होशंगाबाद, हरदा और बैतूल जिले के अस्पतालों में आएंगे 13 डाक्टर

होशंगाबाद, हरदा और बैतूल जिले के अस्पतालों में आएंगे 13 डाक्टर

Manoj Kumar Kundoo | Publish: Sep, 16 2018 08:41:23 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 08:41:24 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

एक साल तक देंगे सेवाएं, बेहतर होंगी स्वास्थ्य सेवाएं

होशंगाबाद. प्रदेश के चिकित्सा महाविद्यालयों से वर्ष २०१८ में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पूरा कर चुके ३६८ डाक्टरों की पदस्थापना की गई है। इनमें से होशंगाबाद, हरदा और बैतूल जिले में १३ डाक्टरों को पदस्थ किया गया है। डाक्टरों की पदस्थापना एक वर्ष की अवधि के लिए किया गया है। संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मप्र के अपर संचालक (प्रशासन) विवेक श्रोत्रिय ने ७ सितंबर को जारी अपने आदेश में कहा कि १५ दिनों में समस्त जिले के सीएमएचओ के समक्ष उपस्थिति देना होगा। इन सभी चिकित्सकों का कार्यकाल उपस्थिति दिनांक से एक वर्ष तक रहेगा। उपस्थिति दर्ज नहीं कराने पर कार्रवाई की जाएगी।
डाक्टरों की कमी से परेशान होते हैं मरीज
ेसरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी से लोग परेशान हैं। इटारसी के सरकारी अस्पताल में लंबे समय से डाक्टरों की कमी बनी हुई है। जिसके कारण मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया जाता है।
इन डाक्टरों की पदस्थापना के आदेश
होशंगाबाद जिला अस्पताल में एमडी रेडियोडायग्नोसिस डा. देवाशीष मिश्रा, पिपरिया एमडी डा. विभा यादव, एमएस डा. वर्षा सिंह, इटारसी डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी अस्पताल डा. पियूष कुमार, जिला अस्पताल बैतूल एमडी डा. सागर कैलाशचंद्र, एमडी डा. कविता मीना, एमडी एनेस्थीसिया डा. कपिल झमनानी, डा. महेश पाटीदार, एमडी मेडिसिन डा. मंजू दुबे, डा. सुनील पाटीदार, एमएस डा. रविंद्र कुमार, मुलताई डा. अंकिता अग्रवाल, जिला अस्पताल हरदा डा. शिवानी अग्रिहोत्री।
-----------------
साफ-सफाई के लिए अस्पतालों को मिला आधा ही बजट
होशंगाबाद, हरदा और बैतूल सहित इटारसी अस्पताल को मिला बजट
होशंगाबाद. सरकारी अस्पतालों में साफ-सफाई के लिए बजट स्वीकृत किया गया है। होशंगाबाद, हरदा और बैतूल जिला अस्पताल के साथ ही इटारसी के सरकारी अस्पताल को बजट मिला है। खास बात यह है कि साफ-सफाई के लिए जितने बजट की जरूरत है, उससे आधा ही बजट स्वीकृत किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले साफ-सफाई पर किया गया खर्च का ब्यौरा स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों से लिया था। स्वास्थ्य विभाग ने ३१ अगस्त को मप्र के सभी ५१ जिलों के अस्पताल को ११ करोड़ ७५ लाख ३० हजार ८७४ रुपए का बजट जारी किया है। जिला अस्पताल होशंगाबाद के सीएस सुधीर डेहरिया ने बताया कि साफ-सफाई के लिए बजट मिला है।
अस्पताल वार्षिक बजट अनुमान बजट मिला
होशंगाबाद ४९१०४५४ २४५५२२७
हरदा २४२१४८६ १२१०७४३
बैतूल ४९१०४५४ २४५५२२७
इटारसी १७०२३६८ ८५११८४

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned