अनियंत्रित बस पलटी, एक दर्जन से अधिक यात्री घायल

sandeep nayak

Publish: Feb, 15 2018 06:41:30 PM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
अनियंत्रित बस पलटी, एक दर्जन से अधिक यात्री घायल

गाडरवारा से पिपरिया आ रही थी यात्री बस, ४ गंभीर घायलों को किया रैफर

पिपरिया। बनखेड़ी-पिपरिया के बीच एक यात्री बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। दुर्घटना में करीब १४ यात्री घायल हो गए। दुर्घटना गुरुवार शाम करीब ५.३० बजे कान्हवार की है। बताया जाता है कि हादसे में ४ यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को बनखेड़ी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार चौरसिया ट्रेवल्स की एक बस गुरुवार शाम को गाडरवाड़ा से पिपरिया आ रही थी। इसी दौरान बनखेड़ी और पिपरिया के बीच बनखेड़ी मार्ग पर अनियंत्रित होकर पलट गई। बस क्रमांक एसपी ४९ टीओ २१२ में करीब ३० यात्री सवार थे। बस पटलने से यहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने स्टेशन रोड पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला और बनखेड़ी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है। एसआई मोहनीश के अनुसार बस चौरसिया ट्रेवल्स की थी, जो गाडरवाडा से पिपरिया आ रही थी, दुर्घटना में १४ यात्री घायल हो गए इसके अलावा ४ यात्री गंभीर घायल हैं जिन्हे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

यह हुए गंभीर घायल
दुर्घटना में नेहा कीर, समता बाई, रविन्द्र बाथरे, गुड्डी बाई, अलीम बेग को गंभीर घायल होने पर जिला अस्पताल होशंगाबाद रेफर किया गया है। बाकी के घायल यात्रियों का उपचार बनखेड़ी के स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है।

बस चालक और कंडक्टर फरार
बस पलटने के तुरंत बाद बस चालक और कंडक्टर मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों की मदद से घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।

सुबह पर्यटकों की कार ने रौंदा था तीन ग्रामीणों को

पिपरिया। तेज रफ्तार एक कार चालक ने सुबह तीन ग्रामीणों को कुचल दिया था। घटनाक्रम गुरुवार सुबह पिपरिया से करीब १० किलोमीटर दूर बरेली पिपरोया हाइवे के गांव पचलावरा का है। कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे ग्रामीणों के बीच घुस गई थी। जिसमें एक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हैं।

जानकारी के अनुसार कार सवार पर्यटक पचमढ़ी से भोपाल जा रहे थे। पिपरिया के बरेली पिपरियो हाइवे पर कार तेज रफ्तार से दौड़ रही थी, इसी बीच पचलावरा गांव के पास कार के सामने एक उनकी कार अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे उतर गई। इस बीच कार पास ही बैठे कुछ ग्रामीणों के बीच घुस गई। जिससे मौके पर चीख पुकार मच गई।

कार की चपेट में आने से पचलावरा निवासी महेश कुमार अहिरवार पिता करोड़ी लाल अहिरवार 35 साल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं सीता राम दुलारे अहिरवार 23, हरिराम पिता मोतीलाल नामदेव को गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया।

पचमढ़ी से भोपाल जा रहे थे कार सवार
कार सवार सभी यात्री पचमढ़ी से भोपाल जा रहे थे, गौरतलब है कि इन दिनों पचमढ़ी में महाशिवरात्रि का मेला चल रहा है, जिसमें लाखों की संख्या में पर्यटक पचमढ़ी पहुंचते हैं। कार के लौटते समय पचलावरा में यह हादसा हो गया।

1
Ad Block is Banned