script

आखिर रेलवे क्या करने वाली है जिससे यात्रियों की सुरक्षा होगी प्रभावित…….पढि़ए यह खबर

locationहोशंगाबादPublished: Mar 05, 2020 08:06:02 pm

Submitted by:

Rahul Saran

राहुल शरण
-स्टेशन के लिए प्रस्तावित हैं ४० सीसीटीवी,
-२८ से कवर हुआ स्टेशन, बाकी लगाने से हाथ खींच सकती है रेलवे
-प्लेटफॉर्म और सर्कुलेटिंग एरिया छोड़ अन्य स्थानों के लिए नहीं है कोई गाइडलाइन
 

Due to non-interlocking work at the Kiul station of Danapur Railway Division of South East Central Railway, some trains will remain operational ...

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के क्यूल स्टेशन में नान-इंटरलाकिंग कार्य के कारण कुछ गाडिय़ों का परिचालन रहेगा प्रभावित …

होशंगाबाद। एकीकृत सुरक्षा प्रणाली के मद्देनजर होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगना है। रेलवे ने होशंगाबाद स्टेशन पर ४० सीसीटीवी कैमरे स्वीकृत किए हैं। इनमें अब तक केवल २८ सीसीटीवी कैमरे ही लगाए गए हैं। इन कैमरों के अप्रैल महीने में चालू होने की संभ्भावना है। बाकी 12 कैमरे कब और किन जगहों पर लगना है इसका कैमरे लगाने वाली रेलटेल कंपनी के पास कोई प्लान हीं नही है। रेलवे के सूत्रों की बातों को सही मानें तो रेलवे बाकी के 12 कैमरे लगाने से हाथ खींच सकती है क्योंकि उन 28 कैमरों ने पूरे प्लेटफॉर्म परिसर को कवर कर लिया है। इसी वजह से प्लेटफॉर्म और सर्कुलेटिंग एरिया के बाहर अन्य जगहों पर कैमरे लगाने को लेकर अब तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है हालांकि रेलवे के जिम्म्मेदार साफतौर पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
———-

२८ कैमरों की फिटिंग

होशंगाबाद स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम करीब दो महीने पहले शुरू हुआ था। रेलवे ने सुरक्षा के मद्देनजर यहां पर ४० सीसीटीवी कैमरे स्वीकृत किए हैं। काम करने वाली एजेंसी ने अभी तक करीब २८ सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं। उनकी टेस्टिंग का काम भी चल रहा है।
—————

अप्रैल से चालू होने की उम्मीद

वर्तमान में जितने सीसीटीवी लगाए गए हैं वे सब ऐसी जगहों पर लगे हैं जहां से पूरा प्लेटफॉर्म और सर्कुलेटिंग एरिया कवर हो रहा है। इन २८ कैमरों की निगरानी में पूरा स्टेशन परिसर आ गया है इसलिए अब रेलवे की मंशा आउटर और अन्य जगहों पर लगाने की नहीं दिख रही है। यही वजह है कि 28 कैमरों के स्थान तय होने के बाद बाकी की जगहों के संबंध में अब तक कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।
—————-

इनका कहना है
सुरक्षा के लिए सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं। होशंगाबाद में भी जल्द ही सीसीटीवी चालू हो जाएंगे। सीसीटीवी कैमरों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं है। जानकारी लेने के बाद ही हम कुछ कह पाएंगे।
आईए सिद्दकी, जनसंपर्क अधिकारी भोपाल मंडल

ट्रेंडिंग वीडियो