script47 out of 191 centers of Kesla will be made sensitive, sub-sectors | केसला के १९१ में से ४७ केंद्र संवदेनशील, बनाए जाएंगे सब सेक्टर | Patrika News

केसला के १९१ में से ४७ केंद्र संवदेनशील, बनाए जाएंगे सब सेक्टर

कलेक्टर ने ब्लॉक केसला में ली सेक्टर अधिकारियों की बैठक

होशंगाबाद

Published: December 27, 2021 09:32:29 pm

होशंगाबाद
निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में सेक्टर अधिकारियों की अहम भूमिका होती हैं। सभी सेक्टर अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का पूरी गंभीरता एवं जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करें। निर्वाचन की सभी पूर्व तैयारियां सुनिश्चित की जाए। यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने शुक्रवार को केसला में आयोजित सेक्टर अधिकारियों की बैठक में दिए।
कलेक्टर ने कहा कि 30 दिसंबर तक मतदान केंद्रों पर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। केंद्र पर बिजली, पेयजल, परिवहन आदि के पुख्ता इंतजाम रहे। मतदान के दिन वोटिंग कार्य समय से प्रारंभ तथा समय पर समाप्त किया जाए। सभी सेक्टर अधिकारी निर्वाचन संबंधी शिकायतों का तत्काल निराकरण करें। कलेक्टर ने कहा कि मतदान प्रक्रिया के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक मतदान टीम में एक विशेषज्ञ अधिकारी रहे। रिटर्निग ऑफिसर मतदान टीम को आईडेंटिफाई कर विशेषज्ञ अधिकारी नियुक्त करें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी सेक्टर अधिकारी अच्छे से चुनाव संबंधी प्रशिक्षण प्राप्त करें ताकि उन्हें निर्वाचन संपन्न कराने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। बैठक में एसडीएम मदन रघुवंशी, रिटर्निग ऑफिसर केसला राजीव कहार, नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर सहित ब्लॉक केसला के सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे।
panchayat chunav
panchayat chunav
रिजर्व इवीएम रखने के दिए निर्देश-
कलेक्टर सिंह ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य एवं जनपद सदस्य के चुनाव ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) एवं सरपंच एवं पंच पद के लिए मत पेटी के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने निर्देशित किया कि निर्धारित स्थानों पर रिजर्व ईवीएम भी रखी जाए, ताकि केंद्र पर मशीन खराब होने पर त्वरित मशीन बदली जा सके। बैलट यूनिट खराब होने की दशा में बैलट यूनिट एवं कंट्रोल यूनिट खराब होने पर पूरी ईवीएम मशीन चेंज की जाए।
१९१ में से ४७ संवेदनशील केंद्र-
बैठक में कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों से एक-एक कर उनके क्षेत्र अंतर्गत संवेदनशील मतदान केंद्रों, शेड एरिया, पहुंच मार्ग एवं केंद्रों पर व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बताया गया कि केसला में कुल 191 मतदान केंद्र हैं जिनमें से 47 संवेदनशील हैं। कलेक्टर ने ऐसे मतदान केंद्र जहां पहुंचने में 2 घंटे से अधिक समय लगता है, वहां सब सेक्टर बनाने के निर्देश रिटर्निग ऑफिसर केसला को दिए।
------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालचीन की धमकी से डरा पाकिस्तान, चीनी इंजीनियरों को देना पड़ेगा अरबों का मुआवजाCameron Boyce ने BBL में रचा इतिहास, 4 गेंद में 4 बल्लेबाजों को किया आउटVideo: कोरोना प्रतिबंधों को लेकर सीएम ने दिया बड़ा संकेत, वीडियो में देखिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.