Weekly Horoscope: कन्या राशि से मीन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा 09 अगस्त से 15 अगस्त 2021 तक का सप्ताह

जानें इस सप्ताह ग्रहों का इशारा...

By: दीपेश तिवारी

Published: 09 Aug 2021, 09:37 PM IST

कन्या राशि:
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। इस दौरान स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। ऐसे में आप पुराने रुके हुए कार्यों को पूरा करने की ओर ध्यान दे सकते हैं। शुरुआती समय में आपको गंभीरता के साथ ही सहनशील भी रहना होगा। सप्ताह पूरी तरह से भागमभाग में बीतेगा।

कार्यक्षेत्र में जहां इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि की संभावना हैं, वहीं व्यवसायी इस समय धन को लेकर परेशान रह सकते है। गुरुवार के बाद स्थितियों में बदलाव आता दिख रहा है। इस समय आप मेहनत के साथ ही क्षमताओं का अच्छा उपयोग कर सकते हैंं। सेहत के मामले में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा।

तुला राशि:
यह सप्ताह धन के मामले में आपके लिए अच्छा रहने की संभावना है। वर्तमान के प्रयास भविष्य में आपको अच्छा फल प्रदान कर सकते हैं।यात्रा में लाभ के बीच माता पिता का सहयोग बना रहेगा। लेकिन इस समय आपको सतर्क भी रहना होगा, वरना कोई आपसे कुछ कागजातों पर हस्ताक्षर लेकर परेशानी में डाल सकता है।

 Horoscope

व्यापार में साझेदारी के लिए ये अच्छा समय रहेगा। अत्यंत व्यस्त होने के चलते परिवार को समय कम दे सकेंगे। वहीं शनिवार से अचानक आपके समय में बदलाव होने की संभावना के बीच आप अच्छा पैसा कमा सकेंगे। सेहत के मामले में कुछ समस्याएं पेश आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि:
इस सप्ताह अहम के टकराव से बचें। और जितना हो सके अपना ध्यान आजीविका के क्षेत्र में लगाएं। इसके तहत बुधवार से अपना पूरा ध्यान अपने कार्य पर रखें, क्योंकि आपकी मेहनत ही आपके लिए सफलता की कुंजी बनेगी। कॅरियर के मामले में समय अच्छा दिख रहा है।

इस समय आपके शत्रु आपके व्यवसाय को प्रभावित कर सकते हैं, अत: सतर्क रहें। वहीं इस समय आपमें से कई विदेश जा सकते हैं। विवादों से दूर रहते हुए वैवाहिक जीवन में शांति बनाए रखने की कोशिश करें। निवेश के लिए समय ठीक है। सेहत के मामले में जरा भी परेशानी आने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह लें।


धनु राशि:
इस सप्ताह आपको कुछ खट्टे तो कुछ मीठे अनुभव मिलेंगे। ऐसे में जहां आपको सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी वहीं रियल एस्टेट का व्यवसाय करने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। व्यापार में विस्तार की संभावना के बीच गुरुवार को आप नयी व्यावसायिक योजनाओं को आकार दें सकते हैं। इस सप्ताह महत्वपूर्ण कार्य खास सोच विचार कर करने होंगे। ध्यान रहें इस दौरान किसी भी प्रकार की जल्दबाजी आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है।

Must read: Singh Sankranti-जानें 12 राशियों के लिए क्या कुछ बदलने वाला है?

surya devta

आर्थिक स्थितियां इस समय कुछ हिचकोले खा सकती हैं। लेकिन सप्ताह के अंत तक अच्छी स्थिति में आने की उम्मीद है। छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा। आपके किसी अपने की तरक्की हो सकती है। वहीं सेहत के मामले में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है।

मकर राशि:
इस सप्ताह धैर्य से काम लेना होगा। एक ओर जहां आपमें से कुछ को इस दौरान खास सफलता का स्वाद चखने को मिल सकता है, वहीं कुछ के सामने कई कठिनाइयां भी आ सकती हैं। लंबित कार्यों को जल्द पूरा करने की कोशिश करें। आजीविका में सफलता की संभावना के बीच शुक्रवार तक आपके प्रयासों में लगातार बढ़ौतरी आपको लाभ दे सकती है।
इस दौरान निवेश से बचना चाहिए। वहीं व्यापारी जहां तक हो सके ऋण लेने से बचें। इस दौरान सरकार से जुड़े कार्य तेजी से होते दिख रहे हैं। वहीं सेहत के मामले में आपको अपनी प्रतिरोधक क्षमता का खास ख्याल रखना होगा।

कुंभ राशि:
इस सप्ताह नौकरी पेशा लोगों को बॉस और टीम के साथ अच्छा तालमेल बनाकर चलना होगा,अन्यथा विवाद की आशंका है। इस समय आपको अपनी बात को स्पष्ट रूप से सबके समाने रखना होगा, साथ ही रुका हुआ काम पूरा करने की कोशिश करनी होगी।

Must Read- Surya puja: आदित्य ह्रदय स्त्रोतम् का कब और कैसे करें पाठ?

 Puja Vidhi

गुरुवार से व्यवसाइयों को खास सतर्क रहना होगा, जबकि युवाओं को इस दौरान अति आत्मविश्वास से बचना होगा अन्यथा कोई उनके साथ धोखा कर सकता है।

परिवार में तनाव को धैर्य के साथ सुलझाना होगा। कुल मिलाकर ये सप्ताह आपके लिए मिले-जुले परिणामों लेकर आएगा। साथ ही स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा।


मीन राशि:
इस सप्ताह चुनौतियों के बीच भी आप काफी प्रसन्न रहेंगे। सफलता के लिए जहां आपको कठोर मेहनत करनी होगी वहीं निजी कंपनियों में कार्य का दबाव बढ़ता दिख रहा है। वहीं गुरुवार के बाद आपको शुभ परिणाम प्राप्त होते दिख रहे हैं।

सप्ताह के बीच उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल की जरूरत महसूस होगी। युवाओं को नौकरी के विदेश मे अच्छे मौके मिल सकते हैं। इस सप्ताह पारिवारिक मुद्दों को धैर्य के साथ सुलझाते हुए संबंधों को सुधारें। वाहन चलाते समय सावधानी रखने के अलावा सेहत को लेकर भी इस समय सावधान रहना होगा।

मेष से सिंह तक का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned