scriptWeekly Horoscope (6-12 February): इस हफ्ते मेष और सिंह राशि के अच्छे दिन, इन जातकों के लिए मुश्किल दिन | Weekly Horoscope 6 February Good Luck For Aries | Patrika News

Weekly Horoscope (6-12 February): इस हफ्ते मेष और सिंह राशि के अच्छे दिन, इन जातकों के लिए मुश्किल दिन

Published: Feb 05, 2023 06:31:40 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

सोमवार से शुरू हो रहा सप्ताह कुछ राशियों के लिए शानदार है तो कुछ राशियों के लिए मुश्किल भरा है। इस सप्ताह (Saptahik Rashifal)मेष और सिंह राशि को सभी क्षेत्रों से खुशखबरी मिलने की संभावना है, जबकि दूसरी राशियों के लोगों को कठिन परिश्रम और समझदारी दिखानी होगी। आपकी राशि क्या है और कैसे आप परेशानी से बच सकते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope), इस साप्ताहिक भविष्य फल को हम ज्योतिषियों से बातचीत के आधार पर लाएं हैं खास आपके लिए।

saptahik_rashifal.jpg

saptahik rashiafal

मेषः इस राशि के जातक के लिए 6 से 12 फरवरी का सप्ताह गुडलक लिए हुए है। सप्ताह की शुरुआत में ही धनलाभ का योग है। करियर और कारोबार के लिए किए गए प्रयास भी सफल होंगे। हालांकि लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। इस हफ्ते आपके किसी विद्वान के साथ संबंध मजबूत हो सकते हैं, जिसका भविष्य में लाभ हो सकता है। सप्ताह के अंत में मांगलिक कार्य में शामिल होने का योग है। इस हफ्ते प्रेम संबंध भी अच्छा रहेगा।

वृषः यह सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के लिए सजग रहना जरूरी है, क्योंकि सावधानी हटी दुर्घटना घटी। इस हफ्ते आप पर कामकाज का बोझ अधिक रहेगा, मित्रों का भी सहयोग नहीं मिल पाएगा। भूमि भवन से जुड़े विवाद चिंता बढ़ा सकते हैं, हालांकि सप्ताह के अंत में अप्रत्याशित लाभ का योग बन रहा है। प्रतियोगी परीक्षा में जुटे छात्रों को अधिक मेहनत करनी होगी, प्रेम संबंधों में भी गलतफहमी हो सकती है। हालांकि इसे संवाद से दूर कर सकते हैं।

मिथुनः इस राशि के जातक के लिए छह से 12 फरवरी का समय मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपके कामों में अड़ंगे आएंगे, लेकिन सप्ताह के आखिर में समय आपके अनुकूल होने लगेगा। इस हफ्ते करियर और कारोबार के लिए यात्रा का योग बन रहा है। इस दौरान सेहत और सामान दोनों के लिए सजग रहें। कमीशन और टारगेट आधारित काम करने वाले लोगों के लिए मानसिक परेशानी का समय है। सप्ताह के आखिर में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आप अपने उलझन से मुक्त हो पाएंगे।
ये भी पढ़ेंः Horoscope Today 6 February: इन राशियों को आज आर्थिक लाभ, जानें दूसरों का हाल

कर्कः यह सप्ताह कर्क राशि के जातक के लिए भी मिलाजुला रहने वाला है। साप्ताहिक राशिफल इशारा कर रहा है कि कर्क राशि के जातक को बड़ा कदम उठाने से पहले वरिष्ठजनों की सलाह लेनी चाहिए वर्ना कोई गलत फैसला परेशानी खड़ी कर सकता है। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों की आजीविका बाधित हो सकती है तो व्यापारियों को अपने प्रतिस्पर्धियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना आदि की आशंका रहेगी। प्रेम संबंध अनुकूल नहीं रहेंगे, वैवाहिक जीवन सुखमय बनाने के लिए जीवन साथी को समय देना होगा।
सिंहः छह से 12 फरवरी का सप्ताह सिंह राशि वालों के लिए गुडलक वाला है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ है, नौकरी में पदोन्नति का योग बन रहा है। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे, धन संचय होगा। भूमि भवन से जुड़ा कोई फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। परिवार के किसी सदस्य की मदद से घर में खुशियां आएंगी। राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद मिल सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।
कन्याः इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह सतर्क रहने की जरूरत है। ऐसे लोगों को लेकर सावधान रहें, जो आपके जीवन में बाधा डालते रहते हैं। इस सप्ताह विवाद से बचने की जरूरत है, ऐसी बातें जो इग्नोर करने लायक हैं, उन्हें इग्नोर करने में भलाई है। करियर कारोबार से संबंधित निर्णयों में जल्दबाजी भारी पड़ सकती है। इसलिए असमंजस होने पर किसी समझदार व्यक्ति की सलाह जरूर लें। सप्ताह के आखिर में बजट संकट रहेगा। पुरानी बीमारी उभर सकती है, निवेश में सावधान रहें। लव पार्टनर सहारा बनेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो