scriptत्योहार के ठीक पहले मिली मिलावटी मावा की सूचना तो अधिकारी ने आधी रात कार से पीछा कर पकड़ा मावा | 50 kg adulterated mawa caught | Patrika News

त्योहार के ठीक पहले मिली मिलावटी मावा की सूचना तो अधिकारी ने आधी रात कार से पीछा कर पकड़ा मावा

locationहोशंगाबादPublished: Oct 21, 2019 11:37:27 am

Submitted by:

sandeep nayak

सीट के नीचे रखा 50 किलो मावा जब्त

त्योहार के ठीक पहले मिली मिलावटी मावा की सूचना तो अधिकारी ने आधी रात कार से पीछा कर पकड़ा मावा

त्योहार के ठीक पहले मिली मिलावटी मावा की सूचना तो अधिकारी ने आधी रात कार से पीछा कर पकड़ा मावा

होशंगाबाद/भोपाल तिराहे से जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने अपनी कार से एक बस का पीछा किया। करीब आधा किमी दूर एनएमवी कॉलेज के पास उसे ओवरटेक करके रोक लिया। तलाश करने पर बस में सीट के नीचे बोरी में रखा 50 किलो मावा मिला। जिसे जब्त करके प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। घटनाक्रम शनिवार रात 1 बजे का है।
जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवराज पावक को मुखबिर ने मिलावटी मावा की खेप होने की सूचना दी थी। जिसके बाद वह भोपाल तिराहे पर अपनी कार लेकर पहुंच गए। बस का इंतजार करने लगे। रात करीब 12.45 बजे भोपाल की तरफ से आ रही वीडियो कोच एसएमटी बस क्रमांक एमपी 28 पी 9961 का पीछा किया। हार्न बजाने व बस को रोकने का इशारा करने पर जब वह नहीं रुकी तो ओवरटेक करके अधिकारी ने बस को रात करीब 1 बजे एनएमवी कॉलेज के पास रोका। बस इंदौर से छिंदवाड़ा जा रही थी। ज्ञात रहे कि दीपावली से पहले मिलावटी मावे की धरपकड़ के लिए जिला खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट पर है। बस कंडक्टर राजेश बनवारी ने बताया कि मावा भोपाल से बाबई के लिए चढ़ाया गया था।
भागने की फिराक में थे, पुलिस बुलानी पड़ी
मावा जब्त करने के बाद बस ड्राइवर शंभू दयाल और कंडक्टर राजेश बनवारी भागने की फिराक में थे। इसी वजह से जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कोतवाली थाने फोन करके पुलिस बुला ली थी। जिसके बाद बस थाने लेकर गए और कार्रवाई की गई।
गुमराह कर रहा था कंडक्टर-
कार्रवाई से बचने बस कंडक्टर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को गुमराह कर रहा था। पहले उसने नाम चिंटू फिर अभिषेक बताया। जब पुलिस थाने में उससे पूछताछ की गई तब उसने अपना सही नाम राजेश बनवारी बताया। जिसकी पुष्टि उसके आधार कार्ड से की गई।
इनका कहना है…
बस का पीछा करके उसे रोका। जिससे 50 किलो संदेहास्पद मावा जब्त किया गया। मावे के साथ कोई बिल नहीं मिला है। बस मालिक, ड्राइवर और कंडक्टर के खिलाफ प्रकरण बनाया है। जब्त मावे की जांच के लिए सेम्पल लैब भेज रहे हैं।
-शिवराज पावक, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो