scriptयदि आप भी फोन-पे से करते हैं भुगतान तो जरूर पढ़ें यह खबर | 40 thousand withdrawn from account | Patrika News

यदि आप भी फोन-पे से करते हैं भुगतान तो जरूर पढ़ें यह खबर

locationहोशंगाबादPublished: May 21, 2019 10:26:38 pm

Submitted by:

sandeep nayak

नंबर बताते ही गायब हो गए 40 हजार रुपए, सराफा बाजार के ज्वेलर्स से ठगी का मामला

होशंगाबाद। डिजीटल तरीके से भुगतान करना आपके लिए नुकसान दायक साबित हो सकता है। यदि आप शॉपिंग करने के बाद फोन-पे एप से भुगतान करते हैं तो जरा सावधान हो जाइए। क्योंकि इससे आप जरा सी असावधानी के कारण ठगी के शिकार हो सकते हैं। ऐसे ही कुछ हुआ है सराफा व्यापारी के साथ। मोबाइल नंबर बताते ही उसके खाते से 40 हजार रुपए गायब हो गए हैं। सराफा व्यापारी से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। ज्वेलर्स संचालक ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत कोतवाली थाने में कर दी है। सराफा चौक स्थित श्रीनाथजी ज्वेलर्स के संचालक गणेश सोनी को ठग ने मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे फोन लगाया और कहा- मेरी पत्नी ज्वेलरी खरीदने आ रही है। आपका फोन-पे के लिए मोबाइल नंबर दे दीजिए, ताकि मैं पैसे डाल सकूं। जैसे ही सराफा व्यापारी ने फोन-पे के लिए मोबाइल नंबर दिया, कुछ ही देर में उनके बैंक खाते से 40 हजार रुपए गायब हो गए।

सराफा कारोबारी गणेश सोनी ने बताया कि आजकल डिजिटल का जमाना है। फोन-पे या पे-टीएम नंबर लोग मांगते हैं। इसी वजह से मैंने भी सहज नंबर दे दिया। नंबर देने के कुछ ही मिनट में बैंक खाते से दो बार में ४० हजार रुपए कट गए। इसके बाद तुरंत ही मैंने जिस नंबर से फोन आया था, उस पर फोन किया। पहले उसने मुझे वर्कतुंड कॉम्प्लेक्स में एलआईसी ऑफिस कर्मचारी कमलेश सतपुते और बाद में इंडियन बैंक का कर्मचारी बताया।
ठगी की शिकायत मिली
सराफा कारोबारी ने ठगी होने की शिकायत की है। मामले की जांच की जा रही है।
-आशीष सिंह पवार, थाना प्रभारी कोतवाली।
बुजुर्ग को झांसा देकर एटीएम से निकाले डेढ़ लाख
बैतूल. आमला के एक रिटायर्ड शिक्षक के एमटीएम से डेढ़ लाख रुपए से अधिक निकाले जाने का मामला सामने आया है। बताया गया कि आमला बोडख़ी निवासी रिटायर्ड शिक्षक कन्हैया लाल डोंगरे १७ मई को एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे तो वहां एक व्यक्ति ने झांसा देकर उनका एटीएम बदल दिया। उसके बाद उक्त व्यक्ति द्वारा अलग-अलग दुकानों में एटीएम का इस्तेमाल कर सामान की खरीदारी की गई। मुलताई के पाठक मोबाइल दुकान से २३ हजार का मोबाइल भी खरीदा और कुछ एटीएम से नगद राशि भी निकाली। इस प्रकार खाते से एक लाख ७७ हजार ६०० रुपए निकाले गए। यह सुनकर बुजुर्ग के होश उड़ गए। बुजुर्ग द्वारा जब मामले की शिकायत आमला थाने में की गई तो टीआई ने एफआईआर दर्ज करने से इंकार कर दिया और कहा कि यह सायबर अपराध का मामला है। शिकायतकर्ता बुजुर्ग द्वारा मामले की शिकायत एसपी कार्यालय पहुंचकर की। एसपी के आदेश पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो