नवग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन, सिंह राशि में प्रवेश कर पहुंचाएंगे धन लाभ, जानें 12 राशियों पर इसका प्रभाव

नवग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन, सिंह राशि में प्रवेश कर पहुंचाएंगे धन लाभ, जानें 12 राशियों पर इसका प्रभाव

Tanvi Sharma | Publish: Aug, 12 2018 03:49:55 PM (IST) होरोस्कोप

नवग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन, सिंह राशि में प्रवेश कर पहुंचाएंगे धन लाभ, जानें 12 राशियों पर इसका प्रभाव

नवग्रहों के राजा सूर्यदेव 17 अगस्त 2018 को सूर्य सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं। सूर्य के बिना पृथ्वी पर जीवन असंभव हैं। क्योंकि सूर्य से ही जीवन संभव नहीं हैं। हांलाकी सूर्यदेव सिंह राशि के स्वामी है और इसी राशि में प्रवेश कर रहे हैं। अग्नितत्व प्रधान ग्रह माना जाता है। किसी भी जातक की कुंडली में सूर्य का प्रभाव जीवन में सम्मान, सफलता, उन्नति, पिता के साथ संबंध और उच्च पद आदि की संभावनाएं प्रकट करता है। लेकिन जातक की कुंडली में सूर्य की कमजोर स्थिति स्वास्थ्य, सम्मान, प्रगति, उच्चपद व पिता को प्रभावित करती है। कमजोर सूर्य वाले जातक किसी जानकार ज्योतिष से सलाह लेकर माणिक्य रत्न धारण कर सकते हैं। वहीं 17 अगस्त से सूर्य सिंह राशि में प्रवेश करेगा और 17 सितंबर 2018 यानी एक महिने तक इसी राशि में रहेगा। आइए जानते हैं सूर्य के इस प्रवेश से सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

surya

मेष राशि

सूर्य के इस गोचर से आपकी राशि पर मिलाजुला असर पड़ेगा। आपको इस दौरान सरकार की तरफ से लाभ प्राप्त हो सकता है। संतान पक्ष के कार्य बनेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको अपनें श्रम का लाभ मिलेगा। नए कार्यों में बनाई गई योजना सफल रहेगी वहीं जॉब में स्थानान्तरण के योग बन रहे हैं। व्यापार-व्यवसाय करने वाले जातकों को लाभ की संभावनाएं बन रही है।

वृषभ राशि

आपकी राशि में इस गोचर का प्रभाव अधिक देखने को मिलेगा। इस दौरान परिवार में चल रही स्वास्थ्य संबंधि समस्याओं में सुधार देखने को मिलेगा। परिवारिक मामलों में थोड़ा संभलकर चलने की जरुरत हैं। व्यवसाय व नौकरी में आपको अधिक लाभ देखने को मिलेगा। पदोन्नति के योग बन रहै हैं। पद व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना बन रही हैं। अतः यह एक माह आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

मिथुन राशि

सूर्य के गोचर से इस राशि के जातकों की कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। इस दौरान जोखिम भरे कार्य करने से पीछे ना हटें, यह आपको सफलता के तक पहुंचाएंगे। अधिक परिश्रम करना होगा। शत्रुवर्ग प्रभावहीन होंगे वहीं साहस में भी वृद्धि होगी। भाई-बहनों के लिए थोड़ा परिश्रम रहेगा।

कर्क राशि

आपको इस दौरान स्वभाव में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। स्वभाव में अहम की संभावनाएं बढ़ सकती है। आप कटु भाषी भी हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ कमी महसूस कर सकते है। घर में या परिवार में किसी से वाद-विवाद हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से शुभ संकेत है। इस दौरान धन की बचत संभव है।

सिंह राशि

सूर्य आपकी ही राशि में गोचर करने जा रहा है। यह समय आपको कई उत्तम लाभ देगा, इस अवसर का फायदा उठाएं। इससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, आप खुद को पहले से ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम है। वहीं दांपत्य जीवन में मिली-जुली स्थिति बनी रहेगी।

कन्या राशि

इस दौरान आप को जीत हासिल होगी। वहीं कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामले में फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं। विदेश जाने की इच्छा रखते है तो पूर्ण हो सकती है। नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है। खर्चों में वृद्धि संभव है इसलिए धन की बचत पर अधिक ध्यान दें।

तुला राशि

इस गोचर से आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावनाएं बन रही हैं। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। उच्चपदस्थ लोगों से आपके संबंध अच्छे बनेंगे और समय आने पर आपको उनसे लाभ भी प्राप्त होगा। समाज में मान-सम्मान में बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि

कार्यक्षेत्र में उन्नति, प्रमोशन आदि के योग बन सकते हैं। आपके कार्य की प्रशंसा सर्वत्र होगी। काम की अधिकता होने के कारण थकान महसूस करेंगे। आप अपने निजी जीवन में पर्याप्त समय न निकाल पाएंगे इसलिए पारिवारिक शिकायत रह सकती है।

धनु राशि

मान सम्मान में वृद्धि होगी, प्रभावशाली लोगों से आपके अच्छे संबंध बनेंगे। धर्म के कार्यों में खर्च होगा। भाग्य में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। भाई-बहनों के मामलों मे सावधानी रखना पड़ सकती है।

मकर राशि

इश राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। इस दौरान आप अपने समान के प्रति भी सतर्क रहें। आर्थिक लाभ के योग बन सकते हैं। वाणी पर ध्यान देकर चलना होगा। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। लेनदेन संभलकर करें।

कुंभ राशि

सूर्य के इस गोचर से आपके दांपत्य जीवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। आपको इस दौरान जीवनसाथी से किसी भी प्रकार से विवाद की स्थिति टालना होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। साझेदारी से लाभ प्राप्त होने के योग हैं। पदोन्नति के प्रबल योग बन रहे हैं। यात्रा के योग भी बन सकते हैं।

मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल बना रहेगा। इस दौरान शत्रु पक्ष आपके सामने प्रभावहीन होंगे। आर्थिक मामलों में व्यय, लाभ कम होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। वाद-विवाद प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है।

Ad Block is Banned