नौकरी और धन पाने के लिए गुरूवार को करें ये उपाय

नौकरी और धन पाने के लिए गुरूवार को करें ये उपाय

हिंदूं धर्म में हैं गुरु का महत्व, कन्या के जीवनसाथी का भी फैसला करते हैं देवगुरु बृहस्पति

गुरूवार को बृहस्पति देव की पूजा का दिन माना जाता है। हिन्दू धर्म में गुरू को बहुत ही महत्व दिया जाता है तथा हमने धर्म शास्त्रों और ज्योतिष ग्रंथों के अनुसार गुरू यानी बृहस्पति को बहुत ही शुभ देवता और ग्रह माना गया है। और जहां इसके शुभ और लाभकारी प्रभाव से जो भी मन्नत मांगी जाती है और अवश्य ही पूरी होती है जिसमे व्यक्ति की लंबी उम्र, मनचाही नौकरी और धन के साथ पिता और पति का प्रेम और धर्म लाभ मिलता है। साथ ही एक मान्यता और भी कन्या के जीवनसाथी का निर्णय करने वाला भी देवगुरू बृहस्पति ही माने गए है।


हमारी भारतीय संस्कृति में धर्म और ज्योतिष को बड़ा माना जाता है इसी तरह से भारतीय ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार कभी कभी हमारे शुभ ग्रह होने के बाद भी हमेशा गुरू शुभ फल भी नहीं देता, जबकि अशुभ ग्रहों के प्रभाव में आने पर बृहस्पति के बुरे प्रभाव से रोग, नौकरी या कारोबार में परेशानी, माता-पिता से विवाद और कन्या के विवाह में दिक्कतें पैदा होती है। इसलिए गुरू के प्रकोप के बुरे प्रभाव से बचने के लिए कुछ धार्मिक उपाय बताए गए हैं। जिससे आपकी कुंडली के अनुसार गुरू को अनुकूल बनाया जा सकता है।


गुरू के उपाय

1. हर रोज स्नान करे।
2. अपने शरीर अंग नाभि और मस्तक पर केसर तिलक लगाना चाहिए और इसके साथ ही अपने भोजन में भी केसर का प्रयोग करें।
3. योग्य और ज्ञानी ब्राह्मण से जानकारी लेकर हर गुरूवार को स्वयं ही गुरू की पूजा करें।
4. पूजा में गुरू मंत्रों, विष्णुसहस्त्रनाम और गुरूकवच का पाठ व जप करें या फिर कराएं।
5. हमारे भारतीय संस्कृति में साधु संत की सेवा करने से बहुत ही पुण्य मिलता है उसी तरह साधु, ब्राह्मण और पीपल के पेड़ की पूजा करें।
6. गुरूवार से शुरूआत कर पीपल की जड़ में जल, चने की दाल और पीले रंग की मिठाई चढ़ाएं।
7. सात गुरूवार तक अपने गुरू बृहस्पति की पूजा में चढ़ाई चने की दाल घोड़े को खिलाएं।
8. पीले रंग के धागे में गुरूवार के दिन 5 मुखी रूद्राक्ष धारण करें। किसी ब्राह्मण को बेसन के लड्डू और केसर मिली खीर का भोजन कराएं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned