विधायक निधि से खरीदी जाएंगी 15 हजार जांच किट, आइसोलेशन वार्ड होगा अपडेट

कोराना से लडऩे पिपरिया और बनखेड़ी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड आवश्यक चिकित्सीय उपकरणों से जल्द पूर्ण होंगे।

शकील नियाजी,पिपरिया/ कोराना से लडऩे पिपरिया और बनखेड़ी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड आवश्यक चिकित्सीय उपकरणों से जल्द पूर्ण होंगे। शासन के आदेश पर विधायक ने विधायक निधि से आवश्यक उपकरण क्रय करने कलेक्टर को सहमति दे दी है। अस्पताल में कोराना संदिग्धों को भर्ती करने आइसोलेशन वार्ड तैयार हो गए है लेकिन इसकी जांच के लिए आवश्यक संसाधान नही है। शासन ने विधायकों को उनकी निधि से आइसोलेशन वार्ड में चिकित्सीय उपकरण क्रय करने के आदेश दिए है। विधायक ठाकुर दास नागवंशी ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में बीएमओ की अनुमोदित सूची को जिला योजना समिति में स्वीकृति के लिए भेज दिया है। कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ आइसोलेशन वार्ड को सामग्री उपलब्ध कराएंगे।

आइसोलेशन वार्ड को मिलेंगे यह उपकरण
इन्फ्रारेट नानकान्टेक्ट थर्मा मीटर 10, पीपीई कि500, कोराना रैपिड टेस्टिंग किट 15000, फेस मास्क एन 95 एक हजार, र्सिर्जकल ग्लोब्स 7.5 और 7 नंबर 30000, सैनेटाईजर 1 हजार लीटर, आईसीयू वैन्टीलेटर 2, पल्स आक्सीमीटर 10, बीपी इन्ट्रूमेंटस 20, सक्शन मशीन 2, मल्टीपैरा मॉनिटर 2, नेबूलाइजर 3, आक्सीजन सिलेंडर 10, ऑक्सीजन जनरेटर 2, डेड बॉडी फ्रीजर 2, ***** बॉडी टैम्प्रेचर स्केनर 2, स्ट्रैचर,व्हील चेयर,स्ट्रेचर ट्रॉली,50 पलंग, 50 गददे, 350 चादर क्रय करने बीएमओ ने सूची सीएमएचओ,जिला योजना समिति को भेजी है।

इनका कहना है
आइसोलेशन वार्ड के लिए विधायक निधि से सामग्री क्रय करने शासन से पत्र मिला है। आवश्यक सामग्री क्रय करने विधायक की अनुशंसा पर सूची शासन को स्वीकृति के लिए भेजी गई है।
डा. अरविंद अग्रवाल,बीएमओ,पिपरिया

Show More
शकील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned