scriptएडीएम ने स्कूल संचालक से कहा-शटअप, फिर क्या मिला जबाब पढ़ें स्टोरी | ADM said - 'Shutup, this is the collectorate, do not do grandfather he | Patrika News

एडीएम ने स्कूल संचालक से कहा-शटअप, फिर क्या मिला जबाब पढ़ें स्टोरी

locationहोशंगाबादPublished: Feb 08, 2018 02:49:45 pm

Submitted by:

pradeep sahu

मारने भी लपके फिर टीआई से कहा, इसे लेकर जाओ थाने कलेक्टर और एसपी के नहीं मिलने से हंगामा कर रहे थे स्कूल संचालक

ADM said - 'Shutup, this is the collectorate, do not do grandfather he

ADM said – ‘Shutup, this is the collectorate, do not do grandfather he

हरदा. कलेक्ट्रेट में बुधवार को एडीएम बाबूलाल कोचले अपना आपा खो बैठे। स्कूल संचालकों से कहा कि कलेक्टर से मिलने के लिए पहले परमीशन लो। दादागिरी करोगे तो डंडे पड़ेंगे। इस पर एक स्कूल संचालक ने विरोध जताया तो उससे कहा- शटअप, कलेक्ट्रेट में दादागिरी करने आए हो। उसने भी एडीएम को यू शटअप बोल दिया तो उसे मारने के लिए लपके। फिर वहां मौजूद इंस्पेक्टर को उसे पकड़कर थाने ले जाने और 151 की कार्यवाही करने का हुक्म दिया। दरअसल टिमरनी के एक निजी स्कूल में मंगलवार को हुई तोडफ़ोड़ की घटना के विरोध में स्कूल संचालक कलेक्टर को ज्ञापन देने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे लेकिन कलेक्टर अनय द्विवेदी उनसे मिले बिना ही वीडियो कांफ्रेंस के लिए रवाना हो गए। इससे स्कूल संचालकों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिस पर एडीएम भड़क गए और तीखी बहस हो गई।
भुराली टप्पर के पास स्कूली वाहन पलटने के बाद आक्रोशित लोगों द्वारा स्कूल में तोडफ़ोड़ करने व स्टॉफ को धमकाने के विरोध में बुधवार को जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन से जुड़े निजी संचालकों ने स्कूल बंद रखकर विरोध किया। वे दोपहर करीब तीन बजे कलेक्टर अनय द्विवेदी से मिलने पहुंचे थे। उस समय एसपी राजेश कुमार सिंह भी वहां मोजूद थे। स्कूल संचालक एक घंटे तक कलेक्ट्रेट में खड़े रहे लेकिन उनसे मिलने की जगह कलेक्टर, एसपी व अपर कलेक्टर बाबूलाल कोचले चेंबर से निकलकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए जाने लगे। इस दौरान स्कूल संचालकों ने उन्हें अपनी बात कहने के लिए रोका। कलेक्टर द्विवेदी व एसपी सिंह बगैर रुके वीसी कक्ष में चले गए। इससे आक्रोशित स्कूल संचालक यह कहते हुए हंगामा करने लगे कि नारेबाजी करो तब ही बातें सुनी जाएंगी। इस पर एडीएम कोचले भड़क गए, बोले-यह कोर्ट परिसर है। नारे लगेंगे तो डंडे मारकर बाहर किया जाएगा। इस पर दोनों पक्षों के बीच बहस बढऩे लगी। एडीएम का कहना था कि अनुमति लेकर ज्ञापन देने आना चाहिए। उन्होंने सबको शांत रहने का कहते हुए कहा कि आप लोग यहां दादागिरी कर रहे हैं। इस पर एक संचालक भगवत सिंह चौहान ने विरोध किया तो दोनों में तीखी बहस शुरू हो गई। एडीएम ने यहां तक कह दिया, इधर आ, बताओ तेरे को। विवाद बढऩे पर एडीएम के निदेश पर टीआई पंकज त्यागी, स्कूल संचालक को पकड़कर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के लिए लेकर बाहर निकल गए। इसके बाद नॉलेज पब्लिक स्कूल की शिक्षिकाओं ने एडीएम को ज्ञापन देकर सुरक्षा की मांग की। चर्चा का दौर चल ही रहा था कि प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष अजीत सिंह और निजी स्कूल संचालक पुरुषोत्तम पटेल सहित अन्य संचालक वहां पहुंच गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच एक बार फिर बहसबाजी शुरू हो गई। कुछ देर पूर्व हुए घटनाक्रम के लिए संचालकों की ओर से एडीएम कोचले से माफी भी मांगी गई। हालांकि प्रदेशाध्यक्ष सिंह तब तक आक्रोशित रहे और एडीएम से ज्ञापन वापस मांगने लगे। इस बात पर एडीएम फिर गुस्साए और कहने लगे कि आपने मुझे ज्ञापन नहीं दिया जो वापस मांग रहे हैं।
स्कूल संचालकों पर मामला दर्ज
स्कूल संचालकों को एडीएम से बहसबाजी भारी पड़ी। पुलिस ने 4 नामजद सहित अन्य अज्ञात आरोपियों केखिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने व लोकसेवक के आदेश की अवहेलना का प्रकरण दर्ज किया। एडीएम ने जिस संचालक की कालर पकडऩे का प्रयास किया, उसे भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने देर शाम स्कूल संचालक भागवत सिंह चौहान सहित अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा ३५३ व १८८ के तहत शासकीय कार्य में बाधा व लोकसेवक के आदेश की अवहेलना का प्रकरण दर्ज किया। टीआई पंकज त्यागी ने बताया कि घटना के वीडियो फुटेज देखकर अन्य लोगों की शिनाख्त भी की जा रही है।
एडीएम की शिकायत करेंगे स्कूल संचालक

कलेक्ट्रेट में हुए घटनाक्रम से नाराज स्कूल संचालकों ने कहा है कि वे सीएम हेल्पलाइन पर कॉल कर एडीएम कोचले के व्यवहार की शिकायत करेंगे। उनका कहना था कि बात सुनने के दौरान एडीएम का व्यवहार खासा आपत्तिजनक रहा। वे जनता के सेवक हैं। उनका इस तरह का रवैया ठीक नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो