अभी तो मैं जिन्दा हूं...जानिए क्या है मामला

sandeep nayak

Publish: Dec, 07 2017 08:55:16 (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
अभी तो मैं जिन्दा हूं...जानिए क्या है मामला

महिला ने सेवानिवृत्त शिक्षक को मृत बताकर बंद करा दी पेंशन

मुलताई। सर मैं अभी जिन्दा हूं, लेकिन कुछ माह से मेरी पेंशन नहीं मिल रही है। पूछताछ में पता चला कि कुछ समय पहले एक महिला ने मेरे मृत होने की झूठी अर्जी हाईकोर्ट में लगाकर मेरे आर्थिक लेन देन पर प्रतिबंध का आर्डर हेड ऑफिस एवं बैंक में दे दिया, जिससे मेरी पेंशन ही बंद हो गई। उक्त शिकायत सेवानिवृत्त शिक्षक गुलाबराव पिता यशवंतराव कसारे ने थाने पहुंचकर की।

6 हजार रुपए दे रहा हूं भरण-पोषण
शिक्षक गुलाबराव ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर वह महिला को ६ हजार रुपए प्रतिमाह भरण-पोषण राशि भी दे रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी महिला द्वारा उन्हें मृत बताकर हाईकोर्ट जबलपुर में आवेदन लगाकर बैंक, पेंशन शाखा आदि में लेन-देन बंद करने के लिए आवेदन लगाया है।

अपाहिज होने से चलने-फिरने में लाचार
शिक्षक ने बताया कि वह अपाहिज हो चुका है चल-फिर नहीं सकता इस पर पेंशन भी बंद हो गई, जिससे वह तनाव में है। शिक्षक ने बताया कि इसके पूर्व भी वर्ष 2012 में कई झूठे प्रकरण महिला द्वारा बनवाए गए थे जिसका प्रकरण कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट के आदेश पर मेरे द्वारा महिला को 6 हजार रूपए प्रतिमाह भरन पोषण का आदेश मिला था जिसे वह बैंक में जमा कर रहा है। पूरे मामले में सेवानिवृत्त शिक्षक द्वारा पेंशन दिलाने की मांग की है।

 

कर्मचारियों का काटा वेतन
बैतूल. सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मोजेस एवं जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा बुधवार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेहरा एवं चिचोली में समस्त राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक ली गई। मोजेस ने कहा कि कोई भी सब सेन्टर खाली नहीं रहना चाहिए। ग्रामीणों को सतत् स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो इसका विशेष ध्यान रखे। बैठक में अप्रैल से अभी तक कि राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। लापरवाही सामने आने पर कई कर्मचारियों का वेतन काटा है।

--------------------------------------------------------------------------------------

Abhi Zinda Hoon in hindi, Abhi Zinda Hoon may

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned