scriptबैंककर्मी ने अपने ही ग्राहक के साथ की ऐसी चीटिंग, प्रबंधक को कराना पड़ी कराई एफआईआर | 25 thousand rupees remove bank account | Patrika News

बैंककर्मी ने अपने ही ग्राहक के साथ की ऐसी चीटिंग, प्रबंधक को कराना पड़ी कराई एफआईआर

locationहोशंगाबादPublished: May 14, 2019 10:56:57 pm

Submitted by:

sandeep nayak

कोतवाली थाने में एसबीआई मीनाक्षी चौक की शाखा का मामला

होशंगाबाद। बैंक खाते से राशि गायब होने के कई मामले आपने सुने होंगे। वहीं अपने ग्राहकों को इस दिशा में सतर्क रहने के लिए बैंक कर्मचारी कई तरह के तरीके अपनाते हैं। समय-समय पर उनको इसके लिए सचेत करने जागरूकता कार्यक्रम भी करते हैं। लेकिन जब वहीं कर्मचारी अपने ही बैंक के कर्मचारी के साथ ठगी करे तो परेशानी बढ़ जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। होशंगाबाद में एसबीआई बैंक की एक शाखा में। जहां बैंक कर्मचारी ने ही अपने ग्राहक के खाते में सेंध लगाकर नकदी उड़ा दी। वह भी २५ हजार रुपए।

मीनाक्षी चौक स्थित एसबीआई शाखा में कार्यरत कर्मचारी के खिलाफ कोतवाली थाने में अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। बैंककर्मी ने एक ग्राहक के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर 25 हजार रुपये निकाल लिए। जिसकी जानकारी मिलने के बाद शाखा प्रबंधक राजेन्द्र रत्नावत ने कोतवाली थाने में आरोपी कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी श्यामलाल मांझी बैंक शाखा में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत है। उसने 13 मई को बैंक के खातेदार रायपुर निवासी अभयराम पासी के बैंक खाते से उसकी बिना सहमती के 25 हजार रुपये निकल लिए थे। खातेदार ने बैंक पासबुक में एंट्री करवाई तब उसे खाते से रुपये निकलने की जानकारी मिली। मामले की जानकारी खातेदार ने बैंक प्रबंधक को दी। जिसके बाद मामले की एफआईआर दर्ज करवाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो