बुधनी से पथरौटा तक ३५ किमी सड़क पर ३२० गड्ढ़े, मरम्मत पर खर्च होंगे १ करोड़ रुपए

मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम ने किया सड़क का सर्वे, कई जगह सड़क से गायब है डामर

By: Manoj Kundoo

Updated: 11 Sep 2021, 09:16 PM IST

होशंगाबाद
बुधनी से पथरौटा (इटारसी) तक ३५ किमी सड़क पर ३२० गड्ढ़े हो गए हैं। जिसकी मरम्मत पर करीब एक करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके लिए मंगलवार को मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम (एमपीआरडीसी) ने सर्वे पूरा कर लिया है। विभागीय सर्वे में यह भी पता चला कि कई जगह सड़क से डामर तक गायब हो चुका है। बुधनी से होशंगाबाद, इटारसी होते हुए पथरौटा तक जाने वाला हाईवे ६९ सड़क अब मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के पास है। यह सड़क पहले एनएचएआई के पास हुआ करता था। इसी वजह से अब सड़क का रखरखाव मप्र सड़क विकास निगम करेगी। जिसके लिए सर्वे किया गया है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सर्वे पूरा कर लिया गया है। जल्दी ही टेंडर करके मरम्मत कार्य कराया जाएगा। बताया गया कि मेंटनेंस के शेड्यूल में होशंगाबाद पिपरिया सड़क भी शामिल है।

निगम को इटारसी एसडीएम ने दिया था नोटिस-
ओवरब्रिज पर गड्ढ़ों की वजह से आए दिन हादसे हो रहे हादसों को देखते हुए तत्त्कालीन एसडीएम सतीश राय ने मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम को धारा १३३ का नोटिस भेजा था। जिसके बाद निगम ने ओवरब्रिज की सड़क का मरम्मत करवाया था। हालांकि मरम्मत के बाद हुई बारिश में सारा मेंटनेंस वर्क बह जाने से हालात पहले जैसे ही हो गए थे। इधर इस मामले में १२ अगस्त को युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व जिला कांग्रेस सचिव अर्जुन भोला के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करते हुए ओवरब्रिज के सड़क मरम्मत की मांग भी की गई थी।

सात करोड़ १० लाख से कराया था बैलेंस वर्क-
फोटो : ०९०३- रैसलपुर के पास सड़क का हाल।
नेशनल हाइवे ६९ की खस्ताहाल सूरत को बदलने में ७ करोड़ १० लाख रुपए खर्च किए गए थे। वर्ष २०१७ में इस राशि से बुधनी से इटारसी (पथरौटा) तक ३५ किमी सड़क पर करीब ८ हजार गड्ढ़े भरने के साथ डामरीकरण का काम किया गया था। रैसलपुर के पास द पार्क होटल के सामने सड़क बुरी तरह जर्जर हालत में है। यहां सड़क से डामर गायब हो चुका है और आए दिन बाइक सवार अनियंत्रित होकर गिरकर घायल हो रहे हैं। ज्ञात हो कि यहां रेलवे ट्रैक के लिए ब्रिज बनाने का काम चल रहा है। मामले में सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी ने रेलवे अधिकारियों से सड़क मरम्मत कराने के लिए कहा है।
इनका कहना है...
बुधनी से पथरौटा (इटारसी) के बीच ३५ किमी सड़क का सर्वे कार्य किया गया है। सड़क की मरम्मत करवाई जाएगी। जिसकी प्रक्रिया चल रही है। मरम्मत पर करीब एक करोड़ रुपए खर्च का अनुमान है।
-दिनेश लौवंशी, एजीएम मप्र सड़क विकास निगम होशंगाबाद

Manoj Kundoo Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned