बड़ी खबर : जहरीला खाना खाकर एक साथ 300 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती, जांच में जुटा स्वास्थ्य विभाग!

बड़ी खबर : जहरीला खाना खाकर एक साथ 300 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती, जांच में जुटा स्वास्थ्य विभाग!

sandeep nayak | Publish: Feb, 15 2018 05:27:54 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

अलसुबह से मरीज पहुंच रहे अस्पताल, मरजों के लिए कम पड़ गई जगह

सोहागपुर। नगर के आसपास के १० गांव के ग्रामीण एक अनजाने खौफ हैं, इसका कारण है अचानक से इनका बीमार हो जाना। आलम यह है कि गुरुवार अलसुबह से ही इनके अस्पताल पहुंचने का सिलसिला जारी है। जो शाम तक चला। जहरीला खाना खाने से शाम तक सोहागपुर के सरकारी अस्पताल में ३०० से अधिक मरीज पहुंच चुके हैं। जिनका उपचार जारी है। लेकिन यह बीमार क्यों हो रहे हैं, इसका कारण अब तक पता नहीं चल सका है।

जानकारी के अनुसार मामला गुरुवार सुबह से ही ग्रामीणों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी थी, जो एक-एक कर अस्पताल पहुंचने लगे। देखते ही देखते अस्पताल में बिस्तर फुल हो गए, देखते ही देखते यह आंकड़ा 300 के पार पहुंच गया। अस्पताल में जगह कम होने पर नगर पंचायत के मंगल भवन में ले जाकर मरीजों को भर्ती किया गया है। जहां उनका उपचार जारी है।

 

खिचड़ी खाने की बात आ रही सामने
ग्रामीणों के अनुसार आखिरी बार उन्होंने भंडारे में खिचड़ी खाई थी, इसके बाद से ही उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई। और फिर वह अस्पताल पहुंचने लगे। देखते ही देखते यह संख्या दो सैकड़ा पार हो गई।

इन गांव के ग्रामीण
डूंडा खापा, डूंडा देह, अजब गांव, नवल गांव, बुंदरई, गूजरखापा, सोहागपुर के कुछ वार्ड।

अस्पताल में जगह पड़ी कम
एक साथ इतने मरीज आने के बाद अस्पताल में जगह कम पड़ गई। हर तरफ मरीज ही नजर आ रहे थे, हालात यह थी कि मरीजों को अस्पताल के बरामदे में भर्ती किया गया।

अधिकारी पहुंचे मौके पर
मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम ब्रजेश सक्सेना, तहसीलदार भास्कर गाचले, एसडीओपी अजुन लाल उईके, नायाब तहसीलदार विराट अवस्थी, टीआई टी सप्रे सहित अन्य अधिकारी सूचना मिलते ही सोहागपुर अस्पताल पहुंच गए।

 

ग्रामीण भी पहुंचे मौके पर
बड़ी संख्या में एक साथ मरीजों के अस्पताल पहुंचने की सूचना मिलते ही मौके पर शहरवासी भी पहुंच गए और सभी ने अपनी हिसाब से मरीजों की मदद करना शुरु कर दिया है।

फूडपॉयजनिंग की शिकायत
एक साथ इतने मरीज पहुंचे हैं सभी को फूडपॉयजङ्क्षनग की शिकायत है। बदले मौसम के कारण यह स्थिति बनी है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned