भाजपा नेत्री और उनकी बेटी सहित 47 पॉजिटिव मिले, बैंड पार्टी संचालक की मौत

कोरोना के कहर ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता

By: sandeep nayak

Updated: 20 Sep 2020, 12:40 PM IST

होशंगाबाद/जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है।शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यकरणी महिला सदस्य और उनकी बेटी सहित 47 कोरोना संक्रमित मिले हैं।उनकी बेटी शासकीय कर्मचारी हैं। सूत्रों के अनुसार इनकी रिपोर्ट करीब तीन दिन पहले ही पॉजिटिव आ चुकी है। इधर, इटारसी में बैंड पार्टी के संचालक की कोरोना से मौत हो गईहै।जिले में यह 30वीं मौत है।जिला अस्पताल में आइसीयू और अन्य वार्डों का काम करा रहा ठेकेदार भी पॉजिटिव पाया गया है।होशंगाबाद में 4, बनखेड़ी में 1, पिपरिया में 14 इटारसी में 19, डोलरिया में 9 पॉजिटिव मिले हैं।

डीपीएम कार्यालय का ऑपरेटर संक्रमित
जिला अस्पताल में डीपीएम कार्यालय का ऑपरेटर की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। डीपीएम कार्यालय में पहले भी डीपीएम, लेखापाल, आईडीएसपी के प्रभारी सहित अन्य लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। इसके बाद भी कार्यालय को सेनेटाइज और सील नहीं किया गया।

जिला अस्पताल नहीं आइसोलेशन वार्ड
जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड नहीं बनाए जाने से संदिग्धों को सीधे मेल मेडिकल और फीमेल मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। भर्ती रहने के बाद मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कोविड वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का ही कहना है कि इससे दो दिनों तक संदिग्ध मरीज वार्ड में संक्रमण फैला रहा है। जबकि ऐसे संदिग्धों को सीधे आईसोलेशन में भेजना चाहिए। पॉजीटिव आने पर डीसीएचसी वार्ड, निगेटिव आने पर मेडिकल वार्ड में शिफ्ट किया जाना चाहिए।
इनका कहना है
अस्पताल में आने वाले मरीज को लेकर यह कल्पना नहीं की जा सकती है कि वह पॉजिटिव होगा। कई बार कई जांच कराने के बाद कोविड टेस्ट की ओर जाते हैं। ऐसे में ही चूक होती है, फिर भी अगर कोई संदिग्ध समझ आता है तो उसे वार्ड में सीधे भर्ती नहीं किया जाता है।
- डॉ.नितेश बैस, आरएमओ होशंगाबाद
हमारे कर्मचारी भी लगातार पॉजिटिव आ रहे हैं, ऐसे में अब सभी को सावधान रहने को कहा जा रहा है। स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।
- मनोज सारियाम, जिला पंचायत सीईओ

इटारसी में एक सप्ताह में चार लोगों की हो चुकी है मौत
इटारसी में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 19 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा एक युवक की मौत हो गई है। मृतक शहर की एक नामचीन बैंड पार्टी का संचालक था। इससे पहले इसी सप्ताह मालवीयगंज, जमानी रोड पुरानी इटारसी और तीसरी लाइन में रहने वाले कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया। कोरोना संक्रमण की चपेट में इटारसी न्यायालय के एक जज समेत नगरपालिका कार्यालय के कर्मचारी आ चुके हैं। जिसके बाद न्यायालय और नगरपालिका में कामकाज पर असर पड़ रहा है। सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डा. एके शिवानी ने बताया कि 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। 105 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। अधीक्षक डा. शिवानी ने बताया पुरानी इटारसी के कोरोना संक्रमित को भोपाल रैफर किया गया था, लेकिन भोपाल जाने से पहले ही मौत हो गई। बैंड पार्टी संचालक की दुकान पुरानी इटारसी ओवरब्रिज के पास थी। परिवार में पत्नी और दो 8 से 10 वर्षीय बेटा-बेटी हैं।

Corona virus
sandeep nayak Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned