scriptWeekly Horoscope 13 to 19 November 2022- कर्क से कन्या राशि तक के जातकों के लिए कैसा रहेगा साप्ताह | weekly horoscope 13 to 19 Nov 2022 saptahik rashifal cancer to virgo | Patrika News

Weekly Horoscope 13 to 19 November 2022- कर्क से कन्या राशि तक के जातकों के लिए कैसा रहेगा साप्ताह

Published: Nov 13, 2022 03:44:20 pm

Weekly Horoscope 13 to 19 November 2022, Rashifal Today in Hindi: 2022 का राशिफल। दैनिक, साप्ताहिक, मासिक राशिफल। स्वास्थ्य, करियर और परिवार के बारे में जानें। Check out your 2022 Rashifal in Hindi. Get Saptahik Rashifal and know about health, career and prosperity.

kark_to_kanya.jpg

Weekly Horoscope 13 to 19 November 2022 : ज्योतिष के अनुसार राशिचक्र में कुल 12 राशियां मानी गई हैं। कुंडली में चंद्र की स्थिति पर ही हर जातक की राशि निर्भर करती है। ऐसे में हर दिन का राशिफल भी सभी 9 ग्रहों के मंत्री चंद्र की गणना पर ही निर्भर करता है। यहां ये भी जान लें कि जातक की राशि का निर्धारण चंद्र से किया जाता है और जिस स्थान पर चंद्र बैठा है वहीं आपकी राशि होती है और हर राशि का प्रतिनिधित्व एक विशेष ग्रह करता है।

इसके अलावा भी इन सभी राशियों पर हर ग्रह का विशेष प्रभाव भी रहता है। यानि जिस राशि में जन्म के समय चंद्र विराजमान है जातक की वहीं राशि होगी। वहीं लगातार ग्रहों होने वाले परिवर्तन यानि ग्रहों की राशि पर पड़ने वाली दृष्टि का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। वहीं हर दिन की भांति हर साप्ताह ग्रहों में लगातार बदलाव ही जातक के हर दिन के राशिफल का निर्धारण भी करता है।

दरअसल साप्ताहिक राशिफल निकालते समय सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा के अनुसार इस सप्ताह कर्क से कन्या राशि के जातकों के लिए 13 से 19 नवंबर 2022 तक क्या कहता है।
Cancer Weekly Horoscope 13 to 19 November 2022 : कर्क साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत मानसिक तनाव देगी। दोपहर से ग्रह की अनुकूलता लाभ दे सकती है। मांगलिक कार्य के साथ-साथ हरी यात्रा का भी अवसर मिलेगा। व्यापार में मंगल, बुध, गुरु में कोई बड़ी डील हो सकती है। नौकरी में मानसिक उलझनों से छुटकारा। महिला-छात्रवर्ग को अर्द्ध शासकीय क्षेत्र में अवसर।
शुभ रंग : केसरिया, हल्दी पीला

शुभ अंक : 1, 6 दिशा : आग्नेय, नैऋत्य

अनुकूल सलाह : व्यावसायिक मामलों पर आंशिक निवेश कर सकते हैं।

Leo Weekly Horoscope 13 to 19 November 2022 : सिंह साप्ताहिक राशिफल
मिश्रित परिस्थितियां हां या ना की स्थिति दर्शा रही है। बुधवार को महत्त्वपूर्ण कार्य के होने की संभावना है। आलस्य त्यागें। सफलता के अवसर मिलेंगे। व्यापार में लाभ का समय है। नौकरी में पदोन्नति के साथ इच्छित स्थान पर जाने की सम्भावना है। महिला-छात्रवर्ग को रक्षा सेवाओं में अवसर।
शुभ रंग : कपासी पीला, गहरा गुलाबी

शुभ अंक: 2, 7 विशा : मध्यदक्षिण, पश्चिम

अनुकूल सलाह : योजनाओं पर विशेष ध्यान देने से अन॒कलता का अनुभव होगा।

Must Read- Weekly Horoscope 13 to 19 November 2022- मेष से मिथुन राशि तक के लिए कैसा रहेगा साप्ताह
Virgo Weekly Horoscope 13 to 19 November 2022 : कन्या साप्ताहिक राशिफल

मिले-जुले परिणामों से मानसिक दुविधा उत्पन्न होगी। ग्रहों की स्थितियां सटीक निर्णय लेने में व्यवधान उत्पन्न करेगी। ध्यान रखें। व्यापार में शुक्र, शनिवार निवेश के साथ लाभ दे सकते है। नौकरी में विवाद की संभावना है। मौन रहकर कार्य करें। महिला-छात्रवर्ग को फरिन ट्रेड-मैनेजमेंट से जुड़े क्षेत्र में अवसर।
शुभ रंग : आसमानी नीला, खरबूजी पीला

शुभ अंक – 2. 4 विशा : मध्यदक्षिण, नैऋत्य

अनुकूल सलाह : सोच-समझ कर अपनी गति बढ़ाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो