script

सिंगापुर और मलेशिया घूमने निकले इक्यावन रेलकर्मी

locationहोशंगाबादPublished: Nov 30, 2018 07:57:55 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-केंद्रीय कर्मचारी हित निधि समिति करा रही है भ्रमण

hoshangbad, csbf, railway employee, singapore, malasia

hoshangbad, csbf, railway employee, singapore, malasia

होशंगाबाद। केंद्रीय कर्मचारी हित निधि समिति ने रेलकर्मियों को विदेश घुमाने का निर्णय लिया था। इस निर्णय के बाद सेंट्रल एसबीएफ जबलपुर जोन का कर्मचारियों का दल सिंगापुर और मलेशिया का भ्रमण करने रवाना हो गया है। इस दल में करीब ५१ सदस्य शामिल हैं।
जबलपुर जोन के इतिहास में अब तक किसी भी तरह का विदेश भ्रमण कराने का कदम नहीं उठाया गया था। कुछ महीने पहले केंद्रीय कर्मचारी हित निधि समिति ने इस पर विचार करने के बाद बैठक में इस प्रस्ताव पर सहमति दी थी। उसके बाद से ही इस टूर को कराने की प्रक्रिया चल रही थी। सिंगापुर और मलेशिया टूर के लिए भोपाल मंडल से 11 पुरुष व 3 महिलाओं, जबलपुर मंडल में 13 पुरुष व 4 महिलाओं और कोटा मंडल में 11 पुरुषों व 2 महिलाओं का चयन किया गया है। जबलपुर मंडल की मैनेजमेंट कमेटी के 2, भोपाल मंडल की मैनेजमेंट कमेटी के 1 और कोटा मंडल की मैनेजमेंट कमेटी में ०४ सदस्य भी इस दल के साथ गए हैं। फॉरेन टूर में शामिल सदस्य वेलफेअर इंस्पेक्टर अशोक दुबे ने बताया कि दल 1 दिसंबर को सिंगापुर और 4 दिसंबर को मलेशिया पहुंचेगा। 7 दिसंबर की रात में दल दिल्ली वापस आ जाएगा। इस टूर के दौरान दल दोनों ही देशों में सभी दर्शनीय स्थानों का भ्रमण करेगा और उनकी जानकारी हासिल करेगा।
रेलकर्मियों में है उत्साह
केंद्रीय कर्मचारी हित निधि समिति ने कई महीनों पहले जब यह निर्णय लिया था उसके बाद से ही रेलकर्मियों में फॉरेन टूर को लेकर खासा उत्साह है। रेलकर्मी लगातार समिति सदस्यों के संपर्क में हैं ताकि उन्हें सिंगापुर और मलेशिया जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिल सके।
हर साल होगी यात्रा
केंद्रीय कर्मचारी हित निधि समिति द्वारा रेलकर्मियों को तनाव से दूर रखने के लिए इस दिशा में पहल की है। समिति की योजना हर साल रेलकर्मियों को अलग-अलग देशों में भ्रमण कराने की है ताकि वे तनाव से दूर रहने के साथ ही जिंदगी को जी सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो