scriptAaj Ka Rashifal 03 December 2021: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन शुभ है | scorpio horoscope today 3 December 2021 | Patrika News

Aaj Ka Rashifal 03 December 2021: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन शुभ है

Published: Dec 02, 2021 06:56:50 pm

वृश्चिक राशि के ग्रह आज क्या कर रहे हैं इशारा?

scorpio.jpg
राशिचक्र की आठवीं राशि वृश्चिक को लेकर आज शुक्रवार यानि 2021 के 12वें माह दिसंबर 2021 के तीसरे दिन ग्रह क्या कहते हैं?

आज वृश्चिक का राशिफल:
दिन शुभ है। क्रोध त्यागें और अपने कार्य को ईमानदारी से पूरा करें। धन कोष में वृद्धि होगी। व्यापार में नई साझदारी की शुरुआत लाभदायक रहेगी, यात्रा के योग हैं।
बुजूर्गों की सलाह मूल्यवान साबित होगी और आपको समस्या से बाहर निकलने में मदद करेगी। किसी का स्थानांतरण दूसरे शहर या कस्बे में होने की संभावना है। बकाया राशि प्राप्त होती है और किसी को उधार दिया गया धन भी वापस मिल जाता है।
आत्म-अनुशासन आपके अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने की कुंजी होगी। केवल दूसरों के संपर्क में रहने से सामाजिक मोर्चे पर आपके लोकप्रिय होने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर कड़ी प्रतिस्पर्धा को पार करना संभव लगता है। कुछ लोगों द्वारा नया प्लॉट, घर या अपार्टमेंट प्राप्त किया जा सकता है। किसी के साथ मस्ती भरी यात्रा पर जा सकते हैं।
शुभ रंग : हरा

भाग्यशाली वर्णमाला: J

शुभ अंक: 18

अनुकूल सलाह: क्रोध को त्यागें।

वृश्चिक के लोग ज्योतिष के अनुसार अविश्वसनीय रूप से संवेदनशील और सहज होते हैं। ये चीजों के प्रति दृष्टिकोण में भावुक और प्रखर होने के साथ ही स्वभाव से काफी गणनात्मक भी होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है।
वृश्चिक राशि के कारक ग्रह मंगल हैं। वृश्चिक राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से तो, ना, नी, नू, ने, नो, या , यी, यू से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो