Monthly Rashifal of July 2021 Hindi: किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये जुलाई 2021 का महीना, जानिए मासिक राशिफल

जुलाई 2021: जानें 12 राशियों का राशिफल...

By: दीपेश तिवारी

Updated: 01 Jul 2021, 04:33 PM IST

Masik Rashifal (मासिक राशिफल), July 2021: साल 2021 का 7वां महीना जुलाई शुरु हो चुका है। ऐसे में हर कोई आने वाले इस माह को लेकर आशांवित बने हुए हैं। एक ओर जहां corona pandimic कोरोना संक्रमण में कुछ गिरावट शुरु हो गई है, वहीं सरकार द्वारा की जा रही अनलॉक की प्रक्रिया के चलते लोगों में अब इस Monthly Rashifal of July 2021 माह को लेकर नई उम्मीदें हैं।

ज्योतिष के अनुसार जुलाई 2021 के पहले दिन चन्द्रमा Pisces मीन राशि में रहेंगे। वहीं Astro Planets अन्य ग्रहों में राहु व बुध वृषभ,सूर्य मिथुन में, मंगल व शुक्र कर्क में, केतु वृश्चिक में,शनि मकर में और गुरु कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं।

वहीं इस जुलाई में 4 बड़े ग्रह कुल पांच बार Rashi Parivartan राशि परिवर्तन भी करेंगे। इनमें बुध, सूर्य, शुक्र व मंगल शामिल है। वहीं जुलाई 2021 में केवल बुध ही ऐसे ग्रह हैं जो इसी माह में दो बार Rashi Parivartan परिवर्तन करेंगे। जिसमें जुलाई 2021 का सबसे पहला और आखिरी दोनों ही परिवर्तन बुध करेंगे।

Must Read- जुलाई 2021 में कौन-कौन से ग्रह करेंगे परिवर्तन? जानें इनका असर

july 2021 Rashi Parivartan

वहीं महीने में बदलाव के साथ ही अब हर कोई ये भी जानना चाहता है कि उसके लिए ये Monthly horoscope of July 2021 जुलाई 2021 कैसा रहेगा। तो ज्योतिष के मुताबिक ग्रहों की दशा व दिशा को ध्यान में रखकर जो संभावनाएं सामने आ रहीं हैं, वे इस प्रकार हैं...

सभी 12 राशियों का विस्तृत मासिक राशिफल-

जुलाई 2021 का मासिक राशिफल:

 

Aries horoscope of July 2021- मेष राशिफल

सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ ही 16 जुलाई के बाद कॅरियर में बदलाव और लाभ की संभावना है। इस दौरान जहां स्वास्थ्य ठीक रहने की उम्मीद है, वहीं इस समय आपको धन प्रबंधन का विशेष ख्याल रखना होगा। वहीं 20 जुलाई के बाद से आपकी कुछ योजनाएं सफल होती दिख रही है।

शुभ रंग : येलो व वाइट ।
उपाय : हर मंगलवार हनुमान जी की पूजा करें।

Taurus Horoscope of July 2021- वृषभ राशिफल

यह महीना आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। वहीं कर्क संक्रांति तक सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। जुलाई तीसरे सप्ताह के मध्य से चौथे सप्ताह के शुरु के 4 दिनों तक में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। कुल मिलाकर पूरा माह नौकरी व व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए उचित रहने की संभावना है।
शुभ रंग : ब्लू व वाइट।
उपाय : हर शुक्रवार चावल के दान के साथ ही श्री सूक्त का पाठ करें।

Must Read- गुरुवार के दिन की जाती है भगवान विष्णु और माता सरस्वती की पूजा, जानें कौन करे किसकी पूजा?

thursday special

Gemini Horoscope of July 2021- मिथुन राशिफल

इस माह भाग्यवृद्धि की संभावना के बावजूद काफी मेहनत करनी पड़ेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में नौकरी में पद या स्थान परिवर्तन हो सकता है। सूर्य के कर्क में प्रवेश के बाद धन लाभ की सम्भावना रहेगी।

वहीं इससे पहले कर्ज और धन की समस्या बन सकती है। इस समय आपनी मेहनत के चलते जहां आप बाधाओं को दूर करने में सफल रहेंगे, वहीं इस राशि के छात्र भी सफल रहेंगे।

शुभ रंग : हरा ।
उपाय : श्री गणेश की पूजा के अलावा हर रोज सूर्य को जल दें।

Cancer horoscope of July 2021- कर्क राशिफल

इस माह के शुरुआती दिनो में कुछ कठिनाइयों का सामना करने के बाद 16 जुलाई से व्यवसाय में नवीन अवसरों की प्राप्ति होने की संभावना है। जिससे मन प्रसन्न रह सकता है। इस समय नौकरी पेशा लोगों से ज्यादा व्यापारी वर्ग को सफलता मिलने की संभावना है।

Must Read- मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के 7 आसान उपाय,साथ ही जानें किन स्थितियों में करें बजरंग बली का कौनसा पाठ

वहीं छात्र वर्ग को भी लाभ होगा। वहीं 17 से 20 जुलाई के मध्य का समय आपके लिए काफी फायदेमंद रहने की संभावना है। मेंगल व शुक्र के गोचर का सहयोग बहुत कार्य करेगा।
शुभ रंग : येलो और वाइट ।
उपाय : हर रोज सूर्य को जल दें और पिता का आशीर्वाद लें।

Leo Horoscope of July 2021- सिंह राशिफल

इस महीने सर्विस सेक्टर के जातक नौकरी परिवर्तन की ओर प्रेरित हो सकते हैं। वहीं व्यवसायी इस समय कुछ नवीन कार्य योजना बना सकते हैं, जिनसे उनकी उन्नति की संभावना और बढ़ जाएगी। इस समय नौकरी पेशा जातकों का भी कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा। वहीं सूर्य के कर्क में प्रवेश के साथ ही आपको हर तरफ से लाभ मिलने की भी उम्मीद है।
शुभ रंग : रेड व ऑरेंज।
उपाय : हर रोज भगवान शिव की पूजा करें।

Must Read- जुलाई 2021 में कौन-कौन से हैं तीज त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

july 2021 festivals

Virgo horoscope of July 2021- कन्या राशिफल

इस महीने नौकरी करने वाले जातकों का प्रमोशन हो सकता है। वहीं व्यवसाय में भी कोई रुका कार्य पूर्ण होने की संभावना है। छोटे व्यवसायी थोड़ा उतार-चढ़ाव की स्थिति में रहेंगे। आपको अपनी कार्य के प्रति ईमानदारी के चलते कई कठिनाइयों से निपटते हुए सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद लाभ मिलेगा।लेकिन, इस दौरान निर्णय लेने में खास सावधानी रखनी होगी।
शुभ रंग : बैगनी व हरा।
उपाय : हर रविवार व मंगलवार को गाय को रोटी-गुड़ खिलाएं।

Libra Horoscope of July 2021- तुला राशिफल

कामकाज के लिहाज से समय अच्छा रहेगा, लेकिन नौकरी में कुछ परिवर्तन की स्थिति बन सकती है। वहीं माह के मध्य से व्यवसाय में लाभ की संभावना रहेगी। कॅरियर और धन की स्थिति में सुधार के बीच खासकर 20 जुलाई के बाद अपने गुस्से पर काबू रखना होगा। इस समय परिवार और मित्रों का सहयोग बने रहने के साथ ही आप राजनीति में सफल रहेंगे।

शुभ रंग : वाइट व ग्रीन।
उपाय : हर बुधवार गाय को हरा चारा खिलाएं। श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें।

Must Read- शिव पुराण: भगवान शिव का यह सरल उपाय, धन संबंधी समस्या से छुटकारा दिलाए!

Scorpio Horoscope of July 2021- वृश्चिक राशिफल

इस समय अपने कॅरियर पर खास ध्यान देना होगा। जुलाई मध्य से नवीन उत्तरदायित्व को लेकर मन में उत्साह का संचार होगा। मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी। इस माह स्थान परिवर्तन की स्थिति के बीच धन की स्थितियां ठीक बनी रहेंगी। इस जुलाई में व्यापारियों के कुछ नए समझौते भी होने की संभावना है, जो उन्हें लाभ देंगे।
शुभ रंग : वाइट व रेड।
उपाय : हर रोज हनुमानाष्टक का पाठ करें।

Sagittarius Horoscope of July 2021- धनु राशिफल

महीने के शुरुआती दिनों में व्यवसाय में संघर्ष की संभावना के बीच कॅरियर में कोई बड़ा परिवर्तन हो सकता है। सप्ताह के मध्य में तनाव की संभावना के बीच आंखों में कुछ परेशानी हो सकती है।

Must Read- चांदी का एक टुकड़ा और ताबें का सिक्का बदल सकता है आपकी किस्मत...

luck special

लेकिन इस दौरान रुका धन भी वापस आने की संभावना है। इस दौरान मित्रों से थोड़ी अनबन के बीच अपने जीवनसाथी व परिजनों के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। यह माह शिक्षा व नौकरी के लिए विशेष रह सकता है।
शुभ रंग : येलो व वाइट।
उपाय : हर बृहस्पतिवार को श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें।

Capricorn Horoscope of July 2021- मकर राशिफल

यह समय प्रमोशन व आय में वृद्धि वाला हो सकता है। इस दौरान कॅरियर की दिक्कतें हल होने के साथ ही माह के मध्य से व्यवसाय में भी लाभ शुरु होने की संभावना है। इसके अलावा इस महीने विवाह व रिश्तों की समस्या का भी समाधान हो सकता है। लेकिन, ध्यान रखें पूरे जुलाई में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें।

शुभ रंग : वायलेट व ग्रीन।
उपाय : हर रोज सुंदरकांड का पाठ करें।

Must Read- Vastu Tips: मोरपंख, जो दूर करता है घर का हर वास्तु दोष!

Aquarius Horoscope of July 2021- कुम्भ राशिफल

शुरुआती दिनों में कामकाज की रफ्तार हल्की रहने के चलते व्यापारियों मन में निराशा का भाव पैदा हो सकता है। लेकिन जुलाई मध्य में नौकरी पेशा व व्यवसायी दोनों ही अपने कार्यों को विस्तार दे सकते हैं। इस समय धन की स्थितियां सामान्य रहेंगी। ध्यान रहे इस समय स्वास्थ्य के प्रति कोई भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

शुभ रंग : ग्रीन व स्काइ ब्लू।
उपाय : हर रोज श्री हरि विष्णु की पूजा करें।

Pisces Horoscope of July 2021- मीन राशिफल

इस समय लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। इस समय धन की स्थिति के साथ ही सेहत बेहतर रहेगी। सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद आपके द्वारा किए जा रहे विशेष प्रयत्नों के बीच कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का सहयोग मिलेगा,जबकि आप में से कुछ कार्यक्षेत्र में आप अपनों की अनदेखी के शिकार हो सकते हैं। इस समय पूर्व में किए गए निवेश से लाभ प्राप्त होगा।

नौकरी में थोड़े बहुत तनाव के बीच इस माह आपके सामने कई अवसर भी आएंगे, जिनका लाभ उठाने से आपको चूकना नहीं चाहिए। इस समय पैसों के लेनदेन में सावधानी रखें,जानकारों से सलाह लेने के अलावा वाहन संभाल कर चलाएं।

शुभ रंग : वाइट व येलो।
उपाय : हर रोज श्री रामचरितमानस का पाठ करें।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned