scriptवीडियो राशिफल: सावन के पहला सोमवार पर भगवान शंकर की रहेगी इन पर विशेष कृपा | video rashifal of 06 july 2020 Monday aaj ka video horoscope | Patrika News

वीडियो राशिफल: सावन के पहला सोमवार पर भगवान शंकर की रहेगी इन पर विशेष कृपा

locationभोपालPublished: Jul 06, 2020 09:35:54 am

आज 06 जुलाई 2020 को सोमवार Monday का दिन…

video rashifal of 06 july 2020 Monday aaj ka vide horoscope

video rashifal of 06 july 2020 Monday aaj ka vide horoscope

आज श्रावण माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि ( 09:22 AM तक द्वितीया ) व दिन सोमवार ( 06 july 2020, Monday ) का है। इस दिन उत्तराषाढा नक्षत्र ( 11:12 PM तक श्रवण ) रहेगा। आज से भगवान शिव का प्रिय माह सावन भी शुरू हो रहा है और आज ही सावन 2020 का पहला सोमवार भी है।

01. मेष राशि :- क्रोध के चलते व्यवसाय स्थल पर विवाद हो सकता है, स्वयं पर काबू रखें। उधार दिया पैसा न आने से मुश्किलें बढ़ेगी। वहीं जरूरत से ज्यादा घनिष्ठता संबंधो को कमजोर कर देगी।

02. वृषभ राशि :- समय के साथ स्वयं को भी बदलें। अपने व्यवहार में नम्रता लाएं। कारोबार विस्तार के लिए धन एकत्रित करने में लगे रहेगे। भूमि सम्वंधित विवाद के चलते चिंता रहेगी।

03. मिथुन राशि :- मित्रों के साथ यात्रा आनंदप्रद रहने के साथ ही अपने विवेक से हर कार्य सफल कर लेंगे। किसी विशेष जन से संबंध बनेंगे। निजी जीवन में दूसरों को प्रवेश न दें। आपमें से कुछ को आजीविका के लिए भटकना पड़ सकता है। माता पिता के स्वास्थ में सुधार होगा।

04. कर्क राशि :- व्यवसाय में नई योजना लाभदायक रहेंगी। जीवनसाथी का साथ आप को आगे बढ़ने में मदद करेगा। संतान के विवाह सम्बंधित समस्या से परेशान रहेंगे। भवन परिवर्तन के योग के बीच वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

05. सिंह राशि :- आजीविका के स्त्रोत में वृद्धि होगी। वहीं अपनों से धोखा मिलने की संभावना के बीच राजनीति से जुड़े लोगों को पद मिल सकता है। परिजनों की सहायता करनी होगी। पिता से तनाव हो सकता हे।

06. कन्या राशि :- नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना के साथ ही आज मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। भविष्य के प्रति चिंतित रहेंगे, लेकिन मन में बुरे विचारों को न आने दे। स्वयं पर नियंत्रण रखें।

07. तुला राशि :- आय के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लेकिन अपने कर्मचारियों के कारण परेशान होंगे। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से मन मुटाव के चलते क्रोध की अधिकता रहेगी।

08. वृश्चिक राशि :- व्यवसाय में उन्नति होगी। भूमि भवन सम्बंधित मामले पक्ष में हल होंगे। साथ ही प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे। स्वास्थ में सुधार होगा। लेकिन, अपने आगामी भविष्य को ले कर चिंतित रहेंगे।

09. धनु राशि :- विवाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुक्त है। कारोबार विस्तार करने के मन के बीच वाहन सुख की प्राप्ति संभव है। लेकिन अपनी संतान से विवाद के अलावा आजीविका को ले कर आप चिंतित रह सकते हैं।

10. मकर राशि :- अपने वाक् चातुर्य से अधिकारी प्रभावित होंगे। आप की उन्नति से विरोधी नाखुश होंगे। सुख सुविधा की वस्तुओं पर धन खर्च होगा। अपने मन की बात हर किसी को न बताएं। विदेश जाने के योग बन रहे हे।

11. कुंभ राशि :- आर्थिक मामले आज पक्ष में हल होंगे। मित्रों के सहयोग से कोई जरूरी कार्य होगा, संबंधों में मजबूती आएगी। राजनीति से जुड़े लोग सम्मान प्राप्त करेंगे, वहीं आलस की अधिकता से कार्य में रुचि नहीं रहेगी।

12. मीन राशि :- आकस्मिक धन लाभ के बीच किसी विशेष व्यक्ति का जीवन में प्रवेश आपके तौर तरीके बदल देगा। विरोधी आप को नीचा दिखाने के हर संभव प्रयास करेंगे। मन की बात अपनों को बताने से रास्ता मिल सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो