जानिए कैसा होगा मंगलवार का दिन, क्या लिखा है आपके नसीब में

जानिए कैसा होगा मंगलवार का दिन, क्या लिखा है आपके नसीब में

By: poonam soni

Published: 18 Dec 2018, 11:00 AM IST

होशंगाबाद। मंगलवार यानि 18 दिसंबर का राशिफल बहुत सारे शुभ और शुभ समाचार लेकर आया है। आचार्य जय नारायण तिवारी के अनुसार आज का दिन पवन पुत्र हनुमान का शुभ दिन माना जाता है। तो आइए आज के दिन किसके नसीब में और १२ राशि के जातकों के जीवन में क्या लिखा है।

 

ये लिखा इनके नसीब में

मेष, सिंह, कन्या- इन तीन राशि के जातको के लिए आज का दिन शुभ होने वाला है। आचार्य के अनुसार बताया गया कि इन राशि के जातको को धैर्य से काम करना होगा, भले ही आपके चारों ओर हर कोई तेजी से आगे बढ़ रहा हो। धैर्य एक गुण है, और यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं तो इसकी आवश्यकता होगी। वापस कदम उठाने से डरो मत और देखें कि आप कार्रवाई में कूदने से पहले दूसरों को क्या करते हैं। आपका समर्पण और वफादारी का भुगतान होगा। प्यार पर प्रकाश डाला गया है, और यदि आप दयालु संकेत और स्नेह प्रदान करते हैं तो आपके कार्यों में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। आखिरी मिनट में बदलाव को आपके दिन को बाधित करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। अपनी खुद की चीज करें और उन मामलों का ख्याल रखें जो आपके जीवन को प्रभावित कर सकते हैं। अपनी खुशी और खुशी साझा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करो।

 

तुला, धनु, मकर- इन तीनों राशि के जातक जो चाहते है उसे पाने के लिए अपने आकर्षण, सरलता और रचनात्मकता का प्रयोग करें। सामाजिककरण करें और दूसरे व्यक्ति क्या कर रहें है उसमे ंरूचि दिखाएं। प्यार और रोमांस को हाइलाइट किया जाता है, और आपकी भावनाओं को साझा करने से आप किसी विशेष के करीब आ जाएंगे। आपके आस-पास के परिवर्तनों को आपके चारों ओर जाने की अनुमति न दें। कभी-कभी यह इंतजार करना सबसे अच्छा होता है जब तक तूफान बेहतर समायोजन करने से पहले तूफान गुजरता है। ताकत दिखाएं और अपरिहार्य स्वीकार करने के लिए शपथ लें और आगे बढ़ें। उन कार्यक्रमों में भाग लें जिनमें रुचि के लोग शामिल हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से चर्चा करने का अवसर ढूंढें जिसे आप अधिक अनुभव करना चाहते हैं। आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी आपको अपनी योजनाओं को गति में स्थापित करने में मदद करेगी।

 

 

वृश्चिक, मीन, कुंभ-इन राशि के जातको को किसी को भी अपने रास्ते में खड़े न होने दें। अपनी योजनाओं को गति में रखें और अपने आस-पास के लोगों को साबित करें कि आप काम करने में सक्षम हैं। आपके द्वारा देखे जाने वाले किसी व्यक्ति के साथ एक हार्दिक क्षण व्यक्तिगत सुधारों का कारण बन जाएगा। आप जो करते हैं उस पर गर्व करें। यदि आप अपने सपनों को सच करने के बजाए बहस करते समय अपना समय बिताते हैं, तो आप ही हार जाएंगे, न कि व्यक्ति आपको परेशान करेगा। पल से परे देखो, अपने रियरव्यू दर्पण में नहीं। अपने जीवन को जीने के लिए, और जो चाहते हैं उसके बारे में ईमानदार रहें और जिस दिशा में आप जा रहे हैं। सबसे अच्छी मदद आप अपने लिए क्या करेंगे। किसी ऐसे व्यक्ति पर नींद न खोएं जो आपके समय के लायक नहीं है।

 

कर्क, वृषभ, मिथुन- कर्क, वृषभ और मिथुन राशि के जातक अपने इरादों के बारे में स्पष्ट रहें। खुले संचार से सकारात्मक विकास और खुशी होगी जिससे आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं। घर पर एक बदलाव आपको अच्छा लगेगा और आपको अपने भविष्य के बारे में बेहतर महसूस करने में मदद करेगा। रोमांस हाइलाइट किया गया है। योजनाओं में बदलाव से आपको परेशान नहीं होना चाहिए। यदि यह आपके शेड्यूल में फिट नहीं है, तो अपनी खुद की चीज करने के लिए तैयार रहें। किसी की मोहक बात के लिए मत गिरना। आपके द्वारा प्राप्त एक प्रस्ताव उतना अच्छा नहीं होगा जितना लगता है। अनावश्यक रूप से खर्च मत करो।

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned