weekly horoscope (26 April to 2 may 2021): इस सप्ताह आपका बदलेगा भाग्य, जानें ग्रह किस ओर कर रहे हैं इशारा...

26 अप्रैल 2021 से 2 मई 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल...

By: दीपेश तिवारी

Published: 27 Apr 2021, 02:25 PM IST

जीवन का हर दिन आपकी जिंदगी में कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर आशांवित रहता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना इस सप्ताह (26 April to 2 may 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस दौरान जहां सिंह राशि के जातकों का आत्मविश्वास अच्छा रहेगा। वहीं मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह आर्थिक स्थितियों में सुधार वाला रह सकता है।

जबकि मेष के लिए ये समय अच्छे अवसर वाला और वृषभ राशि वालों को नौकरी से जुडी शुभ सूचना वाला रह सकता है, कुल मिलकर सभी 12 राशि वालों के लिए यह सप्ताह खास है

ऐसे में 26 अप्रैल 2021 से 2 मई 2021 के बीच बन रही ग्रहों की स्थिति के चलते पंडित सुनील शर्मा के अनुसार किस राशि के लोगों को क्या असर होगा जानने के लिए यहां देखें...

Read more- 13 अप्रैल 2021 से शुरू हो रहे नवसंवत्सर 2078 का प्रभाव और भविष्यवाणी

mars effects on navsamvatsar 2078

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope - 26 April to 2 may 2021) -

1. मेष राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
इस सप्ताह यांत्रिकी से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे। वहीं व्यापारियों के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा। विवाह मामलों में तेजी के बीच परिजनों से विवाद हो सकता है। खर्चे पर नियंत्रण के अलावा इस दौरान वाहन भी संभाल कर चलाए। सेहत का ध्यान रखें और मानसिक तनाव को बढ़ने ना दें। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य और मानसिक तनाव से सावधान रहें।

2. वृषभ राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
इस सप्ताह नई नौकरी को लेकर शुभ सूचना मिलने की संभावना है। व्यापार में भी अचानक लाभ की संभावना है। स्वस्थ्य का ध्यान रखते हुए प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाये। ध्यान और ईमानदारी से काम करें नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है। पिता की बातों को माने और निगेटिव थिंकिंग से बाहर आये।

3. मिथुन राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
इस सप्ताह उन्नति के द्वार भी खुल सकते हैं, लेकिन कोई भी दस्तावेज बिना पढ़े आगे न बढाये। व्यापार में भी धीरे धीरे उन्नति होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, नसों से संबंधित परेशानी हो सकती है। जिम्मेदारी अधिक मिलने से तनाव में ना आयें। व्यवहार में सुधार लाने के साथ ही घर परिवार का भी ध्यान रखें।

MUST READ : नव संवत्सर 2078 का राशिफल और उपाय

hindu nav varsh rashifal 2078

4. कर्क राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)
इस सप्ताह किया गया काम आपके भविष्य का निर्माण करेगा। अतः खुद को एक्टिव रखते हुए काम में लग जाएं। सप्ताह के बीच में कुछ बातों के कारण टेंशन हो सकती है। पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द निपटा लें। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। नियमों का पालन करें। बहस और विवादों से बचें। पेट से संबंधित दिक्कत बढ़ सकती हैं।


5. सिंह राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास काफी ऊंचा रहेगा। जिसके चलते आप समस्याओं का समाधान निकाल सकेंगे। व्यापारियों के लिए भी ये सप्ताह लाभकारी हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान का ध्यान रखें। थोड़ी सी भी परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाएं। नौकरी में समस्याओं के समाधान के बावजूद तनाव की स्थिति बन सकती है। जिससे पदोनत्ति में बाधा उत्पन्न हो सकती है।


6. कन्या राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)
इस सप्ताह ऑफिस में अच्छे प्रबंधन के चलते आप प्रशंसा के पात्र बनेंगे। वहीं शुरुआत में खूब मेहनत ही आपकी तरक्की में सहायक बनेगी है। पार्टनरशिप में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। परेशानी को बढ़ाने से अच्छा है कि बातचीत कर समाधान निकालें। स्वास्थ्य के मामले में अम्लता की शिकायत हो सकती है। वही इस दौरान चोट से भी आपको बच कर रहना होगा।

Read More : चीन पर आ रहा है शनि का साया, जानें किस ओर है ग्रहों का इशारा

shani effects on china

7. तुला राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
इस सप्ताह शुभ समाचार मिल सकते हैं। जबकि व्यवसाय व जॉब में उतार चढ़ाव का दौर रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें, वरना मुश्किलों का सामना करना सकती है। कोई भी कार्य करने से पहले प्लानिंग अवश्य कर लें। कोई भी निर्णय लेने से पहले सामने वाले को अपनी पूरी बात कहने का मौका अवश्य दें। इस दौरान खाली पेट न रहें, वहीं स्वास्थ्य के मामले में सांस लेने में दिक्कत होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

8. वृश्चिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
इस सप्ताह किसी भी तरह की लापरवाही से बचें। इस दौरान निवेश भी सोच समझ कर ही करें, और समय की बर्बादी से बचें। इस समय सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। सप्ताह के बीच शक आपके मन में घर कर सकता है, इससे बचें। स्वास्थ्य के मामलों में लापरवाही भारी पड़ सकती है। अपनी कल्पनाओं पर रोक लगते हुए सकारात्मक काम पर फोकस बढ़ाएं।


9. धनु राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)
इस सप्ताह व्यापार किसी के भरोसे न छोड़ें। इस समय कार्यालय में कर्मचारियों से खुलकर बात करें और उनकी समस्याओं को सुलझाए। पैसों से जुड़ा हर निर्णय बहुत सोच समझ कर लें। व्यापार में आर्थिक समस्याओ की सम्भावनाओ के बीच परेशानियों से बचने के लिए पुरानी प्लानिंग को अब लागु करें। पैरों में सूजन और हीमोग्लोबिन में कमी की आशंका के बीच सेहत का ध्यान रखें।

10. मकर राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। साथियों का शानदार सहयोग और भाग्य का साथ मिलने से आपको कई जगह फायदा होगा। ऑफिस के उच्चाधिकारी भी आपका समर्थन करेंगे। सेवा सेक्टर से जुड़े लोग अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। स्वस्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा।


11. कुंभ राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)
यह सप्ताह बिजनेस करने वाले कई व्यवसाइयों के लिए खास रह सकता है। ऐसे में अच्छा फायदा कमाने के लिए आपको काफी मेहनत भी करनी होगी। स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही आपको भरी पड़ सकती है। विवाह योग्य लोगों के रिश्ते पक्के हो सकते हैं। पाठ-पूजा की ओर रुचि बढ़ेगी। कामकाज का अधिक दबाव होने से घबराएं नहीं, बल्कि विवेकपूर्ण निर्णय आपकी आजीविका में इजाफा करेंगे। वहीं दूसरी ओर सप्ताह का अंत नई जिम्मेदारियों से भरा होगा।


12. मीन राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आलस्य से दूर रहें, क्योंकि किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है। जो आपकी आर्थिक स्थितियों में सुधार ला सकता है। नौकरी में बदलाव की संभावनाओं के बीच कई बड़े और मजबूत ऑफर आपके पास होंगे, वहीं जरूरत पड़ने पर आपको परिवार का भी सहयोग मिलेगा।

व्यापार ज्यादा मुनाफा नहीं देगा। स्वस्थ्य का ध्यान रखें, वहीं आंखों की कोई भी समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाएं। घर के बड़ों के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned