BIG BREAKING : दो ट्रेनों में लूट, मचा हड़कंप, लूट करने सिग्नल का रंग बदलने अपनाया अनोखा तरीका

BIG BREAKING : दो ट्रेनों में लूट, मचा हड़कंप, लूट करने सिग्नल का रंग बदलने अपनाया अनोखा तरीका

sandeep nayak | Publish: Sep, 05 2018 12:27:24 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

दो ट्रनों में लूट की घटनाएं, सिग्लन लाल कर रोकी ट्रेन, मौके पर मिले बैग व मोबाइल

खिरकिया। रात के समय ट्रेनों सफर करना खतरे से भरा साबित हो रहा है। मुंबई दिल्ली मुख्य रेल लाइन पर मंगलवार-बुधवार की रात को ट्रेन में लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। लुटेरों ने 3 ट्रेनों को निशाना बनाया, इसमें में 2 ट्रेनों में लूट करने में सफल रहे। एक ट्रेन को रोकने में असफल रहे। लुटेरों ने लूट की इन घटनाओं को अंजाम देने के लिए हरे सिग्नल को लाल कर दिया। इसके लिए उन्होंने कलर पॉलिथिन का उपयोग किया।

जानकारी के अनुसार खिरकिया हरदा के बीच भिरंगी रेलवे स्टेशन के पास आउटर पर ट्रेन को रोककर वारदात को अंजाम दिया गया। जानकारी के मुताबिक लुटेरे 12173 उद्योगनगरी एक्सप्रेस से सवार होकर आए थे। जिसमें उन्होंने एसी कोच में लूट करने के बाद रात 1.40 बजे ट्रेन को चैन पुलिंग कर रोक दिया। इसके बाद उन्होंने करीब 2 बजे तक लूट की। यह ट्रेन भुसावल से चलने के बाद सीधे भोपाल रुकती है, लेकिन लुटेरों द्वारा उसे भिरंगी में लूट करने के लिए रोका लिया। इसके बाद इस मार्ग से गुजरने वाली 016 55 पुणे जबलपुर एक्सप्रेस का सिग्नल उठाकर रोका गया। इसमें घुसकर यात्रियों से लूट की गई। इस ट्रेन को रात्रि 2.38 बजे रोका गया। इसके बाद 2.40 बजे ट्रेन रवाना हो गई। इसके बाद एक अन्य ट्रेन 12147 को भी सिग्नल उठाकर रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन ट्रेन चालक अपनी सूझबूझ से ट्रेन को निकालकर ले गया।

 

train robbery

सिग्नल लाल कर रोकी ट्रेन
यात्रियों के अनुसार लुटेरों की संख्या 4 थी। लुटेरों ने सिग्नल उठाने के लिए पटरी के किनारे लगे सिग्नल को हरे के स्थान पर लाल कर दिया गया। इसके लिए उन्होंने सिग्नल पर लाल रंग की जिलेटिन का प्रयोग करना बताया जा रहा है। इससे प्रतीत होता है कि लूटेरे योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

घटना स्थल से मिले बेग व मोबाइल
घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरों द्वारा सामग्री निकालकर बेग के वहीं फेक दिया गया। मौकेे पर करीब आधा दर्जन बैग व 5 से 7 मोबाइल भी पुलिस को मिले है। घटना स्थल पर जांच करने इटारसी से एसडीओपी अजय सेंगर, टीआई बीएस चौहान, खिरकिया चौकी प्रभारी पीडी दंडोतिया सहित रेलवे पुलिस बल पहुंचा। जहां पर उन्होंने घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। मामले में जीआरपी द्वारा अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

 

यात्रियों ने किया हंगामा
रात करीब 3 बजे पुणे लखनऊ एक्सप्रेस के एसी कोच मैं खंडवा के पास बदमाशो ने करीब 5 लाख रुपए की लूट की वारदात को दिया। इससे नाराज यात्रियों ने ट्रेन के इटारसी पहुंचने पर जमकर मचाया हंगामा।

दो ट्रेनों में लूट की गई एवं एक ट्रेन में लूट का प्रयास असफल रहा। मामले की जांच शुरू कर दी है।
पीडी दंडोतिया,रेलवे चौकी प्रभारी, खिरकिया

Ad Block is Banned