scriptWeekly Horoscope 15 to 21 May: वृषभ संक्रांति से चमकेगी मेष, वृष समेत पांच राशियों की किस्मत, इनसे रूठ जाएगा भाग्य | vrishabh sankranti weekly horoscope may third week Saptahik Rashifal | Patrika News

Weekly Horoscope 15 to 21 May: वृषभ संक्रांति से चमकेगी मेष, वृष समेत पांच राशियों की किस्मत, इनसे रूठ जाएगा भाग्य

Published: May 14, 2023 06:26:29 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

वृषभ संक्रांति से शुरू हो रहा मई का तीसरा कई राशियों की किस्मत चमकाने वाला है तो कई राशियों के लिए चुनौती का संकेत कर रहा है। आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा, आपकी राशि इस सप्ताह की लकी राशि है या नहीं, यह जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope May 15-21)।

weekly_horoscope_latest_patrika.jpg

saptahik rashifak arthik

saptahik rashifal till 21 may: 15 मई सोमवार को वृषभ संक्रांति (vrishabh sankranti) से शुरू हो रहे मई के तीसरे सप्ताह में कई ग्रहों का गोचर होने वाला है। 15 मई को ही ग्रहों के राजकुमार बुध मार्गी हो जाएंगे, इसी दिन ग्रहों के राजा सूर्य वृषभ राशि में गोचर (sun transit taurus) करेंगे। इससे पहले 10 मई को मंगल का गोचर कर्क राशि में हो ही चुका है। इसका सभी राशियों के जातकों पर असर पड़ेगा। इसी के साथ नक्षत्र भी अपनी चाल बदलेंगे, इन सबके प्रभाव से किसी की किस्मत रूठेगी तो किसी का भाग्य चमक उठेगा।

मेषः मई का तीसरा सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए शुभफलदायक है। इस हफ्ते मेष राशि के जातक जहां हाथ रखेंगे, वहां शुभ फल ही मिलेगा। इस सप्ताह आपको आपके कामों में सराहना मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। 15 मई से 21 मई के सप्ताह में आपको करियर समेत सभी क्षेत्रों में कई लाभदायक अवसर मिलेंगे। इस हफ्ते आपको मित्रों का भी साथ मिलेगा। इस हफ्ते आपके शत्रु परास्त होंगे। प्रेम संबंध मधुर होंगे।

वृषभः 15 से 21 मई 2023 का सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के लिए धन, मान-सम्मान दिलाने वाला और प्रभाव में वृद्धि करने वाला है। इस हफ्ते वृषभ राशि के जातकों के सारे काम समय पर होंगे। इस सप्ताह संपत्ति वृषभ राशि के जातकों के लिए संपत्ति लाभ का योग बन रहा है। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, पिकनिक यात्रा आदि का योग बन सकता है। कोर्ट में कोई विवाद चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। इस हफ्ते वृषभ राशि के जातकों की आय में वृद्धि की संभावना है।

मिथुनः मिथुन राशि के जातक के लिए मई का तीसरा हफ्ता अनुकूल है। हालांकि कुछ काम होते-होते अटक सकते हैं। इस सप्ताह मिथुन राशि के कुछ जातकों को संतान सुख मिल सकता है, आय में वृद्धि की भी संभावना है। 15 से 21 मई के बीच सुखद यात्राएं कर सकते हैं। इस सप्ताह नए काम की शुरुआत भी हो सकती है, नए संपर्क से लाभ होगा। इस हफ्ते आपको पिता का सहयोग मिलेगा, आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।
ये भी पढ़ेंः Vrishabh Sankranti Rashifal: सूर्य के राशि बदलने के साथ बदलेगा वृषभ समेत तीन राशियों का भाग्य, मिलेगा धन, यश और वैभव

कर्कः मई के तीसरे सप्ताह में कर्क राशि के जातकों पर काम का बोझ रहेगा, इससे ये परेशान हो सकते हैं। इस समय आपके जहन में नकारात्मक विचार भी आएंगे। इसके अलावा 15 मई से 21 मई के सप्ताह में कर्क राशि के जातकों की आय में कमी भी आ सकती है। इस दौरान किसी कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। जीवन साथी से तकरार खत्म होगी, इस सप्ताह कर्क राशि के अविवाहित जातक का विवाह तय हो सकता है।

सिंहः मई के तीसरे सप्ताह की शुरुआत सिंह राशि के जातकों के लिए अच्छी रहेगी। इनके सारे काम पूरे होंगे। कई बहुप्रतीक्षित योजनाएं पूरी होती नजर आएंगी। कई नए लाभ भी मिल सकते हैं, हालांकि सही सलाह न मिलने पर आप अपने कुछ काम बिगाड़ भी सकते हैं। खुद को विवादों से दूर रखें, इसी में भलाई है। मई के तीसरे सप्ताह का, साप्ताहिक राशिफल संकेत कर रहा है कि 15 से 21 मई के बीच आपको परिवार का पूरा साथ मिलेगा, इस अवधि में आपके पास वैवाहिक प्रस्ताव आ सकते हैं।

कन्याः साप्ताहिक राशिफल का संकेत है कि सोमवार से शुरू हो रहे मई के तीसरे सप्ताह में कन्या राशि वालों को धन और संपत्ति प्राप्त होगी। सारे काम व्यवस्थित तरीके से पूरे होंगे, लेकिन इस बीच अनजाना डर और चिंता भी रहेगी। वृषभ संक्रांति से शुरू हो रहे मई के तीसरे सप्ताह में कन्या राशि के जातकों की अधिकतर योजनाएं सफल होंगी। आप नए काम की भी शुरुआत कर सकते हैं। आय ठीक-ठाक रहेगी। वाहन चलाने में सावधानी रखें, प्रेम संबंधी मामलों में साथी से विवाद संभव है।

तुलाः तुला राशि वालों को 15 से 21 मई के बीच भाग्य का साथ मिलेगा, आपके कामों में आ रहीं दिक्कतें दूर होंगी। हालांकि मन उदास रह सकता है। साप्ताहिक राशिफल के अनुसार मई के तीसरे सप्ताह में काम के प्रति आपका रूझान कम होगा। आंख बंद कर किसी पर भरोसा आपके लिए खतरनाक हो सकता है। धन प्राप्ति सुगम रहेगी, लोगों का सहयोग भी मिलेगा। दापंत्य जीवन मधुर बनेगा।
ये भी पढ़ेंः Neem Karoli Baba: सुखी जीवन के लिए गांठ बांध लें बाबा नीम करोली के चार मंत्र, किसी को न बताएं ये बातें


वृश्चिकः वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 15 से 21 तक का सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए थोड़ा कठिन रहने वाला है। आपको इस अवधि में मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आय में कमी की चुनौती से भी जूझना पड़ सकता है। हालांकि सोमवार से शुरू हो रहे मई के तीसरे सप्ताह में आपका पुराना अटका हुआ धन मिल सकता है। सरकारी कार्य की बाधाएं भी इस अवधि में दूर होंगी। नए संपर्क बनेंगे, संतान का सहयोग मिलेगा। आपकी पुरानी योजनाएं सफल होंगी। हालांकि सप्ताह के अंत में कुछ नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं। इस सप्ताह पुराने साथी से मुलाकात होगी।

धनुः साप्ताहिक राशिफल धनु के अनुसार वृषभ संक्रांति से शुरू हो रहे मई के तीसरे सप्ताह में धनु राशि के जातकों का तनाव दूर होगा। आमदनी में सुधार होगा, घर में खुशियों की आमद होगी। हालांकि इस सप्ताह अनावश्यक खर्चे बढ़ भी सकते हैं, कुछ कामों में बाधा भी आ सकती है। 15 मई से 21 मई के सप्ताह में आपको सतर्क रहने की जरूरत है, वर्ना कोई शख्स आपको धोखा दे सकता है।

मकरः 15 मई से 21 मई 2023 के सप्ताह में आपको स्थायी संपत्ति से लाभ होगा, आपके कामों में आ रहीं रुकावटें दूर होंगी। विरोधी भी पीछे हटेंगे। कानून संबंधित मामलों में जीत मिलेगी, साथ ही कमाई के नए अवसर मिल सकते हैं। इस अवधि में बनाई जाने वाली आपकी योजनाएं मुकम्मल होंगी। वरिष्ठों से आपके संपर्क बढ़ेंगे. कार्यो में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपको अपने कीमती सामानों की सुरक्षा पर ध्यान देना पड़ेगा। दांपत्य जीवन में सुधार होगा।

कुंभः कुंभ राशि के लिए साप्ताहिक भविष्यवाणी का संकेत है कि 15 मई से 21 मई के बीच आपके कामों में अनावश्यक देरी होगी। काम में देरी से आपका क्रोध बढ़ेगा और तनाव भी बढ़ेगा। हालांकि कुछ कामों में गति आने की भी संभावना है, इससे आपको धन प्राप्ति भी होगी। इसके अलावा यह पूरा सप्ताह आपके लिए व्यस्तता वाला रहेगा, लेकिन अच्छी बात है कि आप विवादों को निपटाने में कामयाब होंगे। चिंता की बात है कि प्रेम के मामलों में यह सप्ताह अच्छा नहीं है, परिस्थितियां ऐसी बन सकती हैं कि ब्रेकअप तक की नौबत आ सकती है।

मीनः मीन राशि वालों के लिए 15 मई से 21 मई का समय सामान्य रहेगा। आपके काम में रुकावटें आएंगी, लेकिन अचानक धन लाभ भी हो सकता है। भाग्य का साथ कम मिलने से मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। हालांकि आर्थिक सफलता की भी संभावना है। गुरुवार को अचानक यात्रा की स्थिति बन सकती है, आपके नए संपर्क बनेंगे। इसी के साथ दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kx922
0:00
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो