script

इस भाजपा नेता के इशारे पर एक मुश्त पैसा नही किया जमा, पढ़े पूरी खबर

locationहोशंगाबादPublished: Jun 16, 2018 12:52:17 pm

Submitted by:

rajendra parihar

19 आवंटियों ने एक भी धेला नहीं किया जमा, राजसात होंगे 8.63 लाख रुपए

kisan mandi

इस भाजपा नेता के इशारे पर एक मुश्त पैसा नही किया जमा, पढ़े पूरी खबर

होशंगाबाद. कृषि उपज मंडी में फल-सब्जी व्यवसायियों को आवंटित भूखंड के मामले में नया खुलासा हुआ है। व्यवसायियों ने एक भाजपा नेता के इशारे पर एक मुश्त पैसा जमा नहीं किया था। आवंटित 55 भूखंड में से 19 बोलीकर्ताओं ने तो प्रीमियम राशि के अलावा एक धेला भी जमा नहीं कराया। आवंटन रद्द और प्रीमियम राशि राजसात होने के आदेश जारी होने के बाद व्यवसायियों में हड़कंप है। मंडी बोर्ड ने इनकी जमा 8.63 लाख रुपए राजसात करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही नए सिरे से भूखंडों की नई एवं वर्तमान दर पर नीलामी करने का कहा है। फल-सब्जी मंडी में भूखंड आवंटियों में से 19 आवंटियों ने जमा नहीं किया पैसा

मंडी सूत्र बताते हैं कि 65 भूखंड में से 55 भूखंड आवंटित किए गए थे। इनमें से 19 बोलीकर्ता ऐसे हैं जिन्होंने प्रीमियम राशि के अलावा एक भी रूपए जमा नहीं किया। लेकिन अब समिति ने प्रस्ताव भेजा है कि इनके साथ ही सभी व्यापारियों से शर्तों के विपरीत किश्तों में राशि जमा कराई जाए। व्यापारियों की प्रीमियम राशि लगभग 8 लाख 63 हजार है।
इन्होंने जमा नहीं की राशि
भूखंड- 36 वर्ग मीटर
शफी राईन
घुडऩ बाबा
अलीम राईन
अभिषेक चौकसे
गुरूमुख दास
शंकर नवलानी
शेख इमरान
शेख रशीद
शेख शरीफ
भूखंड- 24 वर्ग मीटर
मोहम्मद आबिद
दीपक नवलानी
आरिफ मोहम्मद
पंकज हिन्नवार
मोहम्मद शाहिद
जितेन्द्र नवलानी
भूखंड- 54 वर्ग मीटर
गुरूनानक ट्रेडिंग कंपनी,
नर्मदा विपणन सहकारी

समितिशांति ट्रेडर्स

देहरी में बैतूल से आए मजदूर की हुई थी हत्या, परिवार ने की शिनाख्त
इटारसी. इंडियन ऑयल डिपो के सामने देहरी गांव की पुलिया के पास बैतूल जिले के शाहपुर के बानावीणा गांव के मजदूर की हत्या ५ जून को हुई थी। गांव के मंदिर पर नशे में बैठे सागर धौलपुरिया ने मजदूर से लूटपाट करने के बाद उसके मुंह पर भारी पत्थर से हमला कर दिया था। बाद में घायल मजदूर की मौत हो गई। बैतूल जिले के थाना शाहपुर के बानावीणा गांव गुड्डू उर्फ बलवंत उइके अपने परिवार के साथ इटारसी में मजदूरी करने आया था। यहां मजदूरी करने आया गुड्डू नजरपुर में अपने साडूभाई से मिलने गया था वापस आते समय आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी थी।
इधर उसका परिवार कमला नेहरू पार्क में मजदूरी कर रहा था। हत्या के बाद जब मृतक की पहचान करने के लिए जो पर्चे पुलिस द्वारा चिपकाए गए उसे देखकर मृतक के साडूभाई ने पहचान की बाद में परिजनों से घर जाकर जानकारी ली गई तब परिजनों ने शिनाख्त की।
इंडियन ऑयल डिपो के सामने देहरी गांव के दुर्गा मंदिर पर ५ जून मंगलवार की रात नरेंद्र नगर निवासी सागर धौलपुरिया उम्र २६ और बारह बंगला निवासी मोहित कन्नौजिया उम्र १९ वर्ष ने बैठे हुए थे। इसी दौरान यहां एक ४५ वर्षीय व्यक्ति निकला जिसे इन लोगों ने लूटपाट करने के लिए रोका। पैसे लूटते समय छीनाझपटी के दौरान सागर ने मारपीट शुरू कर दी। सागर के हाथों जब उस युवक को ज्यादा लग गई तो सागर ने सोचा इसे मार ही दिया जाए। इसके बाद उसने मंदिर से मारते हुए उसे पुलिया तक लाया और एक बड़े पत्थर से मुंह पर हमला कर दिया है।
फर्नीचर व्यवसायी पर भी किया था हमला
दोनों आरोपी हत्या के बाद भागने लगे। इसी दौरान फर्नीचर व्यवसायी जुझारपुर निवासी ब्रजेश बड़कुर निकला तो इसे रोककर पहले पैसे छीने और फिर बाइक छीनकर फरार हो गए। घायल हुए ब्रजेश बड़कुर ने गांव वालों को बुलाया और इसी दौरान पुलिया के पास कराहने की आवाज सुनाई तब घायल के बारे में पता चला। बाद में घायल को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। ब्रजेश बड़कुर हमलावर आरोपियों को पहचान गया था।
मृतक की नहीं हो पाई पहचान
मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। इसके लिए विभिन्न माध्यमों से लोगों तक मृतक संबंधी जानकारी प्रसारित प्रचारित की जा रही है। मृतक के दाहिने हाथ की कलाई पर गुड्डू तथा बलवंत लिखा हुआ इसके अलावा हनुमान जी का टैंटू भी बना हुआ है और ब्लैक कलर की लाइनिंग वाली शर्ट पहने हुए था।

ट्रेंडिंग वीडियो