script11 सौ आटे के दीपक किए तैयार | 11 hundred lamps made of lamps | Patrika News

11 सौ आटे के दीपक किए तैयार

locationहोशंगाबादPublished: Feb 12, 2019 04:57:21 pm

आदर्श महिला क्लब नर्मदा जयंती पर आटे के दीपक विसर्जित करती है ताकि मां नर्मदा प्रदूषित न हो और जल में रहने वाले जीवों को भोजन प्राप्त हो सके।

11 hundred lamps made of lamps

11 सौ आटे के दीपक किए तैयार

होशंगाबाद. आदर्श महिला क्लब प्रति वर्ष नर्मदा जयंती पर मां नर्मदा में आटे के दीपक विसर्जित करती है ताकि मां नर्मदा प्रदूषित न हो और जल में रहने वाले जीवों को भोजन प्राप्त हो सके। संस्था की अध्यक्ष नीरजा फौजदार ने बताया कि इस वर्ष इस दीपक बनवाने में डॉं. ऐनीविसेंट के मानसिक निशक्त बच्चों को भी शामिल किया गया है ताकि बच्चे दीपक बनाना सीख कर स्वावालंबी बन सकें एवं दीपदान कर आस्था की परम्परा को चला सकें। दीपक बनने में नीरजा फौजदार, श्वेता जैन, रचना मस्ते, अनीता संदीप जैन, अल्पना जैन, ऐनीविसेंट स्कूल की संचालिका आरती दत्ता, अर्चना उपाध्याय, सिवाली, प्रीति, रेनु, निशा एवं सभी मानसिक निशक्त बच्चो ने मिलकर दीपक बनाए। नर्मदा जयंती के पावन पर्व पर आटे के दीपक सेठानी घाट पर भी उपलब्ध होंगे। डॉ. ऐनीविसेंट स्कूल के मानसिक निशक्त बच्चे दुकान लगाएंगे।
मां नर्मदा की होगी महाआरती और प्रसाद वितरण

बाजार मोहल्ला रायपुर स्थित राम जानकी मंदिर में मंगलवार को नर्मदा जयंती महोत्सव मनाया जाएगा। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह नौ बजे मंगलाचरण से होगी। दोपहर १२ बजे से मां नर्मदा का संगीतमय सहस्त्रधारा अभिषेक होगा। दोपहर एक बजे से पेटू और रंगोली प्रतियोगिता, दोपहर तीन बजे से नर्मदा के विचार और शाम पांच बजे से भजन संध्या होगी। इसके बाद महाआरती और प्रसाद वितरण होगा।
भंडारे के साथ नर्मदा पुराण का समापन आज

विवेक आनंद घाट पर नर्मदा जयंती के अवसर पर दोपहर 12 बजे अभिषेक नर्मदा पुराण का समापन और भंडारा होगा। इस दौरान भजन कीर्तन भी होंगे। शाम को दीपदान होगा। विवेक आनंद घाट की सजावट जनभागीदारी समिति द्वारा नगर पालिका के सहयोग से की गई है। मीडिया प्रभारी प्रकाश शर्मा ने बताया घाट को रंगोली से सजाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो