scriptहथकड़ी खिसकाकर भागा एसिड हमले का आरोपी बुदनी के जंगल से गिरफ्तार | Acid attack accused run from handcuffs arrested in jungle | Patrika News

हथकड़ी खिसकाकर भागा एसिड हमले का आरोपी बुदनी के जंगल से गिरफ्तार

locationहोशंगाबादPublished: Jul 29, 2020 11:30:56 am

Submitted by:

devendra awadhiya

पत्नी पर एसिड उड़ेलकर जलाने की थी कोशिश,पुलिस अभिरक्षा से भागने का प्रकरण भी हुआ दर्ज, प्रधान आरक्षक व संतरी को किया जा चुका निलंबित

हथकड़ी खिसकाकर भागा एसिड हमले का आरोपी बुदनी के जंगल से गिरफ्तार

हथकड़ी खिसकाकर भागा एसिड हमले का आरोपी बुदनी के जंगल से गिरफ्तार

होशंगाबाद. शहर के राजा मोहल्ला में बीती रात में एक पति ने अपनी पत्नी पर एसिड (टायलेट क्लीनर) डालकर जलाने की कोशिश की थी। घटना के बाद पत्नी की रिपोर्ट पर कोतवाली ने पति पर प्रकरण दर्ज किया और उसे पकड़कर थाना लाई थी। इसी दौरान वह देर रात में हाथ में से हथकड़ी खिसकाकर पुलिस को चकमा देकर भाग गया था। पुलिस ने उसे 12 घंटे के भीतर ही बुदनी के जंगल में से गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से भागने के भी प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले में रात की ड्यूटी पर तैनात एचसीएम और संंतरी की लापरवाही सामने आई है। प्रधान आरक्षक रामराज पांसे एवं संतरी आविद शाह को तत्काल प्रभाव निलंबित किया जा चुका है।
…..
यह हुई थी घटना
टीआई संतोष सिंह चौहान ने बताया कि राजा मोहल्ला में ओमप्रकाश शुक्ला के मकान में किराए से रहने वाले अजय उर्फ कन्हैया पिता हरेरामदास गुप्ता ने पारिवारिक कलह के चलते अपनी पत्नी रागिनी पर एसिड (टायलेट क्लीनर) उड़ेल दिया था। जिस पर से आरोपी पति के खिलाफ धारा 326-ए का प्रकरण दर्ज किया है।

समूह के पैसों को लेकर हुआ था झगड़ा
रात में पति-पत्नी आपस में झगड़ लिए थे। पति अजय उर्फ कन्हैया ने पत्नी रागिनी पर एसिड (टायलेट क्लीनर) से हमला कर दिया था। कुछ एसिड पति पर भी गिर गया था। दोनों का मेडिकल कराया था। समूह के पैसों को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया था। पति पीतल-तांबे बर्तन साफ करने का काम करता है।

पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला आरोपी पति
घटना के बाद देर रात में आरोपी पति अजय उर्फ कन्हैया गुप्ता को पुलिस ने पकड़कर कोतवाली थाने में बंद किया था। इसी बीच ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को चकमा देकर वह अभिरक्षा से भाग निकला।

बुदनी के जंगल से दबोच लाई कोतवाली पुलिस
घटना के दूसरे दिन मंगलवार रात में आरोपी को कोतवाली पुलिस बुदनी के जंगल में खींच लाई। वह वहां जाकर छुपा हुआ था। एसडीओपी शैलजा पटवा ने बताया कि आरोपी पति ने शराब के नशे में उसकी पत्नी के साथ मारपीट कर एसिड उड़ेल दिया था। उसे गिरफ्तार कर कोतवाली के बैरक के सामने हथकड़ी डालकर बैठाया गया था। देर रात में वह हथकड़ी खिसकाकर कोतवाली से भाग गया था। उस पर एसपी ने 10 हजार का इनाम भी घोषित किया। आरोपी की सर्चिंग कर उसे बुदनी के जंगल में से गिरफ्तार किया है।

प्रधान आरक्षक व संतरी आरक्षक निलंबित
एसपी गौर ने कोतवाली में अभिरक्षा से भागे एसिड अटैक आरोपी के इस मामले में सुरक्षा व ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर प्रधान आरक्षक (एचसीएम) एवं संतरी आरक्षक आविद शाह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पुलिस लाइन भेज दिया है।

कोतवाली के दो आरक्षकों के हुए तबादले
इधर, एसपी ने कोतवाली में पदस्थ आरक्षक अंकित धनगर एवं आशीष गीते को भी सोमवार को हटाकर इनका तबादला बनखेड़ी व पचमढ़ी थाना कर दिया है। यह तबादले शिकायत के चलते प्रशासनिक तौर पर होना बताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो