scriptबारह पताशे और मोरपंख दिलाते हैं कालसर्प योग और राहू से छुटकारा | Lal Kitab ke Totke: Peacock Feathers, batashe removes Kalsarp Yoga in kundli | Patrika News

बारह पताशे और मोरपंख दिलाते हैं कालसर्प योग और राहू से छुटकारा

Published: Sep 11, 2016 04:02:00 pm

लाल किताब के उपाय करने से व्यक्ति के भाग्य का तुरंत ही फैसला हो जाता है तथा कालसर्पयोग, राहू के बुरे असर से भी तुरंत आराम मिलता है

batashe in lal kitab ke upay

batashe in lal kitab ke upay

लाल किताब के उपायों (टोटके) करने से व्यक्ति के भाग्य का तुरंत ही फैसला हो जाता है। यह काफी हद तक खूनी नीलम पहनने की तरह है जो पहनने के कुछ ही घंटों में अपना असर दिखा देता है फिर चाहे वो अच्छा हो या बुरा। इसी तरह लाल किताब के उपायों को अपनाने से बिना खर्चे तथा भारी भरकम पूजा करवाए कालसर्पयोग तथा राहू के बुरे असर से छुटकारा पाया जा सकता है। जानिए ऎसे ही कुछ प्रयोगों के बारे में:

(1) शक्कर के बने पताशे जन्मकुंडली में बारहवें मंगल का रूप माने जाते हैं। जब भी किसी की कुंडली में राहु बहुत ज्यादा बुरा असर दिखाने लगे तो बतासे के प्रयोग से उसके सभी बुरे प्रभाव दूर हो जाते हैं।
(2) जिनकी कुंडली में कालसर्पयोग हो उन्हें अपने घर के नैऋत्य कोण (दिशा) में बम्बू (बांस) का पेड़ लगाना चाहिए। साथ ही रोजाना उसका पानी बदलते रहना चाहिए। इससे कालसर्पयोग से होने वाले सभी बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं।

ये भी पढ़ेः प्रेम में वशीकरण करने तथा सफलता पाने के 9 अचूक टोटके
ये भी पढ़ेः नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

(3) कालसर्प दोष वालों को मोर पंख को अपने दाहिने हाथ में सफेद कपड़े में बांधना चाहिए। इससे जीवन भर के लिए कालसर्प दोष का असर खत्म हो जाता है।
(4) यदि राहु का असर किसी भी तरीके से खत्म नहीं हो रहा हो तो व्यक्ति को तुरंत ही लाल ऊन का धागा गले में पहन लेना चाहिए। इससे राहु की गति पर लगाम लग जाती है।
दो मुखी रूद्राक्ष धारण करने से मानसिक चिंताओं में तुरंत आराम मिलता है।
(5) मूनस्टोन को राहु चन्द्रमा की युति में पहनने से ग्रहों के कारण हो रही मानसिक चिंताओं में तुरंत आराम मिलता है।
(6) अक्सर रहने के घरों में कई बार कीमती चीजें, जेवर, रूपया आदि छिपाने के लिए सीक्रेट जगह बना दी जाती है। यदि ऎसी जगह खाली रहे तो उस घर में कभी भी पैसा नहीं आ पाता वरन उस घर में हमेशा कर्जा ही चलता रहेगा। ऎसी सीक्रेट जगहों के बुरे असर से बचने के लिए वहां पर बादम, छुआरे या कोई दूसरी मीठी चीज रख देनी चाहिए जिससे घर में पैसा आना शुरू हो जाए।

ये भी पढ़ेः अचूक टोटके, बिना पैसे खर्च किए दूर होगी आपकी हर समस्या
ये भी पढ़ेः कुंडली से जानिए, कब बनेंगे आपके विदेश जाने के योग

(7) आजकल मकान बनाते समय घर में कहीं भी खाली जगह (मिट्टी वाली जगह) नहीं छोड़ी जाती वरन पूरे फर्श को ही पक्का करवा लिया जाता है। ऎसे में उस घर में शुक्र का खात्मा हो जाता है जिसके कारण वहां सुख, सौन्दर्य, शांति और भोग-विलास के साधन खत्म हो जाते हैं। इससे बचने के लिए या तो घर में कुछ जगह खाली छोड़ देनी चाहिए। अथवा घर में मनीप्लांट तथा अन्य पौधे मिट्टी के गमलों में स्थापित कर लेने चाहिए।
(8) यदि किसी की लाल किताब के अनुसार बनाई कुंडली में शुक्र दसवें घर में बैठा हो तथा वह अत्यंत बीमार चल रहा हो तो परिजनों को उसके निमित्त कपिला गाय दान देनी चाहिए। गाय के दान करने से व्यक्ति की किस्मत का फैसला तुरंत हो जाएगा। यदि उसकी उम्र ज्यादा नहीं है तो वह तुरंत ही मर जाएगा और यदि उसे लंबा जीना है तो वह तुरंत ही ठीक हो जाएगा।

ये सभी उपाय लाल किताब के विशेषज्ञों द्वारा बताए गए हैं तथा इनका उपयोग किसी विद्वान ज्योतिषी को अपनी कुंडली दिखाकर परामर्श लेने के बाद ही करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो