scriptsagittarius horoscope- 24 November 2021: धनु राशि वालों के लिए समय उपयुक्त है | sagittarius horoscope today 24 november 2021 | Patrika News

sagittarius horoscope- 24 November 2021: धनु राशि वालों के लिए समय उपयुक्त है

Published: Nov 23, 2021 03:53:44 pm

धनु राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

sagittarius.jpg

राशिचक्र की नवीं राशि धनु है, जिसके कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं। धनु राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 24वें दिन धनु का राशिफल क्या कहता है?

आज धनु का राशिफल:
समय रहते ज़रूरी कार्यों को पूरा करें। मन अनुकूल विवाह होने से प्रसन्न रहेंगे। मित्रों की मदद से रुके कार्य पूरे होंगे। धार्मिक आयोजनों में शामिल होंगे। प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए समय उपयुक्त है।

वित्तीय मोर्चे पर अपने लाभ को मजबूत करने का यह समय है। पेशेवर मोर्चे पर कुछ नया शुरू करने का यह एक आदर्श समय है। आपके अपने प्रयासों से फिट और स्वस्थ रहने की संभावना है। परिवार का कोई सदस्य आपकी मदद करने के लिए अपनी ओर से कुछ करने की संभावना है। सामाजिक जुड़ाव के लिए आप देश से बाहर यात्रा की योजना बना सकते हैं। संपत्ति का कोई मामला आपके पक्ष में सुलझ सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर आप अपनी चिंताओं को कम कर सकते हैं, क्योंकि स्थिति सबसे सकारात्मक बनी हुई है। आपको सामाजिक मोर्चे पर अपने नेटवर्किंग कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।

भाग्यशाली रंग: सफेद

भाग्यशाली वर्णमाला: R

शुभ अंक: 12

अनुकूल सलाह: सहयोगात्मक व्यवहार रखें।

ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातक आजाद ख्‍याल के होने के साथ ही बड़े दिल वाले भी होते हैं। ये धार्मिक होने के साथ-साथ बुद्धिमान होते हैं। साथ ही ईमानदार, सच्चे, विश्वास योग्य और समझदार भी होते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो