scriptCorona positives पहली बार एक ही दिन में मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, उड़ गई सभी की नींद | 19 Corona positives in one day in Itarsi | Patrika News

Corona positives पहली बार एक ही दिन में मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, उड़ गई सभी की नींद

locationहोशंगाबादPublished: Jul 17, 2020 12:43:23 pm

Submitted by:

sandeep nayak

इटारसी शहर बन गया है कोरोना (Corona) का हॉट स्पॉट

covid 19 updates

प्रदेश के इस जिले में तेजी से मिल रहे कोरोना पॉजिटिव

होशंगाबाद/जिले के इटारसी में शुक्रवार को कोरोना बम फूट पड़ा। यहां एक ही दिन में मिले कोरोना पॉजिटिवों की संख्या सुनकर हर किसी की नींद उड़़ गई। शुक्रवार को शहर में 19 रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब तक की एक दिन में मिले संक्रमितों की सबसे अधिक संख्या है। इनमें से 6 रिपोर्ट अस्पताल से मिली हैं जो पॉजिटिव आई। वहीं 13 पॉजिटिव की सूचना भोपास से मिली है। यह रिपोर्ट भोपाल से शाम तक शहर में आई जाएंगी। अधीक्षक डॉ. शिवानी ने बताया कि बालाजी मंदिर, ईदगाह मोहल्ला, पांचवी लाईन, 7 वीं लाइन, ग्राम जमानी में यह मामले सामने आए हैं।
जिले का हॉटस्पॉट बना है इटारसी
कोरोना की शुरुआत से ही इटारसी हॉट स्पॉट बना है। जिले का पहला संक्रमित यहीं पर मिला था। अब तक यहां 50 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। पिछले एक सप्ताह में शहर में 43 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कंटेंमेंट एरिया वाला कोरोना हॉटस्पॉट इटारसी कोरोना संक्रमण की चपेट में है।
शहर में बनाए कंटेंमेंट जोन
प्रशासन ने दर्जी मोहल्ला पुरानी इटारसी, सूरजगंज, गली नंबर 1 व्यंक्टेश नगर, बालाजी मंदिर, बूढ़ी माता मंदिर मालवीयगंज, सुहाग मैरिज हॉल के पीछे, सांईनाथ कुंज गली, 11वीं लाइन, पुरानी इटारसी ट्रैक्टर स्कीम क्षेत्र, न्यास कॉलोनी, महर्षि नगर, बालाजी मंदिर, ईदगाह मोहल्ला, पांचवी लाईन, 7 वीं लाइन, ग्राम जमानी को कंटेंमेंट जोन घोषित किया ।
बानापुरा का 55 वर्षीय मरीज निकला कोरोना पॉजिटिव
सिवनीमालवा. नगर के बानापुरा की पाठक कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय मरीज की भोपाल में जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकलने से प्रशासन सतर्क हो गया। सूचना मिलते ही एसडीएम डीएन सिंह, स्वास्थ्य अमले में डॉ. कांति बाथम, डॉ. शेखर रघुवंशी ने मरीज के घर पहुंचकर सभी सदस्यों की स्क्रीनिंग कर क्वॉरंटीन कराया है। बीएमओ डॉ. बाथम ने बताया कि पाठक कॉलोनी निवासी मरीज की तबियत कुछ दिनों से खराब थी जिसका इलाज सिवनीमालवा में 9 जुलाई तक हुआ। जिसके बाद होशंगाबाद में इलाज किया गया था। वहां से उसे भोपाल के चिरायु अस्पताल भेजा था। गुरुवार को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद घर के सभी 9 सदस्यों को क्वॉरंटीन सेंटर भेजा है। वहीं 5 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। एसडीएम डीएन सिंह ने बताया कि मरीज के निवास स्थल के आसपास सेनेटाइज कर इलाके को सील कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो