scriptप्रदेश के बड़े रेलवे जंक्शन में बने डीजल शेड में हादसा | Accident in railway diesel shed | Patrika News

प्रदेश के बड़े रेलवे जंक्शन में बने डीजल शेड में हादसा

locationहोशंगाबादPublished: Mar 06, 2018 07:38:15 pm

Submitted by:

sandeep nayak

लाइनर की चपेट में आया रेलकर्मी, मंगलवार दोपहर 1 बजे की घटना

Accident in railway diesel shed

Accident in railway diesel shed

इटारसी। डीजल शेड में इंजन पर काम के दौरान एक रेलकर्मी का हाथ लाइनर की चपेट में आ गया। इस घटना में रेलकर्मी के हाथ के दोनों अंगूठे और एक उंगली बुरी तरह कट गई। रेलकर्मी के साथ यह हादसा दोपहर करीब 1 बजे हुआ। रेलकर्मी को रेलवे अस्पताल से रेफर करने के बाद नर्मदा अस्पताल होशंगाबाद में भर्ती किया गया।
यह है मामला
मंगलवार को डीजल शेड स्थित हेवी रिपेरिंग मैकेनिकल विभाग में पदस्थ कर्मचारी सन्नी कुमार 33 वर्ष एक इंजन पर लाइनर सेटिंग के काम में लगे हुए थे। लाइनर को ठीक करने के लिए वे पिस्टन डाल रहे थे उसी दौरान उनके दोनों हाथ चपेट में आ गए। इससे रेलकर्मी के दोनों हाथ के अंगूठे और एक उंगली बुरी तरह कट गई। घटना होते ही सेक्शन हंगामा मच गया। तत्काल ही रेलकर्मी के हाथों को सावधानी से बाहर निकाला गया और उसे रेलवे अस्पताल पहुंचाया गया जहां से उसे नर्मदा अस्पताल रेफर किया गया।
मुंह पर चाबी लगने से घायल हुआ कीमैन
इधर, एक अन्य घटना में रेलवे ट्रेक किनारे पटरियों को लॉक करने के लिए चाबी लगाने वाला एक कीमैन मंगलवार को काम के दौरान घायल हो गया। घायल कर्मचारी का नाम डोरीलाल सत्यनारायण यादव 30 वर्ष है। उसके चेहरे पर काम के दौरान लोहे की चाबी उछलकर लग गई थी जिससे उसके मुंह में चोट लग गई। उसे भी रेलवे अस्पताल से नर्मदा अस्पताल रेफर किया गया।
ऑटो चालक का रेलवे ट्रैक पर मिला शव
होशंगाबाद. रसूलिया के आशुतोष नगर निवासी 40 वर्षीय राजू पिता हरिनारायण मेहरा एक माह से घर से लापता था। वह ऑटो चलाता था। बीती रात एक बजे अचानक वह घर लौटा और खाना खाकर अपने कमरे में सोया था। सुबह उसकी पवारखेड़ा-होशंगाबाद के बीच के रेलवे ट्रैक पर कटी हुई क्षतविक्षत लाश मिली। पुलिस के मुताबिक आधी रात में उसने टे्रन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण पता नहीं चल सका था। सुसाइड नोट भी नहीं मिला। एसडीओपी एसएन चौधरी ने देहात थाना पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच घटनास्थल का जायजा लिया। बताया जाता है कि मृतक राजू मेहरा एक माह से घर से बिना बताए कहीं चला गया था। परिजनों ने गुमशुदगी देहात थाना में दर्ज कराईथी। पुलिस तलाश में जुटी थी, इसी बीच बीती रात एक बजे वह घर लौटा और खाना खाकर कमरे में पत्नी किरन व दो छोटे बच्चों के साथ सो गया। रात में ही अचानक वह उठा और पवारखेड़ा होशंगाबाद के बीच के रेलवे ट्रैक के बीच किसी टे्रन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो