scriptरविवार का राशिफल: जानिए क्या कहते है आज के सितारे आपके लिए, किस पर बरसेगा धन… | 16 december aaj ka rashifal | Patrika News

रविवार का राशिफल: जानिए क्या कहते है आज के सितारे आपके लिए, किस पर बरसेगा धन…

locationहोशंगाबादPublished: Dec 16, 2018 11:52:19 am

Submitted by:

poonam soni

किसकी किस्मत में होगा बड़ा बदलाव

aaj ka rashifal

रविवार का राशिफल: जानिए क्या कहते है आज के सितारे आपके लिए, किस पर बरसेगा धन…

होशंगाबाद। 16 दिसंबर यानि आज का राशिफल क्या कहता है आपके बारे में। आचार्य सोमेश परसाई के साथ मिलकर आज के सितारों के बारे में हम आपको बताना चाहेगें। १२ राशियों के जातकोंं के साथ रविवार का दिन कुछ शुभ संकेत लेकर आया है। इनमें से कुछ राशियों के जातकों पर लक्ष्मी यानि धन की प्राप्ति होने वाली है। तो आइए जानते है क्या कहता है आज का पंचाग।
ये रहीं राशियां
मेष: मेष राशि के जातकों के लिए कामकाज से या पैसे से जुड़े फैंसले कुछ गलत भी साबित हो सकते हैं। जिसकी वजह से आप पर दबाव की स्थिति बढ़ जाएगी। यहीं कारण है कि बार-बार उभरती हुई चुनौतियों को समझना पड़ेगा।
ये करें उपाय: अपनी मेहनत को एक दिशा देने की जरूरत है, लेकिन उससे ज्यादा अपने मन को समझाने की जरूरत है की आपके अंदर काबलियत है जिसे आप इस्तेमाल कर लें।
ये न करें: अपने मन को उचाट करके उसका असर अपने प्रदर्शन पर बिलकुल न आने दें। हर चुनोती को परेशानी की नजर से न देखते चले जाएं।
वृषभ: दूसरी राशि यानि वृषभ राशि के जातकों के लिए कामकाज को आगे बढ़ाना है तो लोगों से उतनी ही उम्मीद लगायें जितनी की जरूरत है। बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने से भी कुछ हासिल होगा नहीं। अपने दम पर बहुत कुछ करना पड़ेगा।
ये करे उपाय: अगर अपनी पढाई को आगे बढ़ाना है तो जिस स्थान पर हैं वहीँ अपनी मेहनत को बढ़ा लें। अपनी काबलियत को तराशने के लिए खुद पर भरोसा करना भी सीख लें।
ये न करें: ऐसा न सोचते चले जाएँ की परिवर्तन से ही लाभ होगा। कोई यात्रा या बदलाव शायद उतना फल न दे पाए जिसकी की आप उम्मीद लगा रहे हैं।
मिथुन- पैसे से जुड़े फैसलों में तकदीर को आजमाने से तो बचना ही होगा। अपनी आर्थिक स्तिथि को किसी कमी की नजर से देखना या बहुत ज्यादा बढ़ा-चढ़ा कर देखना दोनों ही बातें सही नहीं हैं।
ये करें उपाय: आपकी मेहनत ही इस समय आपका साथ देगी। अपनों का साथ और समर्थन भी पूरी तरह से मिला रहेगा, इसी नजरिये से आगे बढना होगा।
ये न करे: अपनी सेहत को नजरअंदाज बिलकुल न करें। अगर कोई और सलाह लेने की जरूरत है तो वो भी ले लें ताकि अपनी ओर से कोई गलती न हो।

कर्क: पढाई-लिखी की ओर आपका मन उचाट होता चला जा रहा है, यही वजह है की आपका प्रदर्शन भी उस रूप से नहीं उभर कर आ रहा जैसा की होना चाहिए। इस बात को मार्गदर्शन के रूप में समझ लें।
ये करें उपाय: आपके अंदर मेहनत करने की क्षमता भी है और हालात भी मददगार हैं, सिर्फ थोडा सा मन में भरोसा जगाने की जरूरत है जो आप कर भी सकते हैं। रोज़मर्रा के खर्चों को बढऩे से भी रोकना होगा।
ये न करे: सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएँ की काम से कितना लाभ मिल रहा है, बल्कि यह सोचें की काम को कैसे सुधारा जा सकता है। सिर्फ नजरिये का फेरबदल है, इसमें कोई गलती न करें।
सिंह: रिश्तों की परेशानियाँ बढ़ सकती हैं क्योंकि विचार नहीं मिल रहे और बार-बार बदलते हुए विचारों की वजह से आप उन परेशानियों को और न बढने दें।

ये करे उपाय: जो भी नयी संभावनाएं उभर कर आ रही हैं उस ओर जरुर देख लें, ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्तिथि भी बेहतर हो सकती है और आपके लिए नए रास्ते भी खुल सकते हैं।
ये न करें: ज़ल्दबाज़ी करके कोई ऐसा कदम न उठायें जिसके चलते आपका नुकसान बढ़ जाए. वैसे भी अपनी गलतियों से आप कहीं लोगों को नाराज न कर लें।

कन्या:रिश्तों में विचारों का न मिलना स्वाभाविक सी बात है लेकिन हर छोटी बात को लेकर तकरार बना रहना भी ठीक नहीं है, इसलिए अपने मन को तो साफ़ करना ही पड़ेगा।
ये करें उपाय: कामकाज में भी स्थिरता बनाये रखें और फैसलों में धैर्य भी बनाये रखें। जल्दबाजी करने से तो बचना ही होगा।
ये करें उपाय: किसी भी तरह की परेशानी के चलते आप सिर्फ बदलाव के बारे में ही न सोचते चले जाएँ क्योंकि बदलाव करने से परेशानियाँ बढ़ सकती हैं और आप यह न होने दें।
तुला: हालात कई तरह से मददगार हैं पर आप उसका पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे. अपने काम के प्रति थोड़ी सी और लगन बढ़ा दें बहुत फायदा होगा।

ये करें उपाय: पढाई-लिखाई को आगे बढाने का समय है ताकि आप के लिए हालात और बेहतर हो जाए। बदलते हुए समय को आशावादी नजरिये से देखने की जरूरत है।
ये न करें: ऐसा न सोचें की हर व्यक्ति गलत है और ऐसा सोचकर आप अपने मन में नाउम्मीदी भी न बढऩे दें, गुस्सा बिलकुल न करें क्योंकि ऐसा करने से नुकसान आपका ही होगा।
वृश्चिक: लोगों की मदद भी मिल रही है और आपकी मेहनत भी बढ़ सकती है। शायद थोडा समय लगे पर बहुत कुछ आपके काबू में हो जायेगा।
ये करे उपाय: कामकाज को एक नए नजरिये से देखने की जरूरत पड़ेगी। आगे कैसे बढना है इस रूप से सोचना पड़ेगा ताकि एक सही योजना उभर कर आ सके।
ये न करे: यह न सोचें की लोग क्या सोचते हैं। जितना अपने काम से मतलब रखेंगे उतना ही अपनी स्थिति को संभाल पाएंगे। अपने को दुखी करके किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं होगा।
धनु: आपके पैसे की स्तिथि भी खतरे में पड़ सकती है और आपकी मेहनत भी। कुल मिलाकर आपकी अपनी मानसिकता है जो आपका साथ नहीं निभा रही है।
ये करे उपाय: अपने काम या कारोबार को प्राथमिकता देने की जरूरत है। रिश्तों की स्तिथि वैसे ही आपके हित में बनी हुई है। इन अच्छाईयों को समझ लें ताकि बाकि चीज़ों को संभाला जा सके।
ये न करे: अपने पैसे को खतरे में बिलकुल न डालें। वैसे भी ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जिससे और बड़ा नुकसान हो जाए।
मकर: आर्थिक स्तिथि ठीक है पर आपको लोगों से उम्मीदें ज्यादा हैं। बस आप यह समझ लें की आप अपने दम पर बहुत कुछ कर सकते हैं और वही आपको करना चाहिए।
ये करे उपाय: रोजमर्रा की छोटी बातो को लेकर अपने हालात को संभाले रखें। अपनी परेशानियों को भी एक नए नजरिये से देखने की कोशिश कर लें ताकि उनसे भी कुछ सीखा जा सके।
्रये न करें: घर-परिवार की परेशानियों को लेकर बहुत ज्यादा दुखी न हों। उन्हें एक-एक करके संभालने की कोशिश कर लें। किसी से भी बेवजह बहस में पडऩे की गलती बिलकुल न करें।
कुम्भ: कामकाज की स्थिति जैसी है वैसी ही रहेगी। किसी तरह का बदलाव करने से भी कोई खास फायदा नहीं होगा, इसलिए य्थास्तिथि बनाये ही रखें।

ये करें उपाय: रिश्तों की अच्छाई बन सकती है क्योंकि हालात मददगार हैं, फिर भी अपनी ओर से लोगों की बात को समझना ही पड़ेगा तभी जाकर हालात बेहतर हो पाएंगे।
ये न करें: अपनी मेहनत को कम करके आप लोगों को नाराज न करें और लोगों की नाराजगी की वजह से अपनी मेहनत को कम न करें। कुल मिलाकर बहुत कुछ जैसे एक दूसरे से जुड़ा हुआ है, इसलिए अपने हालात को समझना ही पड़ेगा।
मीन: आर्थिक स्तिथि ठीक है पर खर्चे बढ़ते चले जा रहे हैं। थोड़ी सी योजना बनायेंगे तो बहुत कुछ संभला भी रहेगा।
ये करें उपाय: रिश्तों को सुधारने और सँवारने के लिए कोशिश तो करनी ही पड़ेगी। किसी प्यार के रिश्ते की ओर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है ताकि सबकुछ काबू में रहे. ऐसे में अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को भी हटाना ही पड़ेगा।
ये न करें: ना तो पैसे के बलबूते पर अपने हालात सँवारने की कोशिश करें और ना ही तकदीर के भरोसे, बल्कि अपनी सूझबूझ और अपनी मेहनत को ज्यादा प्राथमिकता दे दें। मन को उचाट करके ज़िन्दगी के प्रति भरोसा न उठने दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो