scriptपुलिस महकमे में आरक्षक बनवाने के नाम पर ठग लिए 6 लाख रुपए | 6 lakhs for cheating in the name of making constables | Patrika News

पुलिस महकमे में आरक्षक बनवाने के नाम पर ठग लिए 6 लाख रुपए

locationहोशंगाबादPublished: Sep 20, 2020 12:25:23 pm

Submitted by:

sandeep nayak

ठग ने शादी समारोह में की थी फरियादी के पिता से मुलाकात, किस्तों में ली थी राशि

fraud.jpg

Fraud of 50 thousand

होशंगाबाद/पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर भर्ती कराने के नाम पर होशंगाबाद के पचमढ़ी निवासी एक युवक से 6 लाख रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है।पीएचक्यू स्तर से जांच व आदेश के बाद स्टेशन रोड पिपरिया थाना ने छिंदवाड़ा निवासी आरोपी के खिलाफ 420 का प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।
शादी कार्यक्रम में संपर्क में आया था ठग
स्टेशन रोड पिपरिया थाना के उप निरीक्षक सुरेश चौहान ने बताया कि मामला 2017-18 का है। फरियादी सुनील पिता फूलसिंह काकोडिय़ा निवासी पचमढ़ी के साथ आरोपी रमेश कुमार पिता रघुवंश इवनाती निवासी गांधी नगर छिंदवाड़ा ने पुलिस भर्ती के नाम पर छह लाख की ठगी की है। फरियादी सुनील के पिता फूलसिंह काकोडिय़ा से उक्त आरोपी एक शादी कार्यक्रम में मिला था। जहां उसने सुनील की पुलिस में नौकरी लगवाने की बात कही थी।इसके बाद आरोपी ने आरक्षक बनवाने की एवज में छह लाख चार-पांच किस्तों में खाते में बुलवाए कुछनकद भी लिए।
न नौकरी दिलाई न रुपए लौटाए
जब नौकरी नहीं लगी तो फरियादी ने रुपए वापस मांगे। आरोपी एक साल तक आश्वासन देता रहा। राशि वापस नहीं मिलने पर फरियादी सुनील ने पीएचक्यू में उच्च स्तर पर आवेदन देकर शिकायत की। यहां जांच के बाद कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन होशंगाबाद एसपी कार्यालय भेजा गया। एसपी संतोष सिंह गौर के आदेश पर स्टेशन रोड पिपरिया थाना ने शुक्रवार को आरोपी के खिलाफ एफआइआर दर्ज की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो