इन चार राशियों वाले लोग भूलकर भी न पहनें कछुए की अगूंठी, वरना पड़ेगा पछताना

व्यापार, धन-दौलत में आती है कमी

By: poonam soni

Published: 07 Jun 2018, 03:58 PM IST

होशंगाबाद। वैसे तो कछुआ जीवन में धन और तरकी लेकर आता है। ये बात सही भी है, लेकिन वहीं कछुआ कई राशियों के जीवन में तरक्की और धन को खत्म भी कर देता है। जी हा....जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इंसान को मेहनत के साथ साथ उसके भाग्य का साथ भी होना जरूरी है। कुछ लोग कछुए को धन की लक्ष्मी मानते है। और उसे अपनी अंगुली में अगूंठी बनाकर धारण करते है। कछुए को हमेशा सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। कछुए की अंगूठी पहनने से नकारात्म ऊर्जा दूर की जाती है। और घर की सुख समृद्धि में भी वृद्धि होत है। कछुआ भगवान विष्णु का प्रतीक है हमेशा कछुए को शांति, धैर्य और निरंतरता का प्रतीक भी माना जाता है।

भाग्योदय होता है
कछुए की अंगूठी पहनने से व्यक्ति का भाग्योदय और आत्मविश्वास आता है। लेकिन कुछ नाम और राशि वाले लोग ऐसे होते है जिनको कछुए की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए। इनके द्वारा कछुए की अंगूठी पहनने से विपरीत प्रभाव पड़ता है। तो आइए हम आपको बताते है कि किन राशियों को भूलकर भी कछुए की अंगूठी धारण नही करनी चाहिए। अगर ये चार राशि वाले जातक अंगूठी को धारण करते है, तो उन्हे जिंदगी भर पछताना पड़ता है।

ये रही राशियां
मेष, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों को भूलकर भी कछुए की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए। यदि इन राशियों के लोग कछुए की अंगूठी पहनते है तो इसका विपरीत प्रभाव पड़ता है,। उनके व्यापार और कामकाज में नुकसान होता है। इनके जीवन में दुख-दर्द बढ़ जाता है। परिवार में क्लेश का वातावरण बन सकता है। और इनकी धन-दौलत में कमी आने लगती है। इसलिए इन राशियों के लोगो को भूलकर भी कछुए की अंगूठी नही पहननी चाहिए।

उल्लू का संकेत
अगर आपके घर के आसपास उल्लू रहता है, तो वह बहुत शुभ माना जाता है क्योंकि उल्लू लक्ष्मी माँ का वाहन होता है। लक्ष्मी जी का वाहन उल्लू किसी को दिख जाए तो कहते है कि उस पर लक्ष्मी जी की कृपा हो जाती है। जहां जहां उल्लू होता है, वहां वहां स्वयं लक्ष्मी माँ पहुंच जाती है।

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned