script

बाइक बनी ‘आग का गोला’, पेट्रोल पंपकर्मी ने जान पर खेलकर बुझाई आग

locationहोशंगाबादPublished: Aug 13, 2020 10:23:17 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

पेट्रोल पंपकर्मी की हिम्मत और सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, पेट्रोल पंप तक पहुंच सकती थी बाइक से भड़की आग…

fire.jpg

होशंगाबाद/इटारसी. इटारसी में एक पेट्रोल पंपकर्मी की सूझबूझ और हिम्मत से बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना गुरुवार शाम को करीब साढ़े 6 बजे की है जब सिटी थाने के सामने पेट्रोल पंप से महज कुछ ही मीटर की दूरी पर एक मोटर साइकिल में अचानक आग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरी बाइक को अपनी चपेट में ले लिया और पूरी बाइक धूं-धूं कर जलने लगी।

पेट्रोल पंपकर्मी ने बुझाई आग
बाइक में आग लगते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आग की लपटों में घिरी बाइक से लोग दूर भागने लगे इसी दौरान पास के ही पेट्रोल पंप के एक कर्मचारी ने तुरंत सूझबूझ का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह किए बगैर अग्निशमन यंत्र उठाया और भागता हुआ बाइक के पास पहुंचा और आग को बुझाने की कोशिश की। जल्द ही पेट्रोल पंपकर्मी ने आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक बाइक पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी।

 

bike_2.jpg

हो सकता था बड़ा हादसा
जिस जगह पर बाइक में आग लगी थी वो पेट्रोल पंर से महज 50 मीटर दूर थी और आसपास दूसरी गाड़ियां भी खड़ी थीं जिससे दूसरी गाड़ियों में आग फैलने का डर था और अगर ऐसा होता तो पेट्रोल पंप तक भी आग पहुंच सकती थी ऐसे में बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन पेट्रोल पंपकर्मियों ने वक्त रहते आग पर काबू पा लिया जिससे बड़ा हादसा होने की आशंका टल गई। घटनास्थल सिटी थाने से महज कुछ ही मीटर की दूरी पर था लेकिन पुलिस भी मौके पर नहीं पहुंची थी और जब पंपकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया तब कहीं जाकर पुलिस को घटना के बारे में जानकारी लगी। बताया जा रहा है कि बाइक रिपयरिंग के लिए एक मैकेनिक की दुकान पर लाई गई थी और इसी दौरान उसमें आग लग गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो