगवान विष्णु व हनुमान जी की पूजा करें।

लकी दिन: बुधवार,शनिवार व रविवार

ट्रेंडिंग वीडियो