scriptये है शहर का 80 लाख का स्टेडियम चढ गया भ्रष्टाचार की भेंट | 80 lakhs stadium graft corruption gift | Patrika News

ये है शहर का 80 लाख का स्टेडियम चढ गया भ्रष्टाचार की भेंट

locationहोशंगाबादPublished: Jan 02, 2019 12:27:59 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी क्षेत्र की सौगात

stadium

80 लाख के स्टेडियम में एक साल में ही जगह-जगह आ गई दरारें

सिराली. सरकारी निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की अनदेखी की ऐसी मिसाल और कहीं मिलना मुश्किल है। क्षेत्र में बने स्टेडियम की दीवारें एक साल में टूटने की कगार पर हैं। दीवारों में जगह-जगह दरारें आ गई हैं। खेलों को प्रोत्साहन देने एवं क्षेत्र के बच्चों को खेलों के लिए सुविधाएं मयस्सर कराने के लिए ग्राम रामपुरा में खेल मैदान का निर्माण कराया गया था। 80 लाख रुपए की लागत से बनाया गया यह स्टेडियम महज एक साल में ही ढहने लगा है। खेल मैदान की बाउंड्रीवाल में जगह-जगह बड़ी-बड़ी दरारें आ चुकी हैं। रामपुरा के ग्रामीणों ने बताया कि निर्माण के समय ही घटिया निर्माण को लेकर अधिकारियों से शिकायत की गई थी किंतु इस पर ध्यान नहीं दिया गया। हालांकि निर्माण कार्य के लिए 2 वर्ष की गारंटी दी गई है पर गारंटी समय के पहले ही इन दीवारों ने दम तोड़ दिया है।
विधायक ने भी दी थी हिदायत
विगत वर्ष शिकायत के बाद टिमरनी विधायक संजय शाह द्वारा खेल मैदान पर पहुंचकर निर्माण कार्य का जायजा लिया गया था। उन्होंने उसी वक्त बाउंड्रीवाल निर्माण में गुणवत्ता की हिदायत दी थी कि किंतु इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। एक वर्ष में ही घटिया निर्माण की पोल खुलना शुरू हो गई है। बाउंड्रीवाल में जगह-जगह आई दरारें घटिया निर्माण की कहानी खुद बयां कर रही हैं।
क्या कहते हैं जिम्मेदार
खेल मैदान जनपद पंचायत खिरकिया के हैंड ओवर है। पंचायत के पास खेल मैदान के संबंध में कोई अधिकार नहीं है।
हरिओम गौर, सचिव ग्राम पंचायत रामपुरा

1. खेल मैदान का निर्माण आरईएस विभाग द्वारा कराकर पंचायत के हैंडओवर किया गया है। मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।
शिव सोलंकी, सीईओ, जनपद पंचायत खिरकिया
2. खेल मैदान की 2 साल की गारंटी है। संबंधित ठेकेदार को घटिया निर्माण के संबंध में नोटिस जारी किया जा चुका है। उचित कार्रवाई की जाएगी।
विजय सिंह ठाकुर, प्रभारी अधिकारी, आरईएस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो