script

Horoscope Today 10 December: शनि की रहेगी आपके कर्मों पर नजर, देंगे आशीर्वाद या सजा जानें यहां

Published: Dec 10, 2022 08:18:04 am

आज का राशिफल, 10 दिसंबर 2022: आज शनिवार के दिन माता काली की पूजा का विशेष महत्व है, वहीं इस दिन शनिदेव व हनुमानजी की पूजा का भी विधान है। शनि को ज्योतिष में न्याय का देवता माना गया है। वहीं इसे नियंत्रित करने वाली देवी माता काली हैंं। दुख के कारक शनि हर जातक की कुंडली को प्रभावित करते हुए, साथ ही उसके कर्मों के आधार पर फल प्रदान करते हैं।

saturday_horoscope.jpg

Aaj Ka Rashifal: आज साल 2022 की 10 दिसंबर की तारीख को शनिवार Saturday का दिन है। शनि को न्याय का देवता माना गया है। वहीं कुंडली में यह दुख का कारक माना जाता है। जबकि किसी भी जातक को कर्मों के आधार पर फल शनिदेव ही प्रदान करते हैं। वहीं शनि ग्रह को संचालित करने वाली देवी माता काली हैं। ज्योतिष के अनुसार शनि की साढे साती व ढइया की दृष्टि जातक पर काफी असर डालती हैं। वहीं शरीर में यह पैर के कारक माने गए हैं। इनका रंग काला जबकि रत्न नीलम है।

राशिचक्र में कुल 12 राशियां मानी गई हैं। कुंडली में चंद्र की स्थिति पर ही हर जातक की राशि निर्भर करती है। यानि कुंडली के जिस स्थान पर चंद्र बैठा है वहीं आपकी राशि होती है। वहीं लगातार ग्रहों होने वाले परिवर्तन यानि ग्रहों की राशि पर पड़ने वाली दृष्टि का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। जातक के हर दिन के राशिफल पर भी शनि का विशेष प्रभाव होता है। दरअसल दैनिक राशिफल निकालते समय सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा के अनुसार आज के दिन यानि शनिवार,Saturday, 10 दिसंबर 2022 के दिन आपका राशिफल क्या कहता है?

आज का मेष राशिफल Aries Daily Horoscope 10 December 2022

किसी यात्रा पर जाने को लेकर आपके मन में दो राय हो सकती है, लेकिन सही विकल्प का चुनाव करेंगे। यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि सहायता आगामी होगी। आपको अपने धन को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता होगी, क्योंकि इसे फालतू चीजों पर खर्च करने से इंकार नहीं किया जा सकता है। स्वास्थ्य संतोषजनक बना हुआ है, लेकिन आपको अधिकता से सावधान रहने की आवश्यकता होगी। हो सकता है कि माता-पिता या परिवार का कोई बड़ा व्यक्ति आपसे किसी ऐसी चीज पर नजर न रखे, जिसे आप सख्त चाहते हैं।
आज का वृषभ राशिफल Taurus Daily Horoscope 10 December 2022

कुछ को व्यायाम के मोर्चे पर अत्यधिक तनाव महसूस हो सकता है। यदि किसी विवादास्पद घरेलू मामले में संदेह है, तो कुछ और समय मांगें। रोज़मर्रा की भागदौड़ से एक छोटा सा ब्रेक लेकर कहीं दूर जाना संभव है। किसी ऐसे व्यक्ति से मिलना जिससे आप वर्षों से नहीं मिले हैं, आपको प्रसन्न करने की संभावना है! खर्च करने में समझदारी और ख़र्चों को कम करने पर अपना ध्यान केंद्रित रखने से आप आर्थिक रूप से स्वस्थ स्थिति में रहेंगे। पेशेवर लोगों को कुछ लाभ कमाने के अवसर मिलने की संभावना है जो उज्ज्वल भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।

आज का मिथुन राशिफल Gemini Daily Horoscope 10 December 2022

शैक्षणिक मोर्चे पर आपके प्रदर्शन पर जितना आप देने को तैयार हैं, उससे कहीं अधिक ध्यान देने की जरूरत है। हो सकता है कि आप किसी अवसर को अपने लाभ के लिए न बदल सकें, लेकिन दृढ़ता आपको भुगतान करेगी। कुछ के लिए वित्तीय मोर्चे पर चीजें बेहतर दिखने लगती हैं। जो लोग व्यापार के सिलसिले में बाहर गए हैं, उनके लौटने पर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखना कुछ लोगों के लिए जुनून बन सकता है। घरेलू मोर्चे पर लिए गए किसी फैसले को और असरदार बनाने के लिए आपको उसकी समीक्षा करनी पड़ सकती है।

आज का कर्क राशिफल Cancer Daily Horoscope 10 December 2022

आज आपके पास दोस्तों के साथ दिन बिताने या कुछ रिश्तों को बुलाने का विकल्प हो सकता है। यात्रा आसान हो जाएगी और आपकी दिशा की समझ निशाने पर होगी। यदि आप स्वयं कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं, तो दूसरों को इससे कोई आपत्ति नहीं होगी, इसलिए आगे बढ़ें। जहां तक वित्त की बात है, आप खुद को एक खुशहाल स्थिति में पा सकते हैं। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ग्राहकों को जोड़ने में कठिन समय हो सकता है। जैसे-जैसे आप जीवनशैली में बदलाव करेंगे, फिटनेस बनाए रखना आसान हो जाएगा।
आज का सिंह राशिफल Leo Daily Horoscope 10 December 2022

पारिवारिक मोर्चे पर कई मुद्दे आपके पसंद के नहीं हो सकते हैं। इसलिए चिंता करने के बजाय माता-पिता या परिवार के किसी बड़े व्यक्ति से इस बारे में बात करें। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका प्रदर्शन वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ सकता है। आपकी प्रेरणा की शक्ति एक सामाजिक कारण के लिए कई स्वयंसेवकों को प्राप्त करने का वादा करती है। आपकी आर्थिक स्थिति संतोषजनक बनी हुई है। आपकी सलाह को उन मामलों में भी नहीं लिया जा सकता है जो आपकी विशेषज्ञता के क्षेत्र में हैं। अपने आहार को नियंत्रण में रखने और सक्रिय जीवन जीने से आप स्वस्थ रहेंगे।
शैक्षणिक मोर्चे पर समय प्रबंधन आपके लिए काफी अहमियत रखता है। अपने शुभचिंतकों का प्रोत्साहन और चिंता आपको अपनी निजी समस्या से निपटने में मदद करेगी। आर्थिक मोर्चे पर संकट से निकलने में आप कामयाब रहेंगे। कामकाज के मोर्चे पर प्रगति की धीमी गति से आप चिंतित हो सकते हैं। आप अस्वस्थ होने से एक कदम आगे रहने में सफल रहेंगे! किसी दूर के रिश्तेदार से मिलने का अवसर आपके पास आ सकता है और इसे हाथ से जाने नहीं देना चाहिए।

आज का तुला राशिफल Libra Daily Horoscope 10 December 2022

आपने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में जो कुछ हासिल किया है, उसके बारे में आप अच्छा महसूस कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर भले ही अच्छी तस्वीर न दिखे, लेकिन अभी जहाज नहीं छोड़ना है। किसी को दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है। घरेलू प्रतिबद्धताएं अस्थायी रूप से पेशे को रोक सकती हैं। आप में से कुछ लोग फिट रहने के लिए आउटडोर खेल खेल सकते हैं। घर में आपको अपने उचित हिस्से की ज़िम्मेदारियों से ज़्यादा दिया जा सकता है।

 

आज का वृश्चिक राशिफल Scorpio Daily Horoscope 10 December 2022

घर में कोई समारोह या उत्सव आपको मन की उत्साहित स्थिति में रख सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर गंभीरता आपके आगे बढ़ने की कुंजी होगी। कुछ के लिए वित्तीय मोर्चे पर चीजें बेहतर दिखने लगती हैं। सही कौशल सेट को आकर्षित करने के लिए एक अच्छा प्रोत्साहन देना महत्वपूर्ण होगा। खराब शारीरिक फिटनेस कुछ लोगों को व्यायाम आहार जारी रखने और सही खाने के लिए मजबूर कर सकती है।


आज का धनु राशिफल Sagittarius Daily Horoscope 10 December 2022

कुछ के लिए घर पर किसी चीज़ के आयोजन से इंकार नहीं किया जा सकता है। पढ़ाई करने वालों को कक्षा में जो पढ़ाया जा रहा है उसके साथ तालमेल बिठाने की जरूरत होगी ताकि पिछड़ न जाएं। आपका मददगार रवैया सामाजिक मोर्चे पर आपको तुरंत लोकप्रियता दिलाएगा। किराए पर दी गई संपत्ति से मिलने वाले रिटर्न से आपकी संपत्ति में इजाफा होने की संभावना है। यदि आप पर्याप्त सावधानी नहीं बरतते हैं, तो एक जरूरी और महत्वपूर्ण काम बुरी तरह से संभाला जा सकता है। जीवनसाथी से दैनिक स्वास्थ्य व्याख्यान देने की तुलना में आपको दैनिक कसरत बहुत आसान लग सकती है!


Must Read- सभी 9 ग्रहों के दोष को शांत करने का सबसे कारगर तरीका

आज का मकर राशिफल Capricorn Daily Horoscope 10 December 2022

परिवार प्यार और देखभाल करने वाला होगा और आपकी ज़रूरतों को पूरा करेगा। परिवार के किसी नौजवान की शैक्षणिक प्रगति पर आपको नज़र रखनी पड़ सकती है। किसी विवादास्पद मुद्दे को निपटाना एक कठिन कार्य लगता है, लेकिन आप इसे किसी तरह संभाल लेंगे। आर्थिक मोर्चे पर थोड़ा मितव्ययी बनना बुरा विचार नहीं होगा और आप ऐसा करने में सक्षम भी होंगे! कार्यस्थल पर, आपको उत्पादकता बढ़ाने के लिए अपने सहयोगियों को कार्य को संभालने का एक बेहतर और कुशल तरीका दिखाने की आवश्यकता होगी। स्वास्थ्य के मामले में अनावश्यक जोखिम न लें।


Must Read– December 2022 rashi parivartan calendar- दिसंबर 2022 में 3 ग्रहों का कुल 6 बार होगा राशि परिवर्तन

आज का कुंभ राशिफल Aquarius Daily Horoscope 10 December 2022

परिवार का कोई प्रतिभाशाली सदस्य आपको गौरवान्वित कर सकता है। किसी मौजूदा संपत्ति में कुछ परिवर्धन और परिवर्तन शुरू किए जा सकते हैं। पेशेवर या शैक्षणिक मोर्चे पर अपना ध्यान न भटकने दें क्योंकि आपसे कुछ महत्वपूर्ण छूटने की संभावना है। सामाजिक मेलजोल में आज कई महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात होने की संभावना है। एक अतिरिक्त आय जिस पर आप भरोसा कर रहे हैं, आने में कुछ और समय लग सकता है। महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों का सभी महत्वपूर्ण फैसलों पर नियंत्रण रहेगा। स्वास्थ्य संतोषजनक बना हुआ है, लेकिन आपको अधिकता से सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

 

आज का मीन राशिफल Pisces Daily Horoscope 10 December 2022

केवल कुछ अतिरिक्त घंटों के ठोस प्रयास से कुछ छात्रों को दूसरों के बराबर लाने की संभावना है। किसी के साथ संबंध सुधारना आपके हित में रहेगा। धन वृद्धि की योजनाएं सफल होंगी और आपकी आर्थिक मजबूती में वृद्धि होगी। काम पर आपके प्रदर्शन की सराहना के रूप में सम्मान और पुरस्कार आपके रास्ते में आ सकते हैं। फिट और स्वस्थ रहने के लिए आप सकारात्मक कदम उठाएंगे। आप अपने प्रियजनों के लिए घर पर पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, इसलिए उम्मीद करें कि घर के सामने खुशी का माहौल हो।

ट्रेंडिंग वीडियो