हैलो- आपको फोन-पे पर रिवॉर्ड मिला है...अगर ऐसा कॉल आए तो हो जाएं सावधान !

बगैर OTP, कार्ड नंबर या अकाउंट डिटेल जाने खाते से 20 बार में उड़ा दिए 98 हजार 900 रुपए...

By: Shailendra Sharma

Published: 07 Sep 2021, 05:41 PM IST

होशंगाबाद. हैलो..आपके फोन पर फोन-पे का रिवॉर्ड आया है और उसे पाने के लिए ओके की बटन दबाएं....जी हां अगर इस तरह का कोई फोन कॉल आता है तो सावधान हो जाइए। क्योंकि अंजान शख्स की बातों में आकर की गई आपकी एक छोटी सी गलती आपको बड़ा नुकसान दे सकती है। ऐसा ही एक मामला होशंगाबाद में सामने आया है जहां फोन-पे के नाम पर शातिर ठग ने एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को 98 हजार 900 रुपए की चपत लगा दी। पीड़ित ने तुरंत अपने खाते को ब्लॉक कराया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित के खाते से कुछ ही मिनिटों में एक के बाद एक 20 बार ट्रांजेक्शन कर 98 हजार 900 रुपए निकाले गए हैं।

 

रिवॉर्ड का लालच देकर बना रहे शिकार
फोन-पे से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के बाद मिलने वाले रिवॉर्ड का लालच देकर शातिर ठग अब लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। होशंगाबाद के फेपरताल निवासी नंदलाल भलावी फोन-पे के नाम पर आए फर्जी कॉल के चक्कर में ठगी का शिकार हो गए। SPM होशंगाबाद में चतुर्थ श्रेणी के पद पर पदस्थ नंदलाल भलावी ने बताया कि 5 सितंबर को उनका पोता उनके मोबाइल पर ऑनलाइन क्लास कर रहा था। इसी दौरान मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आया और बताया गया कि आपको फोन-पे पर रिवॉर्ड मिला है जिसे पाने के लिए आपको भेजी जा रही लिंक पर ओके का बटन दबाना होगा। पोते ने ये बात दादा नंदलाल को बताई और फिर एक के बाद एक कई बार फोन-पे पर आने वाले रिवॉर्ड्स को ओके करता चला गया। कुछ देर बाद जब पोते ने मोबाइल दादा नंदलाल को दिया तो उनके मैसेज पढ़कर उनके होश उड़ गए।

 

ये भी पढ़ें- चलती बाइक पर लव कपल ने की हदें पार, अब तलाश में जुटी पुलिस, देखें VIDEO

 

20 बार में खाते से निकाले 98 हजार 800 रुपए
पीड़ित नंदलाल भलावी के मुताबिक उनके एचडीएफसी बैंक खाते से पैसे निकाले जाने के 20 मैसेज आए थे जिन्हें देखा तो कुल मिलाकर 98 हजार 800 रुपए खाते से निकाले गए थे। उन्होंने तुरंत खाते को सीज कराया और फिर पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित नंदलाल ने बताया कि उनसे न तो ओटीपी पूछा गया और न ही खाता नंबर सीधे उनके अकाउंट से पैसे ऑनलाइन तरीके से निकाले गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

देखें वीडियो- धीरे-धीरे प्यार को बढ़ाएं, लेकिन हद से न गुजर जाएं

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned