जब दरभंगा जनसाधारण एक्सप्रेस को 12 किमी वापस लाना पड़ा

ट्रेन का इंजन फेल हुआ, दो ट्रेने और प्रभावित

By: sandeep nayak

Published: 07 Jul 2019, 11:36 AM IST

इटारसी। आपने ट्रेन को वापस आते हुए बहुत ही कम देखा या सुना होगा। लेकिन शनिवार को एक ट्रेन को १२ किमी. वापस लाया गया। दरअसल अहमदाबाद से दरभंगा जाने वाली 15560 जनसाधारण एक्सप्रेस का इंजन शनिवार को गुर्रा के आगे फेल हो गया। अधिकारियों को जानकारी मिलने के बाद इटारसी ने दूसरा इंजन भेजा गया। इसके बाद लगभग 12 किमी तक ट्रेन को वापस इटारसी लाया गया। यहां इंजन बदलकर ट्रेन को रवाना किया गया। यह ट्रेन दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर इटारसी आ गई थी जबकि दोपहर 3 बजकर 16 मिनट पर रवाना हुई। जनसाधारण एक्सप्रेस को बेक करने की वजह से इसी ट्रेक पर बनारस की ओर जा रही 11093 महानगर एक्सप्रेस को भी प्लेटफार्म पर वापस लिया गया। इसके साथ ही 12167 एलटीटी-मंडुआडीह भी प्रभावित हुई।

प्लेटफार्म पर महानगरी की अफवाह
दरअसल जब जनसाधारण को बेक करके लाया जा रहा था तब महानगरी प्लेटफार्म ३ पर खड़ी थी। लगभग दो घंटे ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही तो ऐसी अफवाह रही की महानगरी का इंजन फेल हो गया है। जनसाधारण एक्सप्रेस का इंजन बदलने के बाद पहले महानगरी को दोपहर २ बजकर ४७ मिनट पर, १२१६७ एलटीटी-मंडुआडीह को दोपहर २ बजकर ५८ मिनट पर बाद में जनसाधारण को रवाना किया गया।
इनका कहना है
पावर फेल होने की वजह से जनसाधारण को वापस लाया गया। इसके बाद पावर चेंज कर ट्रेन को रवाना किया गया। इस कार्रवाई में दो अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हुई थीं।
राजीव चौहान, स्टेशन प्रबंधक

sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned