scriptनपा परिषद से मंजूरी लिए बिना लौटाए नीलामी के लिए जमा 50 लाख | 50 lakh deposited for auction without approval from NAP Council | Patrika News

नपा परिषद से मंजूरी लिए बिना लौटाए नीलामी के लिए जमा 50 लाख

locationहोशंगाबादPublished: Sep 21, 2019 12:33:47 pm

Submitted by:

poonam soni

खुलासा होने पर सीएमओ बोले- नहीं किया भुगतान, शेष रकम ब्याज सहित मांग रहा आफरकर्ताशासन ने रद्द कर दी थी नीलामी

नपा परिषद से मंजूरी लिए बिना लौटाए नीलामी के लिए जमा 50 लाख

नपा परिषद से मंजूरी लिए बिना लौटाए नीलामी के लिए जमा 50 लाख

इटारसी/ नगर पालिका का एक और कारनामा उजागर हुआ है। जिसमें नियमों को ताक पर रखकर बिना नगर पालिका परिषद की मंजूरी लिए नीलामी के लिए जमा कराई गए 50 लाख रुपए लौटा दिए। जबकि पहले इसकी परिषद से अनुमति लेना जरूरी है। खुलासा होने के बाद सीएमओ राशि लौटाने की बात से साफ इंकार कर रहे हैं, जबकि पत्रिका के पास मौजूद प्रमाण उनके झूठ की कलई खोल रहे हैं।
इसमें यह भी शामिल
तिलक मार्केट के पास 2200 स्क्वेयर फीट में नगर पालिका ने एक काम्प्लेक्स बनाया था। इस काम्प्लेक्स के आवंटन की लीज के लिए नीलामी हुई थी। बंद लिफाफे में ऑफर नीलामी में एक्सप्रेस फूड सर्विस के संचालक शिवाकांत पाण्डेय भी शामिल हुए थे। उन्होंने अधिकतम मूल्य में यह काम्प्लेक्स खरीदा था। बाद में इसे शासन ने रद्द कर दिया था। नीलामी निरस्त होने के बाद नगर पालिका ने 29 जुलाई 2019 को 50 लाख रुपए की राशि ऑफर कर्ता को वापस कर दी।
यह है नियम

नियमानुसार परिषद में प्रस्ताव पास होने के बाद ही राशि लौटाने का प्रावधान है। लेकिन अभी तो प्रस्ताव भी नहीं रखा गया।

पत्र से हुआ खुलासा

ऑफरकर्ता द्वारा नगर पालिका को दिए गए पत्र में लिखा गया है कि नगर पालिका से एनईएफटी नंबर एसबीआईएन 119210479028 द्वारा 50 लाख रुपए का आंशिक भुगतान जारी किया है। बाकी 1 करोड़ 11 लाख रुपए हमें 17 प्रतिशत वार्षिक दर के साथ वापस की जाए। पत्रिका के पास यह पत्र मौजूद है।
अभी भुगतान नहीं हुआ है। भुगतान का मामला पहले परिषद में रखा जाएगा इसके बाद भुगतान किया जाएगा।
हरिओम वर्मा, सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो