scriptWeekly Horoscope 5 to 11 December 2022- कर्क से कन्या राशि के जातकों को ये साप्ताह देगा धन | weekly horoscope 5 to 11 December 2022 rashifal cancer to virgo | Patrika News

Weekly Horoscope 5 to 11 December 2022- कर्क से कन्या राशि के जातकों को ये साप्ताह देगा धन

Published: Dec 04, 2022 08:52:37 pm

Saptahik Rashifal: कर्क से कन्या तक की राशियां क्या कहती हैं इस 5 से 11 दिसंबर के मध्य

kark_to_kanya.jpg

Weekly Horoscope 5 to 11 December 2022 : ज्योतिष के अनुसार राशिचक्र में कुल 12 राशियां मानी गई हैं। कुंडली में चंद्र की स्थिति पर ही हर जातक की राशि निर्भर करती है। ऐसे में हर दिन का राशिफल भी सभी 9 ग्रहों के मंत्री चंद्र की गणना पर ही निर्भर करता है। यहां ये भी जान लें कि जातक की राशि का निर्धारण चंद्र से किया जाता है और जिस स्थान पर चंद्र बैठा है वहीं आपकी राशि होती है और हर राशि का प्रतिनिधित्व एक विशेष ग्रह करता है। इसके अलावा भी इन सभी राशियों पर हर ग्रह का विशेष प्रभाव भी रहता है। यानि जिस राशि में जन्म के समय चंद्र विराजमान है जातक की वहीं राशि होगी।

वहीं लगातार ग्रहों होने वाले परिवर्तन यानि ग्रहों की राशि पर पड़ने वाली दृष्टि का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। वहीं हर दिन की भांति हर साप्ताह ग्रहों में लगातार बदलाव ही जातक के हर दिन के राशिफल का निर्धारण भी करता है। दरअसल साप्ताहिक राशिफल निकालते समय सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा के अनुसार इस सप्ताह कर्क से कन्या राशि के जातकों के लिए 05 से 11 दिसंबर 2022 तक क्या कहता है।

04. Cancer Weekly Horoscope 5 to 11 December 2022 : कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि वालों को सप्ताह के शुरु में कॅरियर को लेकर कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आपको आपकी मेहनत ही सफल बनाएगी। जिसके बाद आप अपने काम के प्रेशर से बाहर निकलने के लिए खुद ही रास्ता बना सकेंगे। इनकम अच्छी रहने के चलते काम में मजा आएगा। लव लाइफ के लिए अच्छा समय रहेगा, लेकिन सप्ताह के अंत में खर्चों में वृद्धि देखने को मिलेगी।

05. Leo Weekly Horoscope 5 to 11 December 2022 : सिंह साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में सिंह राशि के जातक खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे। अपने होते काम के चलते आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सप्ताह के मध्य में आपको ऑफिस में आपको कोई बड़ा पद मिलने की संभावना है। आपकी स्थिति मजबूत होने से आपका कद बढ़ेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि के बीच आप लोगों को एक टीम की तरह आगे बढ़ना सिखाएंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में अच्छी आय प्राप्त होगी जिससे आप बहुत प्रसन्न रहेंगे।

कन्या राशि वालो की सप्ताह की शुरुआत कमजोर रहेगी। खुद में आप आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे। किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव भी हो सकता हैं, लेकिन आपको उससे बाहर आना होगा और अकेलेपन से बाहर निकलकर ही आप कुछ अच्छा पा सकेंगे। सप्ताह के बीच में आपको भाग्य का विशेष साथ मिलने के चलते, आपके सारे रुके हुए कार्य फिर से बनने शुरू हो जाएंगे। इच्छाएं पूरी होने के साथ ही आप कॉन्फिडेंट भी हो जाएंगे। कॅरियर के लिए अच्छा समय सप्ताह के आखिरी दिनों में रहेगा। आप पूरी जी जान से मेहनत के फलस्वरूप अच्छे फल भी प्राप्त कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो